दिलचस्प

जब सौरव गांगुली के पास आया तानाशाह का फोन, कहा अकेले मत घूमा करो

सौरव गांगुली की आत्मकथा जल्द ही प्रकाशित होने वाली है, इस में उन्होंने एक बेहद ही डरावने किस्से का जिक्र किया है, जब उनके पास एक तानाशाह का फोन आया था।

New Delhi, Feb 27: भारतीय क्रिकेट में सौरव गांगुली के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है. दादा के नाम से मशहूर गंगुली ने टीम इंडिया को लड़ना सिखाया था. गांगुली एक समय में भारत के सबसे सफल कप्तान हुआ करते थे, बाद में धोनी ने उनके रिकॉर्ड को तोड़ा, गंगुली ने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे थे. इन्ही को अब किताब की शक्ल मं पेश कर रहे हैं। गांगुली ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ए सेंचुरी इज नॉट इनफ में कई ऐसी बातों से पर्दा उठाया है जिसके बारे में शायद ही फैंस को पता होगा।

दादा की किताब से खुलासे
अपनी इस किताब में सौरव गांगुली ने कई खुलासे किए हैं जो उनके फैंस को रोमांचित करेंगे। इन्हीं में से एक खुलासा है पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ से जुड़ा जिन्होंने गांगुली को फोन करके चेतावनी दी थी। ये मामला 2004 का है जब भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई हुई थी।

पाकिस्तान दौरे पर थी टीम
उस समय टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर थी। टीम  लाहौर के पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में ठहरी हुई थी। उस उस सीरीज में भारत ने पाकिस्तान को वनडे में 3-2 से मात दे दी थी जिसके बाद टीम इंडिया के हौसले आसमान पर थे. वहीं पाक क्रिकेट फैन्स का गुस्सा भी चरम पर था। पाक टीम को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा था।

टीम की सुरक्षा कड़ी थी
पाकिस्तानी फैंस के गुस्से को देखते हुए भारतीय टीम के होटल और उसके आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी रखी गई थी। सुरक्षा से बेपरवाह सौर गांगुली को वहां की मशहूर गावलमंडी फूड स्ट्रीट पर जाने का मन कर रहा था जहां के कबाब और तंदूरी व्यंजन बहुत प्रसिद्ध हैं। सुरक्षा से बचने के लिए गांगुली पीछे के दरवाजे से निकल लिए।

लोगों ने पहचान लिया
गंगुली बाहर तो चले गए लेकिन लोगों ने उनको पहचान लिया, जिसके बाद उन्होंने अपना चेहरा छुपाने के साथ-साथ अपनी आवाज बदलकर बात करने की कोशिश भी की। किसी ने दादा से पूछा आप गांगुली हैं ना, इसके जवाब में गांगुली ने आवाज में बदलाव करते हुए मना किया लेकिन उसने कहा, पर आप बिलकुल सौरव की तरह ही दिखते हो।’

वापसी के दौरान हुई घटना
गांगुली ने बतया कि ‘जब वो होटल वापस लौट रहे थे तो एक तेज रफ्तार बाइक कार का पीछा कर रही थी। बाइक सवार ने विंडो का शीशा नीचे करने को कहने लगे। साथ में बैठे लगों को खतरा लगा लेकिन गांगुली ने शीशा नीचे कर दिया, पता चला कि वो टीम इंडिया का पैन है, वो जीत की बधाई देने के लिए आया था।

फिर आया परवेज मुशर्रफ का फोन
जब सब लोग होटल पहुंचे तो पाकिस्तान के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने सौरव गंगुली को कॉल किया। मुशर्रफ ने कहा- अगली बार बाहर जाना हो तो सुरक्षाकर्मियों को बता कर जाएं ताकि हम आपके साथ सुरक्षा अधिकारी भेज सकें, इस तरह के खतरनाक काम दोबारा मत करना। गांगुली की आत्मकथा जल्द ही प्रकाशित होने वाली है, ये उसी के अंश हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago