दिलचस्प

राजस्थान रॉयल्स की जीत में चमका ये क्रिकेटर, ऐसे लिया मुंबई इंडियंस से अपनी इंसल्ट का बदला

इस आईपीएल सीजन के लिये गौतम कृष्णप्पा को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि उनकी बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये थी।

New Delhi, Apr 24 : आईपीएल-11 के 21वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक तरीके से मुंबई इंडियंस को शिकस्त दी। इस मैच में भले प्लेयर ऑफ द मैच गेंदबाज जोफ्रां आर्चर को चुना गया, लेकिन टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका गौतम कृष्णप्पा ने निभाया। उन्होने ऐन मौके पर 11 गेंद में नाबाद 33 रनों की पारी खेलकर मुंबई के जबड़े से जीत छिन लिया। गौतम ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई, इसके साथ ही उन्होने मुंबई की टीम से अपना पुराना हिसाब भी चुकता कर लिया।

ऑक्शन में लगी ऊंची बोली
इस आईपीएल सीजन के लिये गौतम कृष्णप्पा को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि उनकी बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये थी। पिछले सीजन में गौतम मुंबई इंडियंस टीम में शामिल थे, उन्होने उस फ्रेंजाइजी ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन पूरे सीजन में वो सिर्फ बेंच पर बैठे रहे, उन्हें एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया।

इंसल्ट का बदला
आईपीएल 2017 के दौरान कृष्णप्पा गौतम पूरे सीजन मैदान में उतरने का इंतजार करते रह गये थे, ये किसी भी क्रिकेटर के लिये बड़ी इंसल्ट की बात होती है, कि फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदे, लेकिन प्लेइंग इलेवन में एक बार भी मौका ना दे। लेकिन इस साल राजस्थान रॉयल्स उन्हें खेलने का मौका दे रही है। तो उन्होने भी अपनी उस इंसल्ट का बदला लेने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी ।

फंस गया था मैच
मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए इस मुकाबले में एक समय राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिये 17 गेंद पर 43 रनों की जरुरत थी, मैच फंस चुका था, मुंबई इंडियंस को जीत दिखने लगी थी, लेकिन तभी क्रीज पर गौतम आए और उन्होने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु कर दी। गौतम ने अपनी इस यादगार पारी में 11 गेदों में 33 रन बनाये, जिसमें 4 चौके और दो छक्के भी शामिल थे।

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर
आपको बता दें कि कृष्णप्पा गौतम का जन्म 20 अक्टूबर 1988 को बेंगलुरु में हुआ, उनके पिता कर्नाटक के पूर्व कबड्डी खिलाड़ी रहे हैं। 29 वर्षीय गौतम कर्नाटक की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, वो स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। उन्होने अब तक 22 फर्स्ट क्लास मैचों में 79 और 15 लिस्ट मैचों में 27 विकेट अपने नाम किये हैं।

6 मैचों में तीसरी जीत
राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 168 का लक्ष्य हासिल कर लिया। आपको बता दें कि 6 मैचों में ये टीम की तीसरी जीत है, जबकि मुंबई इंडियंस को 5 मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। रोहित शर्मा की टीम से जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है, वैसी टीम परफॉर्म नहीं कर पा रही है, कप्तान रोहित भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं।

राजस्थान के हैरान करने वाले फैसले
राजस्थान की टीम ने इस साल कई हैरान करने वाले फैसले लिये हैं, जैसे उन्होने बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के लिये 11.5 करोड़ की बोली लगाई, इसके साथ ही टीम ने कई ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है, जो भावी स्टार हैं, हालांकि टीम ने जिस-जिस बड़े सितारे पर दांव खेला है, वो अब तक खामोश हैं। जयदेव उनादकट और बेन स्टोक्स अभी तक वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं, जैसी उनकी कीमत लगाई गई थी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago