अध्यात्म

वृषभ राशि वाले गुस्से पर काबू रखें, नहीं तो बिगड़ेगा काम, जानिये 7 फरवरी का राशिफल

मेष- नौकरी या व्यवसाय की जगह पर आपके उच्च अधिकारी और सहकर्मी आपके कार्य की सराहना करेंगे। आप में निहित सृजनशक्ति की वे प्रशंसा करेंगे। ऐसा भी हो सकता है कि आप कोई ध्येय निश्चित करें तो आप उस ध्येय को दिन के अंत तक पूरा कर सकेंगे आज गणेशजी की कृपा से आपके लिए दिन सफलता का है।
वृषभ- आज आपके आक्रमक मिजाज को काबू में रखने की आवश्यकता है । आज का दिन आपके लिए अनुकूल न होने से कोई नया कार्य या योजना हाथ में न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं । गुस्से में वाणी पर संयम न रहने पर अन्य लोगों का मन दुःखी होगा तथा उनके साथ आपके संबंध बिगड़ेंगे । गुस्से पर अंकुश रखने के लिए प्रार्थना, योग तथा ध्यान जैसे विषय सहायक होंगे । अर्थात् आज का दिन सावधानीपूर्वक व्यतीत करने जैसा है ।

मिथुन – किसी भी मामले में उत्कृष्टता के आप चाहक हैं और अपने जीवन के हरेक क्षेत्र में आप उसकी प्रतीती कराएँगे । हरेक वस्तु योग्य दिशा में सही तरह से हो उसका आप ध्यान रखेंगे । आज आपको ऊर्जा शक्ति प्राप्त करके नवचेतना प्राप्त करने की आवश्यकता है । गणेशजी आपको इसके लिए शक्ति प्रदान करेंगे ।
कर्क- गणेशजी कहते हैं कि आज आपको नए उत्तरदायित्व वहन करने पड़ेंगे । इसके कारण आप कार्य में व्यस्त रहेंगे । अत्यधिक कार्यभार से आप थकान का अनुभव करेंगे । इसलिए आज का दिन मानसिक तनाव से भरा रहेगा ।

सिंह- मार्गदर्शक की भूमिका अन्य लोगों को जीवन और कारकिर्दगी रहित मार्गदर्शन देगी । शिक्षकों और मार्गदर्शकों के लिए अनुकूल दिन है । बड़ी कंपनियों में कार्य करनेवाले व्यक्तियों के लिए प्रगतिकारक दिन है । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
कन्या – आज आप लाभ पाने के लिए कोई भी संकट झेलने के लिए साहस करेंगे । परंतु वित्तीय मामलों से संबंधित साहस न उठाने की गणेशजी सलाह देते हैं । क्योंकि उसके द्वारा आपको हानि होने की संभावना है । इसके अतिरिक्त आज विविध वस्तुओं के पीछे होनेवाले बड़े खर्च पर ध्यान रखने की आवश्यकता है, उड़ाऊ स्वभाव को नियंत्रण में रखना पड़ेगा ।

तुला- आपकी संतानें ऐसी सिद्धियाँ प्राप्त करेंगी, जिससे उनके प्रति आप गौरव अनुभव कर सकेंगे । बुजुर्गों द्वारा उपार्जित संपत्ति अथवा वेतन वृद्धि के रूप में आपको धन लाभ होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । जमीन की खरीदारी या वीमा की पॉलिसी जैसे निश्चित क्षेत्रों में पूँजी निवेश करके आप अपने पैसे को दुगुना कर सकेंगे ।
वृश्चिक- आज आपका स्वभाव अधिक उग्र रहेगा । इसलिए गणेशजी की सलाह है कि आपको किसी व्यक्ति के साथ गलत दलीलें नहीं करनी चाहिए । आज का दिन कोई महत्त्वपूर्ण या नया कार्य शुरू करने के लिए अनुकूल नहीं है । आपका समय दैनिक कामकाज में ही व्यतीत हो जाएगा । कल आपके ग्रह अनुकूल हो जाएँगे । इसलिए गणेशजी आपको चिंता न करने के लिए कहते हैं ।

धनु- गणेशजी बताते हैं किआज ग्रहों की चाल अनुकूल होने से आपका दिन बिना किसी अवरोध या कठिनाई के बीतेगा। आप नए कार्य शुरू करने का विचार करेंगे,परंतु गणेशजी एक समय एक ही कार्य हात में लेने की सलाह देते हैं।
मकर- गणेशजी आपको आज हरेक वस्तु का स्वेत पक्ष देखने की सलाह देते हैं । यदि आप आशावादी विचार रखेंगे तो समस्याएँ आपके जीवन में से गायब हो जाएँगी । समाजसेवा और नौकायान के क्षेत्र के साथ जुड़े लोगों के लिए सफलताभरा दिन है । घनिष्ठ व्यावसायिक संबंधों को ध्यान में लेने का दिन है ।

कुंभ- लंबे समय की योजनाएँ विचार करने का कार्य किये जाने की संभावनाएँ हैं । वास्तव में तो आप छोटे समय की और शीघ्रता से मिलनेवाले लाभ में विश्वास करते हैं । रेस, सट्टा जैसे शीघ्रता से लाभ देनेवाले माध्यमों की तरफ आप आकर्षित हो सकते हैं । इसमें आपके किसी मित्र की सलाह बहुत उपयोगी साबित होगी । यदि आप उसे गंभीरता से लेंगे तो आपको निश्चित हल मिल जाएगा ।
मीन- गणेशजी के मतानुसार कोई भी उतावला निर्णय या शेयर सट्टा जैसी प्रवृत्तियाँ आपको जोखिम में डाल सकती हैं । व्यापार में आर्थिक लेन-देन बहुत संभलकर करें । हरेक मामले में सावधानीपूर्ण व्यवहार आपको बहुत सी जोखिमों से बचा लेने में सहायक बनेगा ।

(Source- Ganesha Speaks)
IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago