दिलचस्प

राहुल द्रविड़ ने कर दी भविष्यवाणी, टेस्ट क्रिकेट में ये युवा बल्लेबाज मचाएंगे धमाल

राहुल द्रविड़ ने इस युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा कि उनके अंदर टेंपरामेंट और तकनीक दोनों है, वो एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन जरुरत पड़ने पर संभलकर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

New Delhi, Jul 22 : भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में पहली बार स्थान पाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर काफी सवाल उठ रहे हैं। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि ऋषभ की जगह अनुभवी पार्थिव पटेल को टीम में चुना जाना चाहिये थे, अभी ऋषभ को इंडिया ए के साथ ही क्रिकेट खेलने देना चाहिये था। हालांकि दिग्गज बल्लेबाज और इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड का कुछ और ही मानना है।

क्या कहा द्रविड़ ने ?
टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज ने बीसीसीआई टीवी पर बयान दिया है कि ऋषभ पंत के अंदर एक बड़ा टेस्ट बल्लेबाज बनने का पूरा माद्दा है, वो इंग्लैंड दौरे पर शानदार खेल दिखा रहे हैं। उनके अंदर काफी टैलेंट है। द्रविड़ ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि पंत ने 3-4 पारियों में अलग-अलग अंदाज में बल्लेबाजी कर साबित कर दिया, कि वो शानदार बल्लेबाज हैं।

अच्छा खेल जारी रखेंगे
द्रविड़ ने इस युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा कि उनके अंदर टेंपरामेंट और तकनीक दोनों है, वो एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन जरुरत पड़ने पर संभलकर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, जो कि टेस्ट मैच में सबसे जरुरी है। इंडिया ए के कोच ने कहा कि मुझे काफी खुशी है कि ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में चुना गया है, मुझे उम्मीद है कि पंत अपने खेल को टीम इंडिया में भी जारी रखेंगे।

दूसरे विकेटकीपर के तौर पर पंत को जगह
आपको बता दें कि टीम इंडिया के नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा चोटिल होने की वजह से इस सीरीज से बाहर है, उनकी जगह पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है, साथ ही ऋषभ पंत को भी टीम में जगह मिली है। हालांकि इस बात की संभावना कम ही है कि पहले टेस्ट मैच में विराट उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे, लेकिन टीम इंडिया के ड्रेसिंग रुम में भी उन्हें काफी कुछ सीखने को मिल सकता है। इस युवा बल्लेबाज को लंबी रेस का घोड़ा माना जा रहा है।

पहला टेस्ट मैच
मालूम हो कि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्च मैचों की सीरीज का आगाज 1 अगस्त से हो रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला एजबेस्टन में खेला जाएगा। हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया एसेक्स के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मुकाबला खेलने उतरेगी। ये मुकाबला 25 से 28 जुलाई तक चलेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिये टीम इंडिया
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago