अध्यात्म

8 मार्च, मंगलवार का राशिफल: बजरंबली देंगे साथ, मिथुन नए काम को करने से ना डरें

आपकी साहसिक भावना बढ़ेगी और आप अच्छे भविष्य के लिए ठोस कदम उठाने का निश्चय करेंगे । आप जीवन में तेजी से प्रगति करना चाहते हैं । फिर भी आप निर्धारित गति से आगे नहीं बढ़ सकेंगे ।

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि किसी नये कार्य के आरंभ के लिए आज का दिन शुभ है । नौकरी या व्यवसाय में आपकी प्रगति का समाचार मिलेगा । व्यापारियों को नया सौदा करने के लिए अनुकूल समय है । आपकी मेहनत और निष्ठा आपको यश और प्रतिष्ठा दिलाएगी ।
वृषभ राशि
अन्य लोगों के साथ संबंध अच्छा रखना हो तो क्रोध पर संयम रखना आवश्यक है, ऐसा गणेशजी बताते हैं । आज आपका मूड़ बारंबार बदलाया करेगा । जीवनसाथी के साथ तकरार होने की संभावना है । इसके कारण वैवाहिक जीवन में मनमुटाव खड़ा होगा । इस समग्र परिस्थिति को युक्ति और चतुराईपूर्वक सुलझाने के लिए गणेशजी की सलाह है ।
मिथुन राशि
आज आपमें संवेदनशीलता और भावुकता की मात्रा अधिक होगी, इसलिए गणेशजी आपको भावनाओं पर अंकुश रखने के लिए कहते हैं । आपके जीवन में भावनाएँ महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएँगी और आप उन्हें अच्छी तरह प्रकट कर सकेंगे और उसमें सफलता भी मिलेगी ।
कर्क राशि
पूरा दिन प्रवृत्तियों से भरा रहेगा । घर में अत्यधिक काम के कारण थकान महसूस होगी। अपने मन और हृदय पर एक प्रकार का बोझ महसूस करेंगे । अत्यधिक भावुक न बनने के लिए गणेशजी बताते हैं । आपकी नौकरी, व्यवसाय, क्षमता और कुशलता पर परिवार के उत्तरदायित्वों का प्रभाव न पड़े इसका ध्यान रखें ।

सिंह राशि
परिवार के छोटे सदस्यों की प्रत्येक प्रवृत्ति में आप आज रुचि लेंगे। बच्चों के अध्ययन और उनकी कारकिर्दगी के लिए उनका दिशा निर्देश करेंगे । मनोरंजन कार्यक्रम में उपस्थित रहने का अवसर आएगा । आपको किसी स्पर्धा अथवा किसी कार्यक्रम में भाग लेने की इच्छा होगी ।
कन्‍या राशि
आज आपके अंतर्निहित आवेग आपको सट्टे रेस जैसी खतरनाक प्रवृत्तियों की तरफ ले जाएँगे,ऐसी संभावना है। इसलिए गणेशजी आपको ऐसी जोखिमी प्रवृत्तियों से दूर रहने की सलाह देते हैं। आज आपका व्यवहार सहानुभूतिपूर्ण होगा। नौकरी–व्यवसाय के क्षेत्र में आपके परिश्रम अच्छे परिणाम लाएँगे।
तुला राशि
गणेशजी को लगता है कि आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायक बना रहेगा। आपको वित्तीय लाभ होने की भी संभावना है। संतानों की प्रगति और सफलता के समाचार से आनंद अनुभव करेंगे। आप बिजनेस में पूँजी निवेश करना करना चहते हों तो यह समय अनुकूल है। यह समय पूँजी निवेशकों तथा शेयर दलालों के लिए भी लाभदायक है।
वृश्चिक राशि
स्वभाव में उग्रता रहेगी इसलिए गणेशजी आपको किसी भी व्यक्ति के साथ व्यर्थ दलील न करने की सलाह देते हैं । कोई महत्त्वपूर्ण कार्य शुरू करने के लिए अनुकूल दिन नहीं है । दैनिक प्रवृत्तियों में आपका समय व्यतीत होगा । आनेवाले कल से आपके ग्रह अनुकूल होने से चिंता न करने के लिए गणेशजी कहते हैं ।

धनु राशि
एक भी क्षण आराम किये बिना सतत प्रवृत्तिमय दिन होने के बारे में गणेशजी कहते हैं । काम का बोझ इतना अधिक होगा कि एक साथ दो घोड़े की सवारी करने जैसी स्थिति होगी । जबकि गणेशजी आपको एक समय एक ही काम हाथ में लेने और शांति से समय बिताने की सलाह देते हैं ।
मकर राशि
व्यावसायिक जीवन में आपके समक्ष ढेर सारे अवसर आकर खड़े रहेंगे । आपके परिश्रम और निष्ठा के कारण ऑफिस में आपको अच्छा प्रोत्साहन तथा वेतनवृद्धि मिलेगा । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।
कुंभ राशि
आज आपके मित्र आपके लिए प्रेरणादायी बने रहेंगे। उनकी प्रगति से आप प्रेरणा प्राप्त कर सकेंगे और आगे बढ़ने के बारे में विचार करेंगे। आपके जीवन जीने की पद्धति में परिवर्तन आएगाऔर वह आपको अधिक अनुकूल लगेगा,ऐसी संभावना है।आज आप हरेक यात्रा को सफल बना सकेंगे। गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।
मीन राशि
आज खतरा उठाने से पहले सौ बार विचार कर लेने के लिए गणेशजी कहते हैं । गणेशजी यह चेतावनीपूर्ण स्वर इसलिए उच्चरित करते हैं कि आप गणनापूर्वक खतरा उठा सकेंगे । परंतु ग्रह पूर्णरूप से आपके अनुकूल न होने से अविचारी साहस कठिना में डाल देंगे, ऐसी संभावना है । सफलता मिलने की संभावना बहुत कम होने से संभलकर रहना उचित है । दिन का अंत अच्छा होगा ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago