अध्यात्म

26 फरवरी, शनिवार का राशिफल: गलती से भी मत करना किसी का अपमान, मकर पर कुदृष्टि

निकटस्थ व्यक्तियों के साथ के संबंधों में घनिष्ठता आएगी । सामाजिक प्रसंगों में जाएँगे । वहाँ होनेवाले संपर्कों से आपको बहुत लाभ मिलने की संभावना है ।

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप छोटी-छोटी बातों में भी क्रोध पर बैठेंगे और आपके इस स्वभाव के कारण किनारे आयी हुई नौका डूब जाने की भी संभावना है । आपका कार्य़ पूरा नहीं हो सकेगा । लोगों के साथ का संबंध भी खराब होगा । परंतु दोपहर बाद आप अकड़नभरी परिस्थिति से बाहर आने के लिए मनपसंद पुस्तक पढ़ेंगे अथवा मित्रों के साथ बाहर जाएँगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों तथा घर में बुजुर्गों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी । आप निजी संबंधों में प्रगाढ़ आत्मीयता रखेंगे । शाम के समय आप घरेलू समस्याओं को हल करने में बिताएँगे और सभी समस्याओं का हल संतोषप्रद होगा ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि ऐसा संभव है कि आपका संवेदनशील स्वभाव समस्याएँ पैदा करे । अतः अत्यधिक भावनात्मकता पर काबू रखना आवश्यक है । आज आपका कुटुंब केन्द्र स्थान में रहेगा और आप कुटुंबियों के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे । आज का दिन आपके लिए शुभ परिणामदायक रहेगा, ऐसा गणेशजी का मानना है ।
कर्क राशि
आपके लिए आज का दिन कसौटी वाला साबित होगा । फिर भी चुनौतियों को झेलने के लिए आप बहुत महत्त्वाकांक्षी होंगे, परंतु इसके लिए मर्यादा के बाहर नहीं जाएँगे । ईश्वर में अटूट आस्था आपकी तकलीफों को दूर करके आपको शक्ति प्रदान करेगी । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । गणेशजी कहते हैं कि यह समय उत्कृष्ट होगा ।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अन्य किसी भी चीज की अपेक्षा कार्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और योग्य दिशा में आपका ध्यान केंद्रित होगा । संशोधन और उससे संबंधित प्रवृ्त्तियों के साथ संबद्ध लोगों के लिए उनका उस विषय का गहरा ज्ञान अत्यंत उपयोगी साबित होगा । सुनियोजित और निर्धारित दिशा में उठाए गए कदम आपका कार्य खूब आसान बनाएँगे ।
कन्‍या राशि
गणेशजी आज आपको आकस्मिक धन-लाभ होने की संभावना देख रहे हैं । निकटस्थ व्यक्तियों के साथ के संबंधों में घनिष्ठता आएगी । सामाजिक प्रसंगों में जाएँगे । वहाँ होनेवाले संपर्कों से आपको बहुत लाभ मिलने की संभावना है ।
तुला राशि
आप अपने प्रिय व्यक्ति के साथ एकांत में अधिक से अधिक समय बिताना पसंद करेंगे । सामान्य बातचीत के बाद आपकी उसके साथ निकटता बढ़ेगी । आज आप बहुत से लोगों के आकर्षण का केन्द्र और माननीय बनेंगे । आपकी चतुराई और काबिलीयत से लोग प्रभावित होंगे ।
वृश्चिक राशि
आज आपके दुश्मन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा को कलंकित करने का प्रयास करेंगे। इसलिए उसके लिए गणेशजी आपको सावधान करते हैं । दिन में आपको अच्छे- बुरे अनुभव होंगे।

धनु राशि
दैनिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे । आज आपको आराम या फुरसद का समय नहीं मिलेगा । दोपहर बाद किसी ब्यूटीपार्लर की मुलाकात आपको ताजगी का अनुभव कराएगी । गणेशजी का प्रेम और आशीर्वाद आपके साथ है ।
मकर राशि
संतानों एवं अधीनस्थ लोगों के साथ आपके अच्छे संबंध आज सहायक होंगे । स्वजनों के साथ झक्की और अक्कड़ व्यवहार न रखने के लिए गणेशजी कहते हैं । दोपहर के बाद आपको अपने परिश्रम का खूब अच्छा फल मिलता हुआ प्रतीत होगा और आपको प्रगति का समाचार मिलेगा ।
कुंभ राशि
आपके व्यक्तिगत जीवन में कलह उत्पन्न होने की संभावना होने से आपको जीवनसाथी या प्रिय व्यक्ति के साथ वाद-विवाद टालने की गणेशजी सलाह देते हैं । दोपहर बाद मनोरंजन हेतु बाहर भोजन करने या सिनेमा देखने जाएँगे, अर्थात् आपकी शाम आनंद में व्यतीत होगी ।
मीन राशि
आज आप जो कुछ सुनेंगे या सीखेंगे उसे बहुत जल्दी से ग्रहण कर सकेंगे । अच्छी ग्रहण शक्ति के कारण आप अपना दैनिक कार्य बहुत तेजी से पूरा कर सकेंगे । हाथ में लिए हुए कार्य में एकाग्रता रख सकेंगे । कोई भी बात तेजी से दिल में उतर जाने के कारण आप संवेदनशील बनेंगे और अपने पसंद वस्तु या व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने की संभावनाएँ गणेशजी देख रहे हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago