दिलचस्प

टीम की हार के बाद ट्रोल हुए ये तेज गेंदबाज, ग्लैमरस वाइफ है स्पोर्ट्स कंपनी में डायरेक्टर

इस साल विनय कुमार को केकेआर ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा है, इस तेज गेंदबाज का क्रिकेट करियर भले साधारण रहा हो, लेकिन पर्सनल लाइफ काफी दिलचस्प है।

New Delhi, Apr 13 : आईपीएल-11 के पांचवें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने केकेआर को 5 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले के बाद केकेआर के तेज गेंदबाज विनय कुमार सुर्खियों में आ गये। दरअसल इसी तेज गेंदबाज ने मैच का आखिरी ओवर फेंका था, वो 17 रन का भी बचाव नहीं कर सके। इसके बाद फैंस ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया। आपको बता दें कि इस साल विनय कुमार को केकेआर ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा है, इस तेज गेंदबाज का क्रिकेट करियर भले साधारण रहा हो, लेकिन पर्सनल लाइफ काफी दिलचस्प है।

घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के हैं कप्तान
विनय कुमार मूल रुप से कर्नाटक के देवनागरी के रहने वाले हैं। वो घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के कप्तान हैं। टीम इंडिया के लिये खेल चुके विनय पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिये खेल रहे थे, इस साल उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा है, हालांकि शुरुआती दोनों मैचों में वो कुछ खास नहीं कर सके हैं। विरोधी बल्लेबाजों ने उनकी गेंद की खूब धुनाई की है, सीएसके वाले मैच में तो वो विलेन बन गये।

दिलचस्प है पर्सनल लाइफ
तेज गेंदबाज का क्रिकेट करियर भले साधारण रहा हो, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ बेहद दिलचस्प है, उनकी पत्नी का नाम रिचा सिंह है, चार साल डेट करने के बाद दोनों ने नवंबर 2013 में दिल्ली में शादी की थी। रिचा और विनय की मुलाकात दिल्ली में एक कॉमनफ्रेंड के जरिये हुई थी, आपको बता दें कि विनय कर्नाटक के तो रिचा यूपी के वाराणसी की रहने वाली हैं।

चार साल डेट के बाद शादी
दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमनफ्रेंड के जरिये दिल्ली में हुई थी, पहली ही नजर में दोनों एक-दूसरे को भा गये। फिर दोस्ती हो गई, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गया। शादी से पहले दोनों करीब चार साल तक डेट करते रहे, हालांकि टीम इंडिया के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने अपनी लव स्टोरी दुनिया से छुपाकर रखी थी, इसीलिये दोनों दुनिया से छुप-छुपकर मिला करते थे।

पत्नी है बिजनेसवुमन
विनय जितने सिंपल हैं उनकी पत्नी उतनी ही ग्लैमरस, नये-नये फैशनेबल कपड़े पहनना और नई-नई जगहों पर घूमना, उन्हें बेहद पसंद है। रिचा एक बिजनेसवुमन हैं, वो बेंगलुरु स्थित इंटेग्रिटी स्पोर्ट्स कंपनी की डायरेक्टर हैं। रिचा के ट्विटर अकाउंट के अनुसार वो राइटर और फैशन डिजाइनर भी हैं, साथ ही उन्हें नेचर और ट्रेवलिंग से काफी प्यार है।

विनय कुमार का क्रिकेट करियर
तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया के लिये 1 टेस्ट, 31 एकदिवसीय और 9 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने कुल 49 विकेट हासिल किये, 1 टेस्ट में 1 विकेट, 31 वनडे में 38 विकेट और 9 टी-20 में 10 विकेट हासिल किये। उन्होने अपना वनडे डेब्यू मई 2010 में जिम्बॉब्बे के खिलाफ किया था, हालांकि प्रदर्शन में निरंतरता ना होने की वजह से वो टीम इंडिया से बाहर हो गये।

आईपीएल करियर
विनय आईपीएल में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, कोच्चि टस्कर्स केरला, मुंबई इंडियंस और केकेआर से खेल चुके हैं। उनका आईपीएल करियर काफी अच्छा रहा है। इस सीजन को मिलाकर उन्होने अब तक टूर्नामेंट के सभी सीजन खेले हैं। जिसमें अब तक उन्होने 105 मैचों में 105 विकेट हासिल कर चुके हैं। इस साल शुरुआती दो मैचों में विरोधी बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई की है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago