दिलचस्प

धोनी के साथ खेल चुके क्रिकेटर की टीम इंडिया में एंट्री, हार्दिक पंड्या को मिलेगी टक्कर

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये तमिलनाडु के क्रिकेटर विजय शंकर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, अपने चयन से विजय भी हैरान हैं।

New Delhi, Nov 22 : कल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की शादी है, वो मेरठ की रहने वाली नुपूर नागर से शादी करने वाले हैं, इसी वजह से उन्होने क्रिकेट से ब्रेक लिया है, अब उनकी जगह श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये तमिलनाडु के क्रिकेटर विजय शंकर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, अपने चयन से विजय भी हैरान हैं, उन्होने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी मौका मिल जाएगा।

इंडिया ए के लिये किया था दमदार प्रदर्शन
आपको बता दें कि आलराउंडर विजय शंकर इंडिया ए के लिये खेलते हैं, उन्होने इस टीम के लिये दमदार प्रदर्शन किया है, मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी की तारीफ कर चुके हैं। इंडिया ए के अलावा विजय आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और हैदराबाद सनराइजर्स के लिये भी क्रिकेट खेल चुके हैं, हालांकि वो अभी भी टीम में अपना स्थान बनाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं।

धोनी की टीम से खेल चुके हैं विजय
तमिलनाडु के प्रतिभाशाली खिलाड़ी विजय शंकर टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक धोनी के साथ भी खेल चुके हैं, साल 2014 में विजय को आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा था, हालांकि उस सीजन में उन्हें सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला था, धोनी उसी टीम के कप्तान थे, फिर अगले साल 2015 में धोनी सीएसके के ही कप्तान थे, लेकिन विजय को मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

2016 में हैदराबाद की टीम से जुड़े
साल 2016 में आईपीएल ऑक्शन के दौरान विजय शंकर को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा, लेकिन 2016 में भी उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। फिर अगले साल 2017 में हैदराबाद की टीम से उन्होने 4 मैच खेले, जिसमें एक मुकाबले में उन्होने 63 रनों की शानदार पारी भी खेली, विजय शंकर ने आईपीएल में अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 101 रन बनाए है।

हार्दिक पंड्या को मिल सकती है टक्कर
विजय शंकर आलराउंडर हैं, हार्दिक पंड्या भी आलराउंडर हैं, विजय भी बल्लेबाजी के साथ-साथ दायें हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं, तो पंड्या भी तेज गेंदबाज ही हैं, आलराउंडर होने की वजह से ही पंड्या टीम में स्थान बनाने में सफल रहे, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें रेस्ट दिया गया है, इस सीरीज में यदि विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है, और वो मौके का सही फायदा उठाते हैं, तो टीम प्रबंधन को पंड्या का विकल्प मिल सकता है।

राहुल द्रविड़ हैं रोल मॉडल
टीम इंडिया में शामिल किये गये विजय शंकर के पसंदीदा क्रिकेटर और रोल मॉडल पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं, आपको बता दें कि द्रविड़ इंडिया ए के कोच भी हैं, विजय शंकर के अनुसार राहुल द्रविड़ को क्रिकेट की जबरदस्त नॉलेज हैं, वो शानदार टिप्स देते हैं, वो नये खिलाड़ियों की जबरदस्त तैयारी कराते हैं, वो उन्हें मानसिक रुप से तैयार करते हैं, ताकि खिलाड़ी मैदान में जाकर अच्छा प्रदर्शन कर सके।

बालाजी ने बदला करियर
20 साल के उम्र तक विजय शंकर स्पिन गेंदबाजी करते हैं, फिर उन्होने तेज गेंदबाजी पर फोकस किया, लेकिन वो स्पीड और टेक्नीक के मामले में पीछे थे, विजय शंकर के अनुसार उनकी गेंदबाजी को लक्ष्मपति बालाजी ने सुधारने में मदद की, उन्होने स्पीड पर काम किया, साथ ही बालाजी ने उन्हें ये बताया कि नॉन बॉलिंग आर्म का किस तरह से इस्तेमाल करना है, इसके साथ ही उन्होने उनका रन-अप भी सुधारा, जिससे उन्हें बहुत मदद मिली।

पिता-भाई भी रहे हैं क्रिकेटर
ऐसा नहीं है कि विजय शंकर परिवार के एकलौते क्रिकेटर हैं, उनके पिता और बड़े भाई अजय भी क्रिकेटर रहे हैं, दोनों तमिलनाडु के लिये लोअर डिवीजन क्रिकेट मैच खेल चुके हैं, आपको बता दें कि 26 वर्षीय विजय ने साल 2012 में तमिलनाडु के लिये पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला था, तब से वो टीम में लगातार बने हुए हैं, हालांकि आईपीएल टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिये वो अभी भी संघर्ष कर रहे हैं।

विजय शंकर का आईपीएल करियर
तमिलनाडु के आलराउंडर विजय शंकर ने आईपीएल में अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 101 रन बनाये हैं, इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेलते हुए उन्होने 63 रनों की एक महत्वपूर्ण पारी भी खेली है, लेकिन गेंदबाजी में वो कुछ खास नहीं कर सके हैं, 5 मैचों में उन्होने एक भी विकेट हासिल नहीं किया है। अब जब उनका टीम इंडिया में चयन हुआ है, तो संभव है कि आईपीएल टीम में भी उन्हें ज्यादा मौका मिले।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago