अध्यात्म

करोड़पति बनना है तो शुक्रवार को ये टोटके आजमाएं, मां लक्ष्‍मी भर देंगी आपके भंडार

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की विशेष आराधना कर आप धनवान बनने का स्‍वप्‍न पूरा कर सकते हैं । इन उपायों को आजमाएं और मां लक्ष्‍मी की कृपा प्राप्‍त करें ।

New Delhi, Feb 08 : धन पाने की कामना किसे नहीं है, हर व्‍यक्ति को अमीर बनना है । जल्‍दी अमीर बनने का ऐसा कोई नुस्‍खा या घुट्टी नहीं है जो पी ली और काम हो गया । आपकी मेहनत और लगन के साथ भगवान का आशीर्वाद आपको आपके कार्य में सफल बनाता है । हिंदू धर्म शास्‍त्र में मां लक्ष्‍मी को धन की देवी कहा गया है । मां लक्ष्‍मी की आराधना विशेष रूप से शुक्रवार के दिन करने से धन लाभ के द्वार खुलते हैं, आपके काम में आपकी तरक्‍की होती है और जीवन सुखमय हो जाता है । आगे जानिए उन उपायों के बारे में जो आपको करोड़पति बना सकते हैं ।

शुक्रवार को करें उपाय
शुक्रवार का दिन मां वैभव लक्ष्‍मी को समर्पित है, तंत्र शास्त्र के मुताबिक यदि मां महालक्ष्मी की पूजा शुक्रवार के दिन कुछ खास उपायों, टोटके के साथ की जाए तो मां को जल्‍दी प्रसन्‍न किया जा सकता है । तंत्र शास्‍त्र में बताए गए इन टोटकों का प्रयोग बताए हुए तरीके से ही करें ओर शुक्रवार को ही करें । एक बात की सावधानी जरूर रखें इन उपायों को करते हुए आप इन्‍हें किसी के साथ शेयर नहीं करें ।

दीपक प्रज्‍वलित करें
शुक्रवार के दिन स्‍नान आदि करके सुबह मां लक्ष्‍मी को लाल ओर सफेद फूल चढ़ाएं ओर दिन भर सात्विक रूप से रहें । शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाएं । दीपक के घी में चुटकी भर केसर मिलाएं और इसमें बाती आम रुई की नहीं बल्कि मौली की बनाकर जलाएं । 7 शुक्रवार तक ये उपाय करें और देखें कैसे आपके घर धन-सम्पदा आने के योग बनते हैं।

भोज कराएं
माता के व्रत-पूजन का प्रण लेकर सात शुक्रवार व्रत करें, संध्‍या काल में मीठा खाएं और 7 कुंवारी कन्‍याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं । सामर्थ्‍यानुसार बच्चियों को दक्षिणा दें, उनके पैर धुलवाकर टीका करें । ऐसा करने से आप पर माता लक्ष्‍मी की कपा होती है और आपको जल्दी ही धन प्राप्ति के संकेत मिलने लगते हैं । शुक्रवार के दिन गरीबों को किया हुआ दान भी आपको पुण्‍य फल की प्राप्ति कराता है ।

व्‍यापार से जुड़े क्षेत्र में हैं तो ये टोटके आजमाएं
शुक्रवार के दिन एक पीला कपड़ा लेकर उसमें पांच पीले रंग की कौड़ी, थोड़ा सा केसर तथा सिक्के डालें। इन सब को बांधकर उन्हें उन्हें अपनी तिजोरी में या गल्ले में रख दें। ये उपाय वे सभी कर सकते हैं जो ग्राहकों के साथ सीधे लेन-देन का काम करते हैं या वो लोग जो अपनी कमाई का पैसा तिजोरी में रखते हैं । इस उपाय को करने के बाद ये पोटली तिजोरी में ही रहने दें ।

लक्ष्‍मी पति श्री विष्‍णु की आराधना
शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु का दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अभिषेक करे। अभिषेक के बाद उनकी विधिवत पूजा-अर्चना करें। इस उपाय से भी घर में दिन दूना रात चौगुना पैसा आना शुरु हो जाता है। शुक्रवार के दिन लक्ष्‍मी नारायण मंदिर में जाकर कमल का एक पुष्‍प भगवान के चरणों में अर्पित करें, इत्र की एक छोटी सी शीशी भगवान को समर्पित करें ।

कर्ज उतारने के टोटके
अकसर व्‍यक्ति कर्ज चुकाने के तनाव में रहता है, मेहनत मशक्‍कत के बाद भी कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पाती है । कर्ज से मुक्ति का आसान सा टोटका है, शुक्रवार के दिन गरीब लोगों और जरूरतमंदों को सफेद वस्‍तु का दान करें, सफेद खाने-पीने की चीज बनाएं और इसे जरूरतमंदों में बांट दें । ये उपाय आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह को भी मजबूत करता है ।

खुशहाली के टोटके
धन का आगमन तभी होगा जब आपके घर में आपको अपनी गृह लक्ष्‍मी से संबंध अच्‍छा होगा । दंपति में प्रेम और सद्भाव बना रहना चाहिए । इसके लिए आगे उपाय बताया जा रहा है । शुक्ल पक्ष के किसी भी शुक्रवार के दिन साबूदाने की खीर बनाएं, शक्कर की जगह मिश्री का प्रयोग करें । भगवान को इसका भोग लगाएं और फिर दंपति एक दूसरे को खिलाए । इसके बाद बची हुई खीर को बांट दें । आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago