दिलचस्प

प्लेऑफ में जरुर पहुंचेगी शाहरुख खान की टीम, दिग्गज खिलाड़ी ने बनाई खास रणनीति

राजस्थान रॉयल्स से मुकाबले से पहले जैक कैलिस ने कहा कि किस्मत अभी भी हमारे हाथों में है, अगर अगले दोनों मैचों में हम अच्छी क्रिकेट खेलते हैं, तो प्लेऑफ में हम पहुंच जाएंगे।

New Delhi, May 15 : कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर जैक कैलिस ने कहा कि आईपीएल-11 में टीम की किस्मत टीम के हाथों में ही है, केकेआर को अभी दो मैच खेलने हैं, प्लेऑफ में पहुंचने के लिये उन्हें दोनों मैच हर हाल में जीतने की जरुरत है। आपको बता दें कि केकेआर की टीम इस समय 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है, आज केकेआर का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा, राजस्थान के भी इस समय 12 अंक है, लेकिन नेट रन रेट की वजह से वो कोलकाता से पीछे है।

किस्मत हमारे हाथों में
राजस्थान रॉयल्स से मुकाबले से पहले जैक कैलिस ने कहा कि किस्मत अभी भी हमारे हाथों में है, अगर अगले दोनों मैचों में हम अच्छी क्रिकेट खेलते हैं, तो प्लेऑफ में हम पहुंच जाएंगे। हमारा पूरा ध्यान फिलहाल इसी पर है, हम एक बार में एक मैच पर ही ध्यान दे रहे हैं, बाकी के मैचों में क्या होगा, इसकी हमें कोई चिंता नहीं है, हम अगले दोनों मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में पहुंचना चाहते हैं।

पांच टीमें प्लेऑफ की दौड़ में शामिल
कोलकाता नाइटराइडर्स के अलावा 5 अन्य टीमें भी प्लेऑफ की दौड़ में शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर से जब नेट रन रेट को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हमें रन रेट की चिंता नहीं करनी पड़ेगी, हम अगले दोनों मैच जीतकर सीधे ही प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। यही हमारे दिमाग में चल रहा है, इसी को लेकर हम रणनीति भी बना रहे हैं।

हमारी प्राथमिकता जीत
जैक कैलिस ने आगे बोलते हुए कहा कि हम मैच में उतरने से पहले रणनीति बनाते हैं, हमारी बस एक ही प्राथमिकता होती है, कि मैच का परिणाम हमारे पक्ष में आए, हम जीत हासिल करें। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक की अगुवाई में केकेआर ने इस साल 12 मैचों में 6 जीत हासिल की है। प्लेऑफ में पहुंचने की अभी उसकी उम्मीदें जिंदा है।

पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन को हराया
आपको बता दें कि इंदौर के होलकर स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों का बल्ला खूब चला था, पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने इस मुकाबले में 245 रनों का पहाड़ खड़ा किया था, जवाब में किंग्स इलेवन की टीम 214 रन ही बना सकी थी। उस मुकाबले के बाद केकेआर के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढा हुआ है ।

बटलर तोड़ सकते हैं सपना
राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर से केकेआर के सतर्क रहना होगा। आपको बता दें कि बटलर पिछले पांच मुकाबलों से लगातार 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। अगर केकेआर के खिलाफ भी उनका बल्ला चला, तो दिनेश कार्तिक की टीम के लिये परेशानी हो सकती है। हालांकि कैलिस और कार्तिक ने उनके लिये विशेष रणनीति बनाई है।

ये टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी है
सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। बाकी दो सीटों के लिये पांच टीमों में टक्कर है। हालांकि मुंबई और आरसीबी को भाग्य के भरोसे भी रहना पड़ेगा। जबकि किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और केकेआर को दोनों मुकाबले जीतने होंगे, साथ ही नेट रन रेट का भी ध्यान रखना होगा।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago