अध्यात्म

13 फरवरी, रविवार का राशिफल: धनु राशि के लिए आराम का दिन, भागदौड़ खत्‍म होगी

संशोधन कार्य अच्छी तरह आगे बढ़ सकेगा । दस्तावेजों पर हस्ताक्षर या समझौता करने के लिए शुभ दिन है ।

मेष राशि
आज आप अलग-अलग प्रकार के लोगों के संपर्क में आएँगे और उनके साथ विविध विषयों पर चर्चा करने से अच्छा परिणाम मिलेगा । गणेशजी कहते हैं कि विदेश में या दूर रहनेवाले किसी मित्र की तरफ से अच्छे समाचार मिलने की संभावना भी है । ऐसी भी संभावना है कि आप शाम के समय किसी सामाजिक समारोह में उपस्थित होंगे ।
वृषभ राशि
प्रतिकूल परिस्थितियों का मुकाबला करने का सामर्थ्य आप खोएँगे, जिससे कठिन कार्य हाथ में न लेने की गणेशजी की सलाह है । आज सभी कार्यों में अपना पासा कमजोर पड़ते हुए देखकर आपको पूरे दिन कोई भी कामकाज किये बिना निष्क्रिय बैठे रहने की इच्छा होगी । गणेशजी निराशा को दूर कर आशावादी बनने की सलाह देते हैं ।
मिथुन राशि
आपके आसपास घटनेवाली घटनाओं के प्रति आप अधिक ध्यान देंगे और उनका बहुत आसानी से आप पर प्रभाव पड़ेगा । आपके आसपास के व्यक्तियों की आत्मीयता आपको आस्वस्थ बनाएँगे। आज आपको शांतिपूर्वक घर रहकर पारिवारिक सदस्यों के साथ समय बिताने की इच्छा होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
कर्क राशि
आप वित्तीय मामलों पर विशेष ध्यान केन्द्रित करेंगे तथा उसके लिए आयोजन करेंगे । आप खर्च की अपेक्षा बचत अच्छी मात्रा में कर सकेंगे । कैशियर, वित्तीय साहूकार और खुदरा व्यापारियों को आज का दिन अच्छा लाभ कराएगा । गणेशजी की सलाह है कि सफलता पाने के लिए आपको कठिन परिश्रम करने पड़ेंगे ।

सिंह राशि
आज आप में गजब का आत्मविश्वास होगा और आप किसी प्रकार का खतरा उठाने के लिए तैयार होंगे । खेल-कूद और उससे संबंधित प्रवृत्तियों के साथ जुड़े हुए व्यक्ति अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे । आज आप कोई भी प्रतिकूल परिस्थिति का पूरी ताकात से सामना कर सकेंगे । फिर भी जोखमी आर्थिक निवेश टालने की गणेशजी की सलाह है ।
कन्‍या राशि
जीवन के कुछ जटिल परिस्थितियों को हल करने की गणशजी आपको शक्ति देंगे। अपने नौकरी-व्यवसाय संबंधी मामलों के सेबंध में आप बुजुर्गों और सगे-संबंधियों की राय लेंगे। ऐसा करने से अपनी कारकिर्दगी में अच्छा मोड़ देने में आपको मदद मिल सकेगी।
तुला राशि
गणाशजी की सलाह है कि आपको छोटी-छोटी बातों का टेन्शन नहीं लेना चाहिए। चिंता छोड़कर यदि आप मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ध्यान और प्राणायाम करेंगे तो निश्चित रूप से राहत मिलेगी। ऑफिस में आपके अंतर्गत कार्य करनेवाले लोग आज कुछ बातों को लेकर आप पर दबाव डालेंगे। गणेशजी बताते हैं कि कोई भी निर्णय लेने से पहले आपको सभी बातों को ध्यान में लेना चाहिए।
वृश्चिक राशि
आज आप दैनिक कार्यों में अधिक व्यस्तता अनुभव करेंगे । आज आप आयोजनबद्ध कार्य करना पसंद करेंगे । फिर भी आपको ऑफिस में थोड़ा मतभेद बाधक बनेगा । गणेशजी आज आपको खर्च पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हुए बताते हैं कि यदि ऐसा न किया तो कर्ज में डूब जाने का भय है ।

धनु राशि
आज आप विपरीत लिंगीय व्यक्ति का साथ चाहेंगे। आपका मिजाज रोमेंटिक रहेगा। विवाहित दंपतियों का वैवाहिक जीवन सुख-संतोष से परिपूर्ण रहेगा। आप जिन्हें चाहते हों उनके समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव अविलंब रख देने के लिए गणेशजी कहते हैं,क्योंकि आज हाँ में उत्तर आने की अधिक संभावना है।
मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन किसी भी प्रकार की विशेष घटनाओं से रहित सामान्य दिन होगा । किसी महत्त्वपूर्ण मीटिंग या चर्चा का आयोजन किया होगा तो एक-दो दिन के लिए स्थगित रखना पड़ेगा । आज आपमें जोश और उत्साह का अभाव होगा । अतः कोई महत्त्वपूर्ण कार्य न करना हितकर है । अचानक धन हानि होने की संभावना है, जो आपको चिंतित करेगा ।
कुंभ राशि
आज आपको आस-पास के लोगों के साथ बात करना पसंद आएगा। आपमें बहुत अच्छी वाक्पटुता है। इसलिए आप निश्चित रूप से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आपके इस गुण के कारण समाज में नाम और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
मीन राशि
बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकते हैं। आलस्य की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। खर्च अधिक रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago