दिलचस्प

इस सफाईकर्मी ने किया विपक्ष का पत्‍ता गोल, बीजेपी को दिलवाई जीत, गरीबों की करता है जमकर मदद

गणेश चंद्र चौहान एक सफाईकर्मी हैं, जिन्होंने धनघाटा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। इस सीट पर कांग्रेस ने शांति देवी तो आम आदमी पार्टी ने संतोष को चुनावी मैदान में उतारा था।

New Delhi, Mar 14: उत्‍तर प्रदेश चुनाव में इस बार कुछ ऐसे चेहरे भी थे जो लॉकडाउन के दौरान जनसेवा में जुटे रहे । बीजेपी ने उन पर विश्‍वास दिखाया और जनता ने उन्‍हें वोट देकर सिर आंखों पर बैठाया । उत्‍तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले में धनघाटा सीट पर एक ऐसे ही सफाई कर्मचारी ने जीत हासिल की है, ये शख्‍स लॉकडाउन के दौरान गरीबों को खाना बांटा करता था । बीजेपी के टिकट पर उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ने वाले गणेश चंद्र चौहान ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के उम्मीदवार अलगू प्रसाद को 10,553 वोटों के अंतर से हरा दिया है ।

बीजेपी के टिकट पर लड़ा चुनाव
गणेश चंद्र चौहान एक सफाई कर्मचारी हैं, जिन्होंने धनघाटा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। इस सीट पर कांग्रेस ने शांति देवी तो आम आदमी पार्टी ने संतोष को चुनावी मैदान में उतारा था। जीत के बाद गणेश चंद्र चौहान ने समाज के सबसे छोटे लोगों के लिए भी पीएम नरेंद्र मोदी के सम्मान का जिक्र करते हुए कहा, ‘जिस तरह से प्रधानमंत्री ने सफाई कर्मियों को सम्मान दिया है और चुनाव टिकट दिया है, हर छोटे कर्मचारी को यह महसूस करना चाहिए कि वे ऊंचाइयों तक पहुंच सकता है.

पीएम ने इलाहाबाद (प्रयागराज) में सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया था, पीएम मोदी ने उनके पैर धोए और संदेश दिया कि सफाई कर्मचारी नीच नहीं हो सकते. अगर वे समाज की गंदगी साफ कर रहे हैं, तो यह दर्शाता है कि वे निश्चित रूप से महान हैं.’

लोगों के मददगार हैं गणेश
कोरोना महामारी के दौरान गणेश चंद्र चौहान ने अपने क्षेत्र में लोगों की काफी मदद की थी । उन्होंने रिक्शा चालकों के लिए खाने की व्यवस्था की । गणेश ने इस सेवा भाव को लेकर कहा, “मैं केवल लोगों की सेवा करना चाहता हूं. मैं अपनी गाड़ी में ‘पूड़ी-सब्जी’ रखता था और कोविड महामारी के दौरान रिक्शा चालकों को खाना खिलाता था, क्योंकि उनके पास कमाई का कोई साधन नहीं था. संत कबीर नगर में बिहार के कई लोग रहते हैं. जब मुझे टिकट दिया गया तो लोग मुझसे मिलने आए, वे भावुक हो गए. जिस दिन मैं धनघाट विधानसभा से जीता, लोग एक-दूसरे को गले लगा रहे थे. रिक्शा चालक खुश हो रहे थे और सभी को बता रहे थे कि मैंने उन्हें तीन महीने तक लॉकडाउन के दौरान खिलाया, जब किसी ने उनकी परवाह नहीं की.”

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago