दिलचस्प

पाकिस्तान पर भारी पड़ा ये सीक्रेट सुपरस्टार, 18 साल के लड़के ने जीते करोड़ों दिल

पाकिस्तान की पूरी की पूरी टीम पर एक सीक्रेट सुपरस्टार ने कहर बरपा दिया। 18 साल के इस हिंदुस्तानी लड़के ने पूरे देश का दिल एक ही मैच में जीत लिया।

New Delhi, Jan 30: एक सीक्रेट सुपरस्टार, जो पूरे पाकिस्तान के लिए काल बन गया। वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल था। टीम इंडिया और पाक की टीमें आमने सामने थी। भारत की जीत पर ज्यादा दांव लग रहा था। आखिरकार इस भरोसे को जीतने का काम शुभमन गिल ने कर दिया। शुभमन गिल के करियर की इसे बेस्ट इनिंग कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

शुभमन गिल की तारीफ करनी होगी
खास तौर पर शुभमन गिल की तुलना अब विराट कोहली से की जाने लगी है। शुभमन गिल ने पाक के खिलाफ सेमीफािनल मैच में 94 बॉल में 102 रन की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी तैयार किया है। अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत-पाक के मैच में पहला शतक लगाने वो पहले खिलाड़ी बन गए हैं। शुभमन गिल की पारी की बदौलत भारतीय टीम जीती।

पाक की टीम को रौंद डाला
भारतीय टीम स्रिफ जीती नहीं बल्कि इस टीम ने पाक को रौंदने का काम किया है। सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाक को 203 रन से करारी शिकस्त दी। अब भारत का फाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। फाइनल में एक बार फिर से जीत हासिल कर टीम इंडिया इतिहास रचने के करीब है। इस बीच शुभमन गिल को लेकर बड़ी बातें कही जा रही हैं।

18 साल का सुपरस्टार?
सिर्फ 18 साल की उम्र में ही शुभमन गिल भारतीय टीम के सुपरस्टार बन गए हैं। उनकी तुलना काफी वक्त से विराट कोहली से की जा रही है। दरअसल उनके और विराट की बल्लेबाजी का स्टाइल लगभग एक जैसा है। बीते दिनों एक मैच में शुभमन ने विराट के शॉर्ट आर्म शॉट को कॉपी किया था। इस वर्ल्ड कप में शुभमन गिल लगातार बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं.

1 शतक और 3 अर्धशतक
अब तक इस वर्ल्ड कप में शुभमन 1 शतक और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं। शुभमन गिल ने 6 मैचो में कुल मिलाकर 341 रन बनाए हैं। शुभमन गिल को लेकर अब वर्ल्ड क्रिकेट दिग्गज कई तरह की बातें कह रहे हैं। भारतीय टीम के सुपरस्टार रह चुके वीरेंद्र सहवाग और सौरभ गांगुली जैसे दिग्गज शुभमन गिल के मुरीद बन गए हैं।

सहवाग, गांगुली ने बताई बड़ी बात
सहवाग के मुताबिक भारतीय टीम को भविष्य का सुपरस्टार मिल गया है। उनका कहना है कि शुभमन गिल में टेंपरामेंट है और आने वाले वक्त में खुद को महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। इसके साथ ही सौरभ गांगुली का कहना है कि शुभमन गिल में आने वाले वक्त के सुपरस्टार की साफ झलक नजर आती है। सौरभ को शुभमन गिल की बल्लेबाजी बेहद पसंद है।

ऐसा रहा सेमीफाइनल मैच
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और पाकिस्तान की टीम के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में 273 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाक की क्रिकेट टीम महज 69 रन पर ही ढेर हो गई। पूरी टीम सिर्फ 29.3 ओवर्स तक ही टिक सकी। ईशान पोरेल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं, शिवा सिंह और रियान पराग ने दो-दो विकेट लिए।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago