अध्यात्म

शुक्रवार को करें बस छोटा सा काम, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

आपकी तमाम मुश्किलों का हल कुछ छोटे-छोटे लेकिन बेहद जरूरी उपायों में है । शुक्रवार को ये काम करने से आपकी कई समस्‍याएं दूर हो सकती हैं । आगे ध्‍यान से पढ़ें ।

New Delhi, Apr 25 : शुक्रवार यानी मां वैभव लक्ष्‍मी का दिन, मां संतोषी को दिन । इस दिन कई लोग व्रत करते हैं और  विधि अनुसार पूजा अर्चना करते हैं । इस दिन अगर आप कुछ विशेष बनाएं और उसे कुछ लोगों को खिलाएं तो आपकी मनोकामना पूर्ण हो सकती है । शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह से भी जोड़ा जाता है, शुक्र जीवन में वैभव का प्रतीक हैं । यदि शुक्रवार को कुछ शास्‍त्रों में बताए काम किए जाएं तो आपको आर्थिक रूप से किसी भी तरह की परेशानी का आभास नहीं होगा ।

करें ये चमत्‍कारी उपाय
अगर आपके घर में आर्थिक अभाव है, धन की कमी है तो कम से कम 21 शुक्रवार तक आपकुंवारी कन्‍याओं को भोजन कराएं । प्रसाद में जो मन हो वो दें लेकिन नियमित रूप से ये काम करें । आपके दिन जरूर बदल जाएंगे । इस दिन सुहागिन महिलाओं को श्रृंगार का सामान भेंट स्‍वरूप दें । जिसमें लाल चुन्‍नी, चूडि़यां, बिंदी, काजल वगैरह हों । आप माता के मंदिर में जाकर ये सामान दान भी कर सकती हैं । दांपत्‍य जीवन से जुड़ी परेशानियों का हल इस उपाय से जरूर हल हो जाएगा ।

सफेद वस्‍तुओं का दान
घर में कलेश रहता हो तो सफेद वस्‍तुओं का दान पुजारी की पत्‍नी को करें । जैसे आप चांदी,चीनी, चावल, दूध और दही,सफेद वस्त्र आदि का दान कर सकती हैं । कुछ सुगंधित वस्‍तुओं का दान करना भी अच्‍छा रहता है । स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी परेशानी है तो पानी में सफेद चंदन मिलाकर उससे नहाएं । इस दिन सफेद चीजों का दान किया जाता है, आपने कोई संकल्‍प लिया है तो उसे पूर्ण करें और स्‍वयं से खरीदी हुई किसी सफेद वस्‍तु का पान ना करें । शुक्रवार को सुबह – सुबह इस तरह से स्‍नान कर भगवान की आराधना करें और अपने दुख दूर करने की प्रार्थना करें । भगवान आपका मनोरथ जरूर सिद्ध करेंगे ।

अचूक हैं ये उपाय
आप शुक्रवार के दिन सामर्थ्‍यनुसार चांदी का टुकड़ा या फिर चंदन की लकड़ी को नदी या नहर में प्रवाहित कर दें । प्रवाहित करने से पहले ईश्‍वर का ध्‍यान कर मनोकामना जरूर मांगे । शुक्रवार के दिन चावल की खीर बनाकर गरीबों को खिलाएं। उनके आशीर्वाद से आपके काम सिद्ध हो जाएंगे । खीर का कुछ हिस्‍सा कौओं को भी जरूर डालें । इस दिन सफेद गाय को आटा खिलाना भी शुभ माना जाता है । वैसे भी गौसेवा करना ईश्‍वर भक्ति जैसा ही है । हजारों गुणों की खान गाय की सेवा कर आप ईश्‍वर के करीब पहुंच सकते हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago