दिलचस्प

पढिये कौन है राधिका मर्चेंट ? जिसे मुकेश अंबानी की छोटी बहू कहा जा रहा था

राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी के सगाई की खबर इसलिये उड़ी, क्योंकि राधिका ईशा अंबानी और श्लोका मेहता के साथ घूमर गाने पर डांस करती हुई नजर आई।

New Delhi, Mar 16 : एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत एकदम से सुर्खियों में आ गये, दरअसल उनकी सगाई की खबर के साथ राधिका मर्चेंट नाम की लड़की की तस्वीर वायरल हो रही थी। दावा किया जा रहा था कि दोनों ने सगाई कर ली है। अब इस खबर पर रिलायंस जियो के प्रवक्ता सामने आये और उन्होने इसे अफवाह और पूरी तरह से फेक बताया। हालांकि उन्होने ये भी कहा कि दोनों एक-दूसरे को अच्छे से जानते हैं, और अच्छे दोस्त हैं। भले सगाई की खबर झूठी निकली, लेकिन लोगों की इस खबर में दिलचस्पी है, कि आखिर कौन है राधिका मर्चेंट ?

पिछले सप्ताह ईशा की सगाई
आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले ही मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी और पीरामल ग्रुप के मालिक अजय पीरामल के बेटे आनंद की सगाई हुई थी। इसी खुशी के मौके पर मुकेश अंबानी ने एंटीलिया में एक लैविश पार्टी का आयोजन किया था। जिसमें नीता अंबानी से लेकर खुद मुकेश अंबानी भी नाचते हुए नजर आए। एक डांस वीडियो में ईशा अंबानी के साथ श्लोका मेहता और राधिका मर्चेंट भी नाचती नजर आई।

राधिका ने किया ईशा और श्लोका के साथ डांस
दरअसल राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी के सगाई की खबर इसलिये उड़ी, क्योंकि राधिका ईशा अंबानी और श्लोका मेहता के साथ घूमर गाने पर डांस करती हुई नजर आई, इसके साथ ही अनंत और राधिका की कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही थी, जिसमें दोनों एक साथ दिख रहे थे। डांस वीडियो को वायरल कर दावा किया गया कि अंबानी परिवार की दोनों होने वाली बहू और बेटी तीनों एक साथ नाचें।

कौन है राधिका मर्चेंट ?
राधिका बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। आपको बता दें कि वीरेन एडीएफ फूड्स लिमिटेड के नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, इसके अलावा एन्कोर प्रा. लि. कंपनी के सीईओ और वाइस चेयरमैन भी हैं। उनका परिवार कच्छी भाटिया परिवार कहलाता है, दरअसल वो मूल रुप से कच्छ (गुजरात) के रहने वाले हैं, हालांकि अब उनका परिवार कई सालों से मुंबई में रहता है।

वीरेन के पिता की धीरूभाई जैसी कहानी
वीरेन मर्चेंट के पिता अजित कुमार गोवर्धनदास मर्चेंट की कहानी भी करीब-करीब धीरुभाई अंबानी जैसी ही है। वो भी अंबानी की तरह साधारण ट्रेडर से एक कामयाब बिजनेसमैन बने थे। आपको बता दें कि वीरेन मर्चेंट के परिवार में पत्नी शैला और बेटी अंजलि और राधिका है।

पत्नी और बेटी भी बिजनेस में
वीरेन मर्चेंट की पत्नी शैला और बड़ी बेटी अंजलि मर्चेंट भी बिजनेस में है, शैला एन्कोर प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर है, तो बेटी भी इसी कंपनी के बोर्ड में शामिल है, दोनों वीरेन मर्चेंट को पूरा सपोर्ट करते हैं, छोटी बेटी राधिका फिलहाल पढाई कर रही है, इसी वजह से उन्हें बिजनेस से दूर रखा गया है।

ऐसे हुई बिजनेस की शुरुआत
साल 1954 में गोवर्धनदास जमनादास जहाज में सफर कर रहे थे, सफर के दौरान ही इटली के साथी पैसेंजर ने उन्हें पॉलीमर कंपनी के बारे में जानकारी दी। यूरोप में 3 साल रिस़र्च करने के बाद वो स्वदेश लौटे, फिर उन्होने 1957 में भारत की पहली पशुओं को खिलाने वाली खली बनाने की कंपनी की शुरुआत की। इसकी स्थापना के लिये उन्होने दूसरी कुछ कंपनियों से भी सहारा लिया। यही से बिजनेस शुरु हुआ, जो आज तक जारी है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago