दिलचस्प

पार्टनर को भूलकर भी ना बताएं ये बात, पड़ जाएगी रिश्‍तों में दरार

रिश्‍तों में क्‍या सही है और क्‍या गलत ये तय कर पाना मुश्किल है क्‍योंकि हर किसी की सोच अलग होती है लेकिन फिर भी अगर आप लड़की हैं तो ये स्‍टडी आपके काम की है ।

New Delhi, Feb 08 : लड़कियां अपने होने वाले पति, या वुड बी या फिर ब्‍वॉयफ्रेंड को सब कुछ सच बताने में विश्‍वास करती हैं । वो नहीं चाहतीं कि आपका रिश्‍ता झूठ पर टिका हो । लेकिन लड़कियों को ये समझना होगा कि आपका ये सोचना आपको कभी रिश्‍ता ही नहीं बनाने देगा । ये तो हम जानते ही हैं कि रिश्ते निभाना आसान नहीं है लेकिन कपल्स के बीच अगर कुछ बातों को लेकर चुभन होने लगे तो रिश्‍ता कैसे टिकेगा । आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही अहम बातें जिन्‍हें पार्टनर से शेयर करना आपको भारी पड़ सकता है ।

यादा ओपन होना भी ठीक नहीं
रिलेशनशिप एक्‍सपर्ट्स के मुताबिक पार्टनर के साथ ज्‍यादा ओपन होना भी ठीक नहीं । आपकी ट्रांसपैरेंसी आपकी कमजोरी बन सकती है और आपके रिश्‍ते टूटने की वजह भी । पहली बात जो आप कभी अपने मेल पार्टनर के साथ ना शेयर करें वो है आपका पास्‍ट । अगर आपके पास्‍ट में आपका कोई ब्‍वॉयफ्रेंड या ऐसा कोई भी करीबी रिश्‍ता रहा है तो ये बात आपको अपने पार्टनर को नहीं बतानी । ऐसी बातों को लेकर मेल थोड़े पजेसिव हो जाते हैं । उन्‍हे लगता है आप उन्‍हें धोखा दे रही हैं ।

रिश्‍तों में ईमानदारी
कई बार ऐसा होता है कि आपका पार्टनर आपको अपने परिवार के किसी कार्यक्रम में ले जाना चाहता है लेकिन आप वहां नहीं जाना चाहतीं । आप इधर – उधर के बहाने करती हैं । जबकि आपको बहाने बनाने की वजह पार्टनर को सच बताना चाहिए । ताकि भविष्‍य में वो आपसे जुड़ी किसी भी बात को सुनकर परेशान ना हों । रिश्‍तों में ईमानदारी सबसे बड़ी चीज है, पार्टनर को सब सच बताएं ताकि उन्‍हें आपका झूठ रिश्‍तों में बेवफाई ना लगे ।

पार्टनर के सीक्रेट्स
पार्टनर के गुड – बैड, बेड सीक्रेट्स भूलकर भी अपनी दोस्‍तों से रिवील ना करें । अगर आप ऐसा करती हैं तो आप अपने पार्टन्‍र का विश्‍वास खो देती हैं । उन्‍हें ये बिलकुल अच्‍छा नहीं लगता कि आप उनके राज किसी और से शेयर करें । और अगर आप करती हैं तो ध्‍यान रखें ये बात आपके पार्टनर को पता ना चल पाए । स्‍पेशली आपके और आपके पार्टनर के बीच हुईं रोमांटिक बातें कभी शेयर ना करें । मेल पार्टनर्स कभी नहीं चाहते कि उनके पर्सनल सीक्रेट्स किसी के सामने ओपन हों । शक करना महिलाओं की आदत माना जाता है, अगर आप रिलेशन में बहुत नोजी हैं यानी बात – बात पर उनसे चीजें पूछती रहती हैं, वो कहां जाते हैं क्‍या करते हैं यो जानने की कोशिश करती हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए । पार्टनर आपसे कुछ कहेगा नहीं लेकिन वो धीरे – धीरे आपसे दूर होता जाएगा ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago