कैसा रहेगा आपके सप्‍ताह का पहला दिन, जानें सोमवार (12 February) का राशिफल ?

जानिए कैसा रहेगा आपके सप्‍ताह का पहला दिन और आपको क्‍या करना चाहिए, क्‍या नहीं करना चाहिए । कैसा रहने वाला है 12 फरवरी का दिन, पढ़ें राशिफल …

New Delhi, Feb 11 : मेष राशि – मन में हताशा का भाव रह सकता है । पारिवारिक परिदृश्‍य में देखा जाए घर के सदस्‍यों के मनमुटाव हो सकता है । आपका स्‍वाभिमान आपके लिए खतरा बन सकता है दूसरे इसे आपका अहंकार समझकर आपको नकार सकते हैं । आपकी राशि के लिए दिन उत्‍साह भरा है । पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जिनके साथ आप कहीं बाहर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं  । आर्थिक समस्‍याओं से छुटकारा मिलेगा । परिवार में प्रेम भाव बना रहेगा ।

वृषभ राशि
दिन व्‍यापारियों के लिए लाभ वाला है । कोई भी नया काम करने की सोच रहे थे तो अच्‍छा दिन है । दफ्तर में साथियों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा । दोपहर बाद दोस्‍तों के साथ घूमने पिफरने का प्‍लान बन सकता है । परिवार में सुख शांति बनी रहेगी । आज का दिन आपके लिए उत्‍तम फलदाई है । घर से बाहर निकलते हुए सावधान रहेंगे । वाहन आदि की जांच कर ही साथ ले जाएं ।

मिथुन राशि
दिन की शुरुआत अच्‍छी रहेगी, सुबह सवेरे ताजगी और स्फूर्ति महसूस करेंगे । भाग्य में बढ़ोतरी होगी और आपके खुद के विचार आपको उलझन में डाल देंगे । किसी नए काम पर विचार कर रहे थे तो आपके अनुकूल समय आ गया है शुरुआत कर सकते हैं । परिजनों, मित्रों , भाई-बहनों सभी से संबंध मजबूत होंगे । वाणी पर संयम रखें, अधिक खर्च से बचें ।

कर्क राशि
सांसारिक मोहमाया से दूर आज मन आध्‍यात्मिक कार्यों में रमेगा । भगवान की भक्ति में दिन गुजारना चाहेंगे । कुछ ऐसे विषयों को पढ़ना चाहेंगे जो रहस्‍य से भरे हों । आज के दिन किसी से विवाद हो सकता है, अपनी बाली पर संयम रखने की कोशिश करें । ऐसा ना हो कि काम बनते-बनते बिगड़ जाएं ।

सिंह राशि
परेशान ना हो आपका बुरा समय अब खत्‍म हो गया है । सभी के साथ अच्‍छा व्‍यवहार बनाकर रखें ।मित्रों को परेशान ना करें, उन्‍हें वो सम्‍मान दें जो आपको चाहिए । नए काम शुरू करने के लिए दिन बिलकुल शुभ है । किसी धर्मिक स्‍थल पर जाने का मन बना रहे हैं तो उसे पूरा करें । सेहत को लेकर सावधान रहें । कोई बड़ी समस्‍या इस हफ्ते आ सकती है, हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें ।दोस्‍त के रूप में बैठे दुश्‍मनों को पहचानिए, वाणी पर संयम रखें ।

कन्‍या राशि
आत्मविश्वास से लबरेज इस राशि के लोग किसी भी कार्य में लटके हुए निर्णय ले सकते हैं । समाज में नाम होगा, मान-सम्‍मान मिलेगा सोसायटी में आपका नाम होगा । व्‍यवहार और वाणी पर संयम रखें ।
तुला राशि
पुराने मित्रों से मुलाकात, कहीं घूमने आदि का प्‍लान बन सकता है । दांपत्‍य जीवन सुखमय रहने वाला है, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी । नौकरीपेशा लोगों के दिन अच्‍छा रहने वाला है ।  दुर्घटना की संभावना है थोड़ा सावधानी से रहें ।

वृश्चिक राशि
इस राशि के लिए दिन उत्‍साह से भरा रहने वाला । कुछ मोड़ ऐसे भी आ सकते हैं जहां निर्णय लेने में कठिनाई महसूस होगी । अपने पार्टनर के साथ समय व्‍यतीत कर सकते हैं, दिल का बोझ थोड़ा हल्‍का होगा । बॉस से ना ही उलझें तो बेहतर रहेगा ।
धनु राशि
शारीरिक रुप से कमजोर और आलस से भरे रहेंगे । मानसिक रूप से भी चिंता और व्यग्रता बनी रहने वाली है । कारोबार, व्‍यापार में विघ्‍न आ सकते हैं । सहकर्मियों के साथ ना ही उलझें तो अच्‍छा होगा, दोपहर बाद निकट जनों से टकराव भी हो सकता है ।

मकर राशि
खान-पान में लापरवाही की तो सेहत खराब होनी तय समझिए । परिवार में कोइ र्बीमार पड़ सकता है । कारोबार आदि में धन खर्च होने की प्रबल संभावना है । बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद होगा । नौकरी में भी मन नहीं लगेगा । थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है । नेगेटिव विचारों से दूर रहें ।
कुंभ राशि
स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए भी आजका दिन परेशान करने वाला रहेगा, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा । मन परेशान रहेगा इसलिए खुद को आज व्‍यस्‍त रखने की कोशिश करें ।जो काम करेंगे उमें कुछ ना कुछ गड़बड़ हो सकती है । दिनभर मन अशांत रहेगा ।

मीन राशि
आपका दिन रोमांस से भरा है, दांपत्‍य जीवन में भी खुशियां आएंगी । ऑफिस में किसी सहकर्मी की ओर आकर्षण महसूस करते हैं तो उसे अपने दिल की बात बता पाएंगे । दूसरों की भावनाओं का ख्‍याल रखें, अति आवेग में कोई भूल हो सकती है । घर में सुख-शांति के साथ आनंद का वातावरण बना रहेगा । रोजमर्रा के कामों को आप पूरे  आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे । थोड़ा सा स्‍वभाव में नरमी लाने की जरूरत है साथ ही बोली पर भी नियंत्रण रखें ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago