दिलचस्प

एंटीलिया ही नहीं बल्कि इन महंगी चीजों के भी मालिक हैं अंबानी, पत्नी को तोहफे में दिया करोड़ों का जेट

बड़े अंबानी महंगी चीजों के शौकीन हैं, वो एयरबस-319 कॉरपोरेट जेट के भी मालिक हैं, साल 2007 में मुकेश अंबानी ने पत्नी नीता को उनके 44वें जन्मदिन पर ये तोहफा दिया था।

New Delhi, Jul 06 : रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो को लेकर कई बड़े ऐलान किये, उन्होने बताया कि उनका अगला टारगेट भारत को ब्रांडबैंड सेक्टर में टॉप-5 देशों में पहुंचाना है। अंबानी का जितना लंबा-चौड़ा कारोबार है, उतनी ही महंगी उनकी लाइफ स्टाइल भी है, आइये मुकेश अंबानी से जुडे 6 महंगी चीजों के बारे में हम आपको बताते हैं।

एंटीलिया
ये दुनिया का सबसे महंगा प्राइवेट रेसिडेंस माना जाता है, मुकेश अंबानी का ये घर मुंबई के अल्टामाउंट में स्थित है, 27 मंजिला इस इमारत की साफ-सफाई के लिये 600 लोगों को तैनात किया गया है, जो हमेशा इसकी देखभाल करते हैं। इसके साथ ही घर में एक साथ 164 कारों को खड़ी करने के लिये जगह है, साथ ही छत पर तीन हैलीपैड है, इस घर में कई आधुनिक सुविधाएं मौजूद है।

8.5 करोड़ की बीएमडब्लयू
मुकेश अंबानी अकसर बीएमडबल्यू 760 एलआई में ट्रेवल करते हैं, ये एक बुलेटप्रूफ कार है। कस्टमाइज होने की वजह से इस कार की कीमत करीब 8.5 करोड़ रुपये है, इसे दुनिया का सबसे सुरक्षित कार माना जाता है, इसमें बोर्ड कांफ्रेस सेंटर, लैपटॉप और टीवी जैसी सुविधाएं मौजूद है। अंबानी से मुंबई में मोटर व्हीकल्स विभाग को 1.6 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन फीस दी थी, रिपोर्ट के अनुसार भारत में इससे पहले किसी ने भी इतनी रजिस्ट्रेशन फीस नहीं दी थी।

खुद की एयरबस
बड़े अंबानी महंगी चीजों के शौकीन हैं, वो एयरबस-319 कॉरपोरेट जेट के भी मालिक हैं, साल 2007 में मुकेश अंबानी ने पत्नी नीता को उनके 44वें जन्मदिन पर ये तोहफा दिया था, इसकी कीमत करीब 250 करोड़ बताई जाती है। इस लग्जरी विमान में एक ऑफिस, एक कांफ्रेंस रुम, एक रॉयल बेडरुम (विद बाथरुम), गेमिंग के लिये एक केबिन और एक बार भी है। एक बार ईधन भरवाकर ये जेट 12 हजार किमी की दूरी तक उड़ान भर सकता है।

मर्सिडीज एस क्लास
अंबानी के पास कारों का कलेक्शन है, कहा जाता है कि किसी कार शोरुम में भी उतनी कारें खड़ी नहीं होती, जितनी अंबानी परिवार के पार्किग में होती है। उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज एस क्लास भी मौजूद है, ये कार भी बॉम्ब और बुलेट प्रूफ है, साथ ही इसमें लैपटॉप और टीवी स्क्रीन जैसी कई सुविधाएं हैं। कार 3.9 सेकेंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार की कीमत 1 करोड़ से ज्यादा है।

150 करोड़ की यॉट
रिपोर्ट के अनुसार अंबानी की ये यॉट कैंडी पर पार्क होती है, इसे फ्रेंच कंपनी ने बनाई है, इसमें 12 पैसेंजर और 20 क्रू मेंबर सफर कर सकते हैं, इसमें तीन डेक, स्पा, पूल, जिम, मसाज, म्यूजिक रुम, सिनेमा, डाइनिंग रुम और लाउंज हैं। इस यॉट की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जाती है।

Maybach 62
कथित तौर पर इस कार को खरीदने वाले Mukesh Ambani पहले शख्स हैं, उन्होने पत्नी नीता अंबानी को उनके जन्मदिन पर ये गिफ्ट किया था, दावा किया जाता है कि इस कार की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है, वहीं 5.4 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार ये पकड़ सकती है, Ambani ने इस कार को अपने हिसाब से कस्टमाइज कराया है, जिसके बाद इस कार की कीमत करीब 7 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago