दिलचस्प

हारे मैच में भी दिखा विराट कोहली का जलवा, अपने नाम कर लिया ये बड़े रिकॉर्ड्स

विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 153 मैचों में 38.17 के औसत से 4619 रन बनाये हैं।

New Delhi, Apr 18 : आईपीएल 2018 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 46 रनों से हरा दिया, मंगलवार रात मुंबई में खेले गये इस मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का फैसला लिया। इस मुकाबले में भले विराट कोहली की टीम हार गई हो, लेकिन ये मैच आरसीबी के कप्तान के लिये बेहद खास रहा। उन्होने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 92 रन बनाये। 62 गेंद की पारी में उन्होने 7 चौके और 4 छक्के भी लगाये। मैच के दौरान उन्होने आरेंज कैप तो हासिल कर ही लिया, साथ ही टूर्नामेंट का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

ऑरेंज कैप किया हासिल
मैच में 92 रनों की पारी खेलते ही विराट कोहली ने आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होने अब तक 4 मैचों में 201 रन बनाये हैं। शुरुआती दो मैचों में विराट बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके थे, हालाकि पिछले मैच में भी उन्होने अर्धशतकीय पारी खेली थी, अब इस मैच में भी उन्होने नाबाद 92 रन बनाकर विरोधी गेंदबाजों को चेतावनी दे दी है।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन
मुंबई इंडियंस के खिलाफ विराट ने जब 31वां रन बनाया, तो वो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये। विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 153 मैचों में 38.17 के औसत से 4619 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होने 4 शतक भी लगाये हैं।

रैना को पीछे छोड़ा
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने चेन्नई के सुरेश रैना को पीछे छोड़ा है, रैना ने 163 मैचों में 33.76 के औसत से 4558 रन बनाये हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होने अपने आईपीएल करियर में 163 मैचों में 32.66 के औसत से 4345 रन बनाये हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीनों भारतीय बल्लेबाज टॉप पर हैं।

कड़ी टक्कर
फिलहाल आईपीएल 2018 जारी है, ऐसे में टॉप थ्री पोजिशन्स के लिये इन खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है, तीनों के पास एक-दूसरे से आगे निकलने का मौका है, रोहित और विराट ने पिछले मुकाबले में बड़ी पारी खेल अपने मंसूबे जता दिया है, जबकि रैना का बल्ला अभी तक इस टूर्नामेंट में शांत है, अगले मैच में उनकी भी मैदान पर वापसी करने की उम्मीद है।

आरसीबी नहीं जीत सकी है टूर्नामेंट
भले विराट कोहली एक बल्लेबाज के तौर पर बेहद सफल रहे हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पिछले दस सीजन में एक बार भी इस टूर्नामेंट को नहीं जीत सकी है। इस साल टूर्नामेंट शुरु होने से पहले कहा जा रहा था, कि विराट, डिविलियर्स और मैक्कलम जैसे बल्लेबाजों की मौजूदगी में आरसीबी टाइटल की मजबूत दावेदार है, लेकिन शुरुआती 4 मैचों में टीम 3 गंवा चुकी है। हालांकि ये सितारे कभी भी मैच पटलने का दमखम रखते हैं।

मुंबई इंडियंस को मिली पहली जीत
डिफेंडिग चैंपियन मुंबई इंडियंस की शुरुआत इस सीजन में ज्यादा अच्छी ना रही। शुरुआती तीन मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। चौथे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चला, उन्होने 94 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके बाद टीम को भी जीत मिली। पहले दो गेंदों पर उमेश कुमार ने मुंबई के दो बल्लेबाजों को आउट कर सनसनी मचा दी थी, लेकिन फिर रोहित और लुईस ने शतकीय साझेदारी कर मुंबई इंडियंस को संभाल लिया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago