दिलचस्प

घर में पैदा हुई तीसरी बेटी तो परिवार ने मोड़ा मुंह, 50 साल के हेड कांस्‍टेबल ने किया फिर ऐसा काम की सब रह गए हैरान

मासूम को जब किसी का सहारा नहीं मिला तो उसे एक हेड कांस्‍टेबल ने अपनाने का फैसला किया । नवजात को मां-बाप दोनों का ही प्‍यार मिल गया । घटना मध्‍यप्रदेश शिवपुरी की है ।

New Delhi, Sep 18 : नन्‍ही किलकारियां जब एक घर में गूंजी तो खुशी से पहले दुख ने दस्‍तक दे दी । दो बेटियों के बाद परिवार को एक बेटे की आस थी लेकिन तीसरी बार भी बेटी के जन्‍म ने परिवार को निराश कर दिया । मां-बाप जब बच्‍ची के लालन पालन को तैयार नहीं हुए तो ऐसे समय में सामने आया एक ऐसा शख्‍स जो लंबे समय से एक अदद संतान की आस में ना जाने कितने भगवानों से मन्‍न्‍त मांग चुका था । एक परिवार के गम को कैसे दूसरे परिवार को ढेर सारी खुशियां दे दी, ये सच्‍ची घटना कुछ ऐसी ही है ।

हेड कांस्‍टेबल को मिली खुशियां
मामला शिवपुरी, मध्‍य प्रदेश का है । हेड कांस्‍टेबल देवेन्द्र सवालखिया और उनकी टीचर पत्नी निशा लक्ष्मी के लिए ये साल खुशियां लेकर आया  । निसंतान दंपति बरसों से बच्‍चे के लिए प्रया कर रहे थे लेकिन उनके घर संतान का जन्‍म लेना मुश्किल लग रहा था । लेकिन स्‍थानीय अस्‍पताल से आई एक खबर ने उनका घर खुशियों से भर दिया । निसंतान दंपती को एक नन्‍ही बच्‍ची के मात-पिता बनने का सौभाग्‍य मिला । उन्‍होने इस बच्‍ची का नाम सुगंधा रखा है ।

बच्‍ची के जन्‍म से नाखुश था ये परिवार
दरअसल मामला कुछ ऐसा है कि कृष्णगंज पोहरी के रहने वाले शख्‍स दिनेश गोस्वामी को पहले से दो बेटियां थीं । इसके बाद 9 सितंबर को उनकी पत्नी ने तीसरी बार भी बेटी को जन्म दिया तो वो इसे अपनाने को तैयार नहीं हुए । इसकी जानकारी जब हेड कांस्‍टेबल देवेन्द्र और  उनकी पत्नी को लगी तो दोनों ही अस्पताल पहुंच गए और बेटी को गोद लेने की अच्‍छा जताई । दिनेश भी बेटी को गोद देने के लिए तैयार हो गया ।, अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज होते ही दोनों ने अपनी बच्‍ची को देवेन्‍द्र और निशा के सुपुर्द कर दिया । कानूनी प्रकिया भी जल्‍द पूरी कर ली जाएगी ।

कैसी लग रही है हमारी बेटी ?
हेड कांस्‍टेबल देवेन्द्र सवालखिया अब अपनी बच्‍ची के साथ बेहद खुश हें, उनकी सालों की तमन्‍ना अब पूरी हो गई है । वो अपने परिचितों को बच्ची का फोटो भेजकर पूछते हैं कि बताओ कैसी लग रही है हमारी बिटिया । देवेन्‍द्र ओर निशा के घर आई इस नन्‍हीं खुशी को देखकर उनके परिचित भी बेहद खुश हैं । देवेंद्र के परिवार में तीन भाई हैं जिनके चार बेटे हैं ।  सुगंधा उनके परिवार में अकेली बेटी है, इसलिए उसे पूरा लाड मिल रहा है ।

बेटी को आईएएस बनाने का सपना
हेड कांस्‍टेबल देवेन्‍द्र और उनकी पत्‍नी ने बच्‍ची के सुनहरे भविष्‍य के सपने अभी से संजोने शुरू कर दिए हैं । उनके मुताबिक बेटी को 8वीं तक शिवपुरी में पढ़ाएंगे, इसके बाद उसे बाहर भेजेंगे । दोनों बच्‍ची को आईएएस बनाना चाहते हैं, अगर वो आईएएस नहीं बन पाएगी तो उसे नेता बनाएंगे । बच्‍च्‍ी का जन्‍म 9 सितंबर की सुबह 6 बजे हुआ था, 10 सितंबर को उसे देवेन्‍द्र ने गोद ले लिया था ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago