दिलचस्प

ये युवा क्रिकेटर है शाहरुख की टीम का ‘हीरो’, विराट कोहली को बोल्ड मार दिखाई थी आंखें

आपको शायद जानकर हैरानी होगी, कि विराट कोहली के प्रति गुस्सा दिखाने वाला दिल्ली का ये खिलाड़ी कभी विराट के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करता था।

New Delhi, Apr 10 : 23 साल के नितिश राणा आईपीएल-11 की शुरुआत से ही सुर्खियों में हैं। केकेआर के इस पार्ट टाइम गेंदबाज ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी। लेकिन सबसे हैरानी की बात ये है कि विराट कोहली को बोल्ड आउट करने के बाद नितिश ने बेहद आक्रामक तरीके से जश्न मनाया और कोहली की तरफ देखते हुए कुछ अपशब्द करें। कैमरे में उनके लिप्सिंग देखकर तो यही लगता है कि उन्होने आरसीबी के कप्तान को गाली दी।

विराट के साथ पोस्ट करते थे तस्वीर
आपको शायद जानकर हैरानी होगी, कि विराट कोहली के प्रति गुस्सा दिखाने वाला दिल्ली का ये खिलाड़ी कभी विराट के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करता था, लेकिन आज जैसे ही उन्होने आरसीबी के कप्तान को आउट किया, बेहद आक्रामक तरीके से जश्न मनाया और विपक्षी कप्तान की तरफ देखते हुए कुछ अपशब्द भी कहे, हालांकि विराट ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया और पवेलियन की तरफ चले गये।

कभी दिल्ली रणजी टीम से हो गये थे बाहर
नितिश राणा के लिये साल 2016 कुछ खास नहीं रहा था, खराब प्रदर्शन की वजह से इस युवा बल्लेबाज को दिल्ली रणजी टीम से बाहर कर दिया गया था, जिसके बाद गौतम गंभीर की सलाह से उन्होने अपने खेल को बदला। नितिश के अनुसार दिल्ली रणजी टीम से बाहर होने के बाद वो मेंटली काफी डिस्टर्ब थे, खेल को पूरी तरह से एन्जॉय नहीं कर पा रहे थे, तब उन्होने गौतम भइया (गंभीर) से बात की, उन्होने उनकी बल्लेबाजी ठीक करने में मदद की। नितिश ने बताया कि मैं गंभीर भइया को पिछले कई सालों से जानता हूं, हम दोनों पिछले 10-12 सालों से एक ही क्लब से क्रिकेट खेल चुके हैं।

सचिन-जयवर्धने ने दिये टिप्स
युवा बल्लेबाज के अनुसार माहौल बदलने से काफी कुछ ठीक हो गया, जब वो आईपीएल के लिये मुंबई इंडियंस की टीम में आये, तो मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, महेला जयवर्धने और रोहित शर्मा जैसे बड़े नाम टीम में शामिल थे। सचिन सर और महेला सर ने मुझे वही सलाह दी, जो पहले गौतम भइया ने कही थी। मैंने उन लोगों की बात पर अमल करने की कोशिश की, उन्हीं के हिसाब से खेला, जिससे मेरा खेल ही बदल गया।

पिछले आईपीएल में तूफानी परफॉरमेंस
साल 2016 में मुंबई इंडियंस से डेब्यू करने वाले नितिश राणा आईपीएल 2017 में चमके, उन्होने इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिये 13 मैच खेले, जिसमें उन्होने 333 रन बनाये। इतना ही नहीं कुछ मैचों में उन्होने निर्णायक पारी खेली, जिसकी वजह से टीम को जीत मिली। पिछले साल उन्होने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था, अर्धशतक पूरा करने के लिये उन्होने 7 सिक्स लगाये थे, जो कि आईपीएल में रिकॉर्ड है।

गर्लफ्रेंड ही इंटीरियर डिजाइनर
नितिश राणा पर्सनल लाइफ में भी बेहद स्टाइलिश और स्मार्ट हैं, वो रिलेशनशिप में है और उनकी गर्लफ्रेंड का नाम साची मारवाह है, साची पेशे से इंटीरियर आर्किटेक्ट हैं, वो खुद का डिजाइन स्टूडियो चलाती हैं, वो उस स्टूडियो की को-फाउंडर हैं। आईपीएल के मैचों के दौरान नितिश को चीयर करने के लिये वो स्टेडियम भी पहुंचती हैं।

पहले मैच में हिट
नितिश राणा इस साल कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं, पहले मुकाबले में उन्होने बल्ले से 35 रन बनाये, लेकिन उनसे ज्यादा उनकी इस बात को लेकर चर्चा हो रही है, कि उन्होने लगातार दो गेंदों पर विश्व के दो धुरंधर बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया। आपको बता दें कि राणा पहली बार आईपीएल में गेंदबाजी कर रहे थे और पहले ही ओवर में कमाल कर दिया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago