दिलचस्प

हैदराबाद से ओवैसी ने भरा नामांकन, संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा, एक पिस्‍टल और राइफल भी है पास

साल 2014 के चुनावों में औवेसी ने अपनी 27.84 लाख रुपये की अचल संपत्ति और 1.40 करोड़ रुपये की कुल देनदारियों के साथ 3.10 करोड़ रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति घोषित की थी ।

New Delhi, Mar 19 : AIMIM चीफ ओवैसी के अलीगढ़ से चुनाव लड़ने की अटकलें खत्‍म हुईं । ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है । उन्‍होने  नामांकन दाखिल करते समय चल-अचल संपत्ति का भी ब्‍यौरा दिया । उन्‍होने बताया कि उनके पास कौन सी गाड़ी है, उन्‍होने कितना कर्ज लिया हुआ । उनकी कितनी कुल जमा राशि है या फिर उनके परिवार के लोगों के पास कितनी संपत्ति है । ओवैसी के नामांकन के समय भरे शपथ पत्र की पूरी जानकारी आगे पढ़ें ।

ओवैसी पर 9.30 करोड़ रुपये का कर्ज
ओवैसी की ओर से दाखिल नामांकन के समय उनकी ओर से दिए गए हलफनामें में उन्‍होने बतायाकि उनकी पत्नी के पास 10.40 लाख रुपए की चल संपत्ति और 3.75 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है । साल 2017-18 के दौरान औवेसी की आय पिछले साल 13.33 लाख रुपए से घटकर 10 लाख रुपये रही । उन्‍होने ये भी घोषणा की कि उन पर 9.30 करोड़ रुपये का कर्ज है ।  जिसमें छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी से लिया गया 5 करोड़ रुपए का कर्ज भी शामिल है ।

एक-एक पिस्टल और राइफल
हलफनामे में बताया गया कि उनके कोई कार नहीं है, लेकिन उनके पास एक NP BORE.22 पिस्टल है । इसकी कीमत एक लाख रुपए बताई गई है । इतना ही नहीं औवेसी के पास एक NP BORE 30-60 राइफल भी है, इसकी कीमत भी एक लाख रुपए है । औवेसी के पास नकद कुल दो लाख रुपए हैं और 43 लाख रुपए से ज्यादा उनके बैंक खाते में जमा हैं । साल 2014 के चुनावों में औवेसी ने अपनी 27.84 लाख रुपये की अचल संपत्ति और 1.40 करोड़ रुपये की कुल देनदारियों के साथ 3.10 करोड़ रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति घोषित की थी ।

कोई जमीन नहीं
औवेसी के हलफनमे के अनुसार उनके पास कोई कृषि या गैर-कृषि भूमि या व्यावसायिक जमीन नहीं है । ओवैसी के पास शास्त्रीपुरम में एक घर है, जहां वह फिलहाल रह रहे हैं । 36,250 वर्ग फुट के इस घर में ओवैसी की तीन-चौथाई और उनकी पत्नी की एक-चौथाई शेयर हैं । औवेसी ने 2 करोड़ रुपए में जमीन खरीदी है और इस पर निर्माण कार्य के लिए 11 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है । इस घर का अनुमानित वर्तमान बाजार मूल्य 15 करोड़ रुपये बताया जाता है । इसके अलावा उनके पास मिश्री गुंज में 60 लाख रुपये का एक और घर है । वहीं नई दिल्ली के द्वारका, नवसंगम इलाके के एक फ्लैट में उनकी 2/8वीं हिस्सेदारी भी है ।

ओवैसी पर 5 आपराधिक मामले लंबित
हलफनामे में बताया गया है कि उनके खिलाफ 5 आपराधिक मामले लंबित हैं ।  उन्होंने ये भी बताया कि वो किसी भी आपराधिक अपराध के लिए दोषी नहीं ठहराए गए हैं । आपको बता दें हैदराबाद लोकसभा सीट पर पहले चरण में ही, 11 अप्रैल को मतदान होना है । ये सीट औवेसी की जमी जमाई सीट है । साल 2004 से तीन बार वो यहां से  जीत दर्ज कर चुके हैं । सत्तारूढ़ टीआरएस पहले ही ये घोषणा कर चुकी है कि वह उन्हें अपना समर्थन देगी । इस सीट पर अन्‍य दलों के लिए जीतना टेढ़ी खीर है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago