दिलचस्प

साली और बीवी एक साथ हुईं प्रेग्नेंट, दोनों ने एक ही दिन दिया जुड़वा बच्‍चों को जन्‍म, लेकिन असल कहानी अभी बाकी है

हैरान कर देने वाली ये स्‍टोरी पढ़कर आप भी जरूर सोच में पड़ जाएंगे, कैसे एक ही समय में दो बहनें प्रेग्‍नेंट हो सकती हैं ओर एक ही दिन दोनों बच्‍चों का जन्‍म वो जुड़वा, संभव है ।

New Delhi, Sep 08 : ये सच्‍ची कहानी अमेरिका की 2 बहनों की है । दोनों ने सामान्‍य बहनों की तरह अपना बचपन तो साथ में बिताया ही लेकिन और भी कई काम साथ में किए । दोनों एक साथ प्रेग्‍नेंट हुई, और दोनों की डिलीवरी भी एक ही दिन हुई । हैरानी की बात ये कि दोनों ने ही जुड़वा बच्‍चों को जन्‍म दिया । इन चारों बच्‍चों के पिता भी एक ही हैं । टेक्निकल टर्म में कहें तो ये चारों बच्‍चे अलग-अलग जुड़वा बच्चे नहीं हैं बल्कि ये क्‍वाडरपेलेट्स हैं यानी एक साथ पैदा होने वाले चार बच्चे । एक ही कपल के एम्ब्रॉय को दो अलग-अलग गर्भ  में एक साथ डाला गया, जिसके बाद इन बच्‍चों का जन्‍म हुआ ।

एक साथ कैसे प्रेग्‍नेंट हुईं बहनें ?
इस कहानी की शुरुआत ओहियो स्टेट से होती है । जहां रहने वाले एनी जॉनसन और उनके हसबैंड जॉबी के कई सालों से बच्‍चा ना होने के कारण परेशान थे । कई सालों से वो फैमिली प्‍लान कर रहे थे लेकिन कामयाबी नहीं मिल पा रही थी । एनी की शारीरिक चुनौतियों के चलते मां बनना कठिन हो रहा था । ऐसे में उनकी बहन क्रिसी उनके लिए एक ऑफर लेकर आईं ।

सरोगेसी के जरिए बच्‍चा
क्रिसी ने एनी को उनके बच्‍चों की सरोगेट मदर बनने का प्रस्‍ताव दिया । एनी और जॉबी ने क्रिसी के इस प्रस्‍ताव को फैारन मान लिया । डॉक्‍टरों ने आर्टीफीशियन इनसेमिनेशन की पूरी तैयारी की । एनी के एग्‍स को जॉबी के स्पर्म के साथ फर्टिलाइज कराया गया और फिर इसके बाद डॉक्टर ने दो एम्ब्रॉय एनी की बहन क्रिसी की बॉडी में ट्रांसफर किए ।

एनी भी हुई प्रेग्‍नेंट
एनी और उसकी बहन दोनों का ही पीरियड साइकिल एक ही था, डॉक्टर ने उन्‍हें भी एक आखिरी चांस लेने को कहा और इस तरह दो एम्ब्रॉय उसके गर्भ में भी इम्प्लांट किए गए । डॉक्‍टर तब हैरान रह गए जब ये इनसेमिनेशन सफल रहा और एनी ओर क्रिसी दोनों ही गर्भवती हो गईं । हैरानी की बात ये कि दोनों ने ही जुड़वा बच्‍चों को कंसीव कर लिया था । हालांकि एनी की प्रेग्‍नेंसी का पता पहले चला और क्रिसी का बाद में ।

एक साथ घर आई चौगुनी खुशी
एनी और उसका हसबैंड जहां इतने वर्षों से एक बच्चे के लिए संघर्ष कर रहे थे, वहीं अब उनके घर चार-चार  बच्चे एक साथ आने वाले थे । जाहिर है इस दंपति की खुशी का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता । दोनों बहनों की डिलीवरी डेट भी सेम ही दी गई थी । दोनों को एक साथ पेन शुरू हुए और बच्‍चों का जन्‍म हुआ । क्रिसी ने ऑपरेशन के जरिए दो बेटों को जन्म दिया तो वहीं एनी ने जुड़वा बेटियों के जन्म दिया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago