अध्यात्म

वृश्चिक राशि पर काम का दबाव रहेगा, जानिये 14 फरवरी का राशिफल

मेष- आज आप अपने परिवारजनों और सगे-संबंधियों को बहुत याद करेंगे । यदि आप उनसे दूर रहते हों तो अचानक उन्हें मिलकर उन्हें सुखद आश्चर्य पहुँचाएँगे । निकटस्थ स्नेहियों द्वारा लाभ होने की भी संभावना है । गणेशजी बताते हैं कि आज घर और कुटुंब आपके लिए सबसे महत्त्वपूर्ण बना रहेगा ।
वृषभ – प्रतिकूल परिस्थितियों का मुकाबला करने का सामर्थ्य आप खोएँगे, जिससे कठिन कार्य हाथ में न लेने की गणेशजी की सलाह है । आज सभी कार्यों में अपना पासा कमजोर पड़ते हुए देखकर आपको पूरे दिन कोई भी कामकाज किये बिना निष्क्रिय बैठे रहने की इच्छा होगी । गणेशजी निराशा को दूर कर आशावादी बनने की सलाह देते हैं ।

मिथुन- आपके आसपास घटनेवाली घटनाओं के प्रति आप अधिक ध्यान देंगे और उनका बहुत आसानी से आप पर प्रभाव पड़ेगा । आपके आसपास के व्यक्तियों की आत्मीयता आपको आस्वस्थ बनाएँगे। आज आपको शांतिपूर्वक घर रहकर पारिवारिक सदस्यों के साथ समय बिताने की इच्छा होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
कर्क- आज आपको घर में नये-नये व्यंजनों पर हाथ अजमाने का मन होगा । पारिवारिक सदस्य उसका लाभ लेकर आनंद का अनुभव करेंगे । मनपसंद प्रवृ्त्ति में घुले-मिले रहना आपको पसंद आएगा मेहमानों के आगमन से घर में उत्साह का माहौल रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।

सिंह- आज आप में गजब का आत्मविश्वास होगा और आप किसी प्रकार का खतरा उठाने के लिए तैयार होंगे । खेल-कूद और उससे संबंधित प्रवृत्तियों के साथ जुड़े हुए व्यक्ति अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे । आज आप कोई भी प्रतिकूल परिस्थिति का पूरी ताकात से सामना कर सकेंगे । फिर भी जोखमी आर्थिक निवेश टालने की गणेशजी की सलाह है ।
कन्या – गणेशजी बताते हैं कि आज आप व्यापार में अच्छे मुनाफे की आशा रख सकेंगे।आज अपनी बात बहुत सरलतापूर्वक दूसरों के गले उतार सकेंगे। विविध विषयों का ज्ञान पाने का अवसर मिलेगा। घर में मुलाकातियों के आने-जाने से वातावरण आनंदमय रहेगा।

तुला – कानूनी विवादों का आज अंत आएगा । कोर्ट के बाहर समाधान करने की संभावनाओं से इन्कार नहीं किया जा सकता । दिन भर के काम का बोझ हल्का होगा । कठिनाइयों में से रास्ते निकालने की शक्ति प्राप्त करेंगे । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।
वृश्चिक- आप पर कार्य का दुगना दबाव रहेगा, जिसके कारण आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे । ऑफिस में आपके सहकर्मी और उच्च पदाधिकारी आपके परिश्रम की प्रशंसा करेंगे । दिन के अंत में आपको अपनी प्रमाणिकता और निष्ठा का प्रतिसाद मिलेगा ।

धनु- आज आपका रंगीन मिजाज आपको विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ आकर्षित करेगा और वे केंद्र स्थान में रहेंगे। हालाकि इसका अर्थ यह नहीं है कि आपका किसी के साथ प्रेम हो जाएगा। आप विपरीत लिंगीय पात्र को प्रभावित अवश्य कर सकंगे और चाहेंगे तो उसे खुश करने का प्रयत्न भी करेंगे। गणेशजी इसके लिए व्यर्थ प्रयास न करने के लिए कहते हैं। क्योंकि ऐसा करने से आपकी आबरू कलंकित हो सकती है।
मकर- गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन किसी भी प्रकार की विशेष घटनाओं से रहित सामान्य दिन होगा । किसी महत्त्वपूर्ण मीटिंग या चर्चा का आयोजन किया होगा तो एक-दो दिन के लिए स्थगित रखना पड़ेगा । आज आपमें जोश और उत्साह का अभाव होगा । अतः कोई महत्त्वपूर्ण कार्य न करना हितकर है । अचानक धन हानि होने की संभावना है, जो आपको चिंतित करेगा ।

कुंभ- आज आप कार्य करते हुए बातें अधिक करेंगे । आपकी वाक्पटुता अन्य लोगों को प्रभावित करेगी और लाभ भी दिलाएगी । यदि आप सेल्स या मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्य करते होंगे तो किसी बड़ी कंपनी या संस्था के साथ लाभदायक समझौता किये जाने की संभावना है । लंबे समय से विचार की हुई यात्रा पर जाने की योजना अब फलूभूत होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।
मीन- व्यावसायिक और निजी संबंध अधिक सुदृढ़ बनाने की भागदौड़ में आपका अधिकांश समय व्यतीत होगा । सामाजिक समारोह में भाग लेंगे । आज कोई मांगलिक प्रसंग में भी उपस्थित होंगे । इसके अतिरिक्त कोई विशेष घटना गणेशजी नहीं देखते ।

(Source- Ganesha Speaks)
IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago