दिलचस्प

क्‍या कैलाश मानसरोवर की यात्रा से पहले राहुल ने खाया था नॉनवेज ? रेस्‍टोरेंट ने किया सच का खुलासा

राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में हैं । कैलाश मानसरोवर यात्रा से पहले उन पर नॉनवेज खाने के आरोप लगे हैं । मामले अब रेस्‍टोरेंट ने सच का खुलासा किया है ।

New Delhi, Sep 05 : कैलाश मानसरोवर की पावन यात्रा पर निकलने से पहले कया कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नॉन वेज खाया था? दरअसल नेपाल की कई स्थानीय न्यूज वेबसाइट में एक वेटर के हवाले से ये खबर चलाई गई कि चली खबर कि राहुल ने यात्रा से पहले यहां के रेस्‍टोरेंट से चिकन कुरकुरे और मोमोज ऑर्डर करके खाए थे । इस खबर पर जमकर हो हल्‍ला मचने के बाद अब रेस्‍टोरेंट की ओर से सफाई आई है ।

वूटू रेस्‍टोरेंट की ओर से आया ट्वीट
राहुल की यात्रा से पहले उनके फूड ऑर्डर को लेकर मचे बवाल पर अब खुद रेस्‍टोरेंट ने सामने आकर सफाई दी है । नेपाल स्थित वूटू रेस्टोरेंट ने ट्वीट किया है – “कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा हमारे रेस्टोरेंट में ऑर्डर किए गए भोजन के संबंध में मीडिया द्वारा बहुत ज्यादा जानकारी बटोरी जा रही है. हम बताना चाहते हैं कि उन्होंने पूरी तरह से वेज आइटम ऑर्डर किए थे.”

31 अगस्‍त को काठमांडू पहुंचे थे राहुल
राहुल की कैलाश मानसरोवर यात्रा से पहले उनके रेस्‍टोरेंट में खाने को लेकर सोशल मीडिया में खूब खबर फैली कि उन्‍होने यात्रा शुरू करने से पहले नॉन-वेज खाया था । आपको बता दें राहुल गांधी 31 अगस्त को इंडिगो की फ्लाइट से काठमांडू पहुंचे थे । यहां पहुंचने के बाद वूटू रेस्टोरेंट में उन्‍होने खाना खाया । इसके बाद वो अपनी मानसरोवर यात्रा के लिए ल्हासा की ओर निकल गए थे । जिसके बाद लौटकर उन्‍होने पशुपतिनाथ मंदिर जाकर दर्शन करने की बात कही थी ।

29 अप्रैल को लिया था यात्रा का प्रण
राहुल गांधी ने इसी साल कांग्रेस के अधिवेशन के दौरान इस यात्रा पर जाने का प्रण लिया था । 29 अप्रैल को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हुए इस अधिवेशन में राहुल गांधी ने मानसवरोवर यात्रा का व्रत लेने की बात कही थी । इस यात्रा के बारे में बताने का उनका अंदाज बेहद नाटकीय था, जिसे लेकर उन्‍हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया । उन्‍होने ये बात अपना भाष्‍ण पूरा खत्‍म करने के बाद कही वो भी अजीग तरीके से ।

ऐसे लिया था प्रण
कांग्रेस अधिवेशन में अपना भाषण पूरा करने के बाद राहुल गांधी ने माइक पर दोबारा जाकर कहा था – पिछले दिनों उनका विमान अचानक गिरने लगा । जब विमान तेजी से गिर रहा था, तो उनको लगा कि अब तो उनकी खैर नहीं । जब वह इस दुर्घटना से बाल-बाल बच गए तो उन्होंने मन ही मन कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने का फैसला किया । विमान दुर्घटना से बचने की यह घटना 26 अप्रैल की बताई गई । राहुल के इस अजब अंदाज ने उन्‍हें सोशल मीडिया में काफी दिन तक ट्रोल किया ।

कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप
मामले में रेस्‍टोरेंट की ओर से सफज्ञई आने के बाद कांग्रेस ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए इस पूरे विवाद को बीजेपी का एजेंडा बताया । कांग्रेस की ओर से कहा गया कि जब खुद रेस्टोरेंट ने ही इस मामले में बयान देकर सब कुछ साफ कर दिया तो है तो अब विवाद कैसा । कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सब राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा में अड़ंगे लगाने के लिए किया गया ।  ये देव और दानवों की लड़ाई है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago