दिलचस्प

नाइनटीज के इस स्टाइलिश क्रिकेटर पर फिदा थी माधुरी दीक्षित, लेकिन इस वजह से टूट गया दिल

बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त को माधुरी दीक्षित बहुत पसंद करती थी, 1991 में रिलीज हुई फिल्म साजन की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढी।

New Delhi, Feb 14 : बॉलीवुड की धक-धक गर्ल रोहित शेट्टी की फिल्म टोटल धमाल में अनिल कपूर के साथ नजर आएंगी, बी-टाउन में माधुरी दीक्षित के अफेयर के किस्से कम नहीं थे, उनका नाम को-स्टार अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और संजय दत्त के साथ भी जुड़ चुका है, इनके अलावा और भी कई स्टार्स के साथ माधुरी का नाम जुड़ा, हालांकि उन्होने किसी को ज्यादा तवज्जो नहीं दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माधुरी दीक्षित स्टाइलिश क्रिकेटर अजय जडेजा पर फिदा थी, लेकिन उनकी एक गलती ने धक-धक गर्ल का दिल तोड़ दिया, जिसकी वजह से वो उनसे अलग हो गई।

अजय जडेजा पर थी फिदा
कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली माधुरी दीक्षित अजय जडेजा पर फिदा थी, एक मैगजीन फोटोशूट के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी, पहली मुलाकात में ही बॉलीवुड एक्ट्रेस अजय जडेजा से इंप्रेस हो गई थी, उस दौर में दोनों के अफेयर की खबरें बी-टाउन में सुर्खियां बनने लगी थी, हालांकि ये रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका।

जडेजा के खेल पर असर
बॉलीवुड के फिल्ममेकर अपनी फिल्म के लिये एक नई जोड़ी की आस लगाये बैठे थे, धक-धक गर्ल की सिफारिश के बाद एक प्रोड्यूसर ने अजय जडेजा को अपनी फिल्म में लेने तक का ऐलान कर दिया था, हालांकि माधुरी को ज्यादा समय देने की वजह से जडेजा का खेल प्रभावित होने लगा था, मीडिया में दोनों के अफेयर के किस्से छाने लगे थे।

अजय जडेजा के परिवार ने दिया दखल
सूत्रों के अनुसार माधुरी से जडेजा की नजदीकियां उनके परिवार को रास नहीं आई, पूर्व कप्तान के परिवार वालों ने उन पर दबाव बनाया, जिसके बाद उन्होने अपने खेल पर ध्यान देना शुरु कर दिया, उसके कुछ समय बाद ही जडेजा का नाम अजहरुद्दीन के साथ मैच फिक्सिंग में आ गया, जिसकी वजह से उन पर बैन लगा दिया गया।

माधुरी ने बना ली दूरी
परिवार वालों के दबाव के बावजूद अजय जडेजा माधुरी को बहुत प्यार करते थे, वो उनसे रिश्ता रखना चाहते थे, यहां तक की उनके करीबियों का दावा था कि वो उस रिश्ते को नाम देना चाहते थे, लेकिन मैच फिक्सिंग में नाम आने की वजह से माधुरी दीक्षित का दिल टूट गया था, उन्होने ही जडेजा से दूरी बना ली। जिसके बाद दोनों का रिश्ता खत्म हो गया।

संजय दत्त से भी जुड़ा नाम
बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त को माधुरी बहुत पसंद करती थी, 1991 में रिलीज हुई फिल्म साजन की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढी, फिल्म में रोमांस करते-करते दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे, उस दौर में माधुरी और संजय दत्त की लव स्टोरी फिल्म इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बन चुकी थी, दोनों एक-दूसरे के इतने करीब आ गये थे, कि दोनों ने शादी तक करने का प्लान कर लिया था।

संजय दत्त से इस वजह से हुई अलग
मुंबई बम धमाकों में संजय दत्त का नाम आने की वजह से माधुरी दीक्षित परेशान हो गई थी, तभी से उन्होने उनसे दूरी बनानी शुरु कर दी थी। फिर खलनायक की शूटिंग के दौरान संजू बाबा जेल चले गये, इसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया। फिर दोनों ने कभी साथ काम भी नहीं किया।

इस क्रिकेटर की दीवानी थी माधुरी
एक इंटरव्यू में बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया था कि वो लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर की दीवानी थी, वो उनके पीछे भागना चाहती थी, तब बॉलीवुड एक्ट्रेस सिर्फ 25 साल की थी, तो गावस्कर 43 साल के। तब माधुरी ने उनके लिये ये बातें कही थी, तो गावस्कर क्रिकेट से रिटायर हो चुके थे, लेकिन उनका चार्म वैसा ही था।

डॉक्टर नैने से की शादी
कई को-स्टार के लिंकअप और ब्रेकअप के बाद माधुरी दीक्षित ने डॉक्टर श्रीराम नैने से शादी की हैं, हालांकि शादी के बाद उन्होने बॉलीवुड छोड़ दिया था, लेकिन पिछले कुछ सालों से वो फिर से टीवी और सिल्वर स्क्रीन पर दिखने लगी हैं, वो रिएलिटी शो में जज की भूमिका में दिखती हैं, वो कई फिल्मों में कैमियो भी करती हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago