दिलचस्प

ढाबे से लेकर टिफिन तक का बिजनेस करते हैं ये चर्चित क्रिकेटर

टीम इंडिया में कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो फूड या रेस्टोरेंट के बिजनेस से जुड़े हुए हैं।

New Delhi, Nov 11 : टीम इंडिया के सितारे करोड़ों में कमाते हैं, बावजूद इसके ज्यादातर क्रिकेटर क्रिकेट के अलावा साइड बिजनेस भी करते हैं, जिनसे उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है। कोई रियल इस्टेट में पैसे लगाता है, तो कोई बॉलीवुड में, इसके अलावा कुछ ऐसे भी क्रिकेटर्स हैं, जो फूड या रेस्टोरेंट के बिजनेस से जुड़े हुए हैं, आइये आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही नामचीन खिलाड़ियों के बारे में जो इस बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी सबसे कमाऊ खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, हालांकि विराट कोहली ने अब उन्हें पीछे कर दिया है, धोनी हॉकी क्लब रांची रेंज से सह-मालिक हैं, आपको बता दें कि ये हॉकी इंडिया लीग की फ्रेंचाइजी टीम है, इसके साथ ही वो स्पोर्ट्स फिट प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी भी चलाते हैं, आज दुबई में एक क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन भी करने वाले हैं। इसके अलावा भी होटल में भी निवेश कर रखा है।

विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट सबसे कमाऊ क्रिकेटरों में से एक हैं, वो क्रिकेट के अलावा आईएसएल की टीम एफसी गोवा के सह-मालिक हैं, उन्होने हाल ही में दिल्ली में एक रेस्टोरेंट भी खोला है, इससे पहले साल 2014 में फैशन ब्रांड WROGN लांच किया था, इसके अलावा कई कंपनियों में निवेश भी किया है, टीम इंडिया के कप्तान CHISEL नाम से जिम चेन भी चलाते हैं।

युवराज सिंह
स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भले इन दिनों टीम से बाहर हो, लेकिन उनका सितारा अभी नीचे नहीं आया है, वो यूवीकैन चलाते हैं, ये संस्था कैंसर से निपटने के लिये लोगों को मदद करती हैं। इसके अलावा युवराज सिंह ने एक अमेरिकन बर्गर कंपनी में भी निवेश कर रखा है। उनके करीबी लोगों का कहना है कि युवी ने काफी चीजों में निवेश कर रखा है।

रॉबिन उथप्पा
टीम इंडिया के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा लंबे समय से टीम से बाहर हैं, लेकिन आईपीएल में उनका जलवा देखने को मिलता है, इस टूर्नामेंट में वो शाहरुख खान की टीम केकेआर से खेलते हैं, भारतीय टीम से बाहर उथप्पा फूडवेंचर आईटिफिन के बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं । आपको बता दें कि ये बंगलुरु बेस्ड सेवा है, और चार साल पहले 2013 में लांच किया था।

सचिन तेंदुलकर
क्रिकेट के भगवान अब सन्यास ले चुके है, बावजूद उनकी व्यस्तताएं कम नहीं हुई है, वो अब राज्यसभा सांसद है, इसके अलावा भी वो कई बिजनेस करते हैं, मुंबई में सचिन तेंदुलकर के दो रेस्टोरेंट हैं, जिनके नाम तेंदुलकर्स और सचिन है। यहां पर कई क्रिकेट सितारे पहुंचते रहते हैं। इन दो रेस्टोरेंट के अलावा भी सचिन तेंदुलकर ने कई चीजों में निवेश कर रखा है।

रविन्द्र जडेजा
टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रविन्द्र जडेजा सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं, हालांकि क्रिकेट की वजह से अब उनके परिवार की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी हो चुकी है, क्रिकेट के अलावा जडेजा साइड बिजनेस भी करते हैं, वो जड्डूस फूड फील्ड नाम से रेस्टोरेंट चलाते हैं, आपको बता दें कि ये रेस्टोरेंट गुजरात में है, यहां पर देसी के साथ-साथ विदेशी खाना भी परोसा जाता है।

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह भी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, वो टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारतीय युवा स्पिनरों के प्रदर्शन को देख नहीं लगता है कि हाल-फिलहाल उन्हें मौका मिल सकता है। हरभजन सिंह भज्जी का ढाबा नाम से रेस्टोरेंट फूड चेन चलाते हैं, ये पंजाब के अलावा दूसरे कई शहरों में भी है, आपको बता दें कि भज्जी का ये रेस्टोरेंट काफी फेमस है।

जहीर खान
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं, वो आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लिये खेलते हैं। आपको बता दें कि जहीर डाइन फाइन से रेस्टोरेंट भी चलाते हैं, ये रेस्टोरेंट पुणे में है और बड़ी संख्या में यहां सेलेब्स आते रहते हैं, जब भी टीम इंडिया पुणे पहुंचती है, तो इस रेस्टोरेंट पर जाकर दावत लेना नहीं भूलती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago