अध्यात्म

3 राशि वाले शनि से बचकर रहें, जानिये 5 फरवरी का राशिफल

मेष- आपका आज का दिन अनेक प्रवृत्तियों से भरपूर रहेगा । गणेशजी की सलाह है कि आपको व्यस्तता में से थोड़ा समय निकालकर आराम कर लेना चाहिए । ऐसा करने से आप पुनः शक्ति और स्फूर्ति से ओतप्रोत होंगे । पहले कभी न अनुभव किया हो ऐसी ताजगी का अनुभव आप कर सकेंगे । आज का दिन आपके लिए रचनात्मक और आनंदमय बना रहेगा ।
वृषभ – गणेशजी के आशीर्वाद से आज आप हाथ में लिए हुए कार्यों को पूर्ण करने के उत्तरदायित्व में सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप किसी स्पर्धा में भाग ले रहे होंगे तो उसमें विजय मिलने की संभावना है । व्यापारियों के लिए लाभदायक दिन है । आज का दिन सभी तरह से सुख-शांति में व्यतीत होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।

मिथुन- लोगों के मन में आपके विषय में कैसी छाप है उसकी और प्रतिष्ठा की चिंता आपको बहुत सताएगी । समाज की नजर में अपनी छाप सुधारने के लिए आप कठोर परिश्रम करेंगे, जिसका लाभ दिन के अंत में होगा । आपके लिए आज का दिन भाग्यशाली साबित होगा, ऐसा गणेशजी का मानना है।
कर्क – आप अपने प्रियजनों के साथ के संबंधों को सुधारने का प्रयास करेंगे । आपकी निष्ठा और प्रतिबद्धता आपके भविष्य के लिए अच्छा परिणाम और शारीरिक तथा मानसिक घनिष्ठता का आनंद देंगे । अपने भविष्य को दृष्टि में रखकर पसंद करेंगे । आत्मबल बढ़ेगा । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।

सिंह – गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कर्मचारियों की तरफ से अच्छा सहयोग मिलता रहेगा । मात्र व्यावसायिक क्षेत्र में ही नहीं अपितु व्यक्तिगत जीवन में भी आपके कार्य में कोई न कोई सहायक बनेगा । अन्य लोग आपकी समस्याएँ समझने और उन समस्याओं को हल करने का प्रयास करेंगे । खर्च में वृद्धि होगा, जिससे आर्थिक चिंता सताएगी ।
कन्या – अपने प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव प्रस्तुत करने में आप हिचकिचाहट अनुभव करेंगे, जिसका कारण होगा उनकी तरफ से प्राप्त ठंडे प्रतिसाद। फिर भी आप प्रेम और प्रिय व्यक्ति के विचारों में पूरे दिन खोए रहेंगे । प्रिय व्यक्ति के समक्ष भावनाओं की अभिव्यक्ति सही रूप में काम करगी,ऐसी संभावना गणेशजी देख रहे हैं ।

तुला- अपने प्रिय व्यक्ति की तरफ आधिपत्य की भावना दर्शाकर आप उसके प्रति प्रेम व्यक्त करेंगे। छोटे-छोटे मामलों में भी आज अस्वस्थ हो जाएँगे । परंतु पुरानी बात को याद करने पर जीवन नैया सरलतापूर्वक बहने लगेगी । सुख शांति से जीवन के लिए आत्मविश्वास बहुत आवश्यक है, यह बाद याद रखने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
वृश्चिक – आपका अहम् समस्या पैदा करेगा । आप अपनी विशेष काबिलीयत और कुशलता के संबंध में डींग हाँकेंगे । परिणामस्वरूप अपने बारे में आप ऐसा मानेंगे कि लोग आपके प्रति अत्यधिक आत्मविश्वास रख रहे हैं । स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा । अत्यधिक भोजन करने से तबीयत खराब होने की संभावना गणेशजी व्यक्त करते हैं ।

धनु – नौकरी या कारकिर्दगी संबंधी हताशा दूर होगी, औस आप नौकरी में सुरक्षितता अनुभव करेंगे। आज का दिन प्रवृत्तिमय होगा । आप सभी समस्याएँ खूब तेजी से और कुशलता हल कर सकेंगे । नौकरी में पदोन्नति या वेतनवृद्धि के लिए समझौता करने के लिए आज का दिन अनुकूल है ।
मकर- प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखते समय आप द्विधा अनुभव करेंगे । जबकि आज के दिन आपका प्रणय पूर्णरूपेण खिलेगा । गणेशजी आपको अपने मन की संकुचितता का त्याग कर खुले दिल से अपने निकटस्थ व्यक्ति के समक्ष भावनाओं को अभिव्यक्त करने की सलाह देते हैं ।

कुंभ- आप बहुत लंबे समय से कुछ चाहते थे, किन्तु वह मिलने में विलंब होता था । गणेशजी कहते हैं कि अब थोड़े समय में ही इस संबंध में आपको सफलता मिलेगी । इसमें आपको श्रद्धा रखने और सतत प्रयत्न जारी रखने की आवश्यकता है । गणेशजी खर्च की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं क्योंकि खर्च बढ़ने की संभावना है ।
मीन- प्रणय संबंधों की देखभाल सावधानीपूर्वक करने और उसपर ध्यान रखने की ओर गणेशजी आज इंगित करते हैं । आपको क्रोध पर नियंत्रण रखने और अपने जीवनसाथी या प्रिय व्यक्ति के साथ दलील करने की आदत छोड़ने की आवश्यकता है । यदि यह बात आप दोनों ध्यान में रखेंगे तो सबकुछ अच्छा होगा । यदि आप एक दूसरे पर वर्चस्व बताने की कोशिश नहीं करेंगे तो कोई बड़ी समस्या खड़ी होने की संभावना नहीं है ।

(Source- Ganesha Speaks)
IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago