अध्यात्म

हस्‍तरेखा विज्ञान से जानिए, क्‍या आपके हैं विदेश जाने के योग, कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ ?

हस्‍तरेखा विज्ञान यानी हाथों की रेखाओं में छुपा वो रहस्‍य जो आपके भूत से लेकर वर्तमान तक का ज्ञान रखता है । जानना चाहते हैं आपके हाथों की वो कौन सी रेखाएं हैं जो आपके सवालों का जवाब बन सकती हैं ।

New Delhi, Jan 11 : हाथों की रेखाओं में जीवन से जुड़े ऐसे रहस्‍य छुपे हैं जिन्‍हें जानकर आप अपने भविष्‍य को जान सकते हैं । आपके हाथों में आपका भूत, भविष्‍य, वर्तमान सब छिपा है । ये इस लिहाज से भी ठीक है कि आप अपने हाथों से ही अपना कर्म करते हो और अपनी किस्‍मत लिखते हो, वहीं दूसरी ओर देखें तो हाथों की लकीरों में भी हमारा आज, कल सब छिपा है । क्‍या आप जानते हैं आपके जीवन से जुड़ी हर एक बात, हर एक घटना का संबंध आपके हाथों की रेखाओं से होता है । आइए जानते हैं हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार हाथों की कौन सी रेखा आपके भविष्‍य की किस बात की ओर संकेत करती है ।

प्‍यार की रेखा
आपकी लव लाइफ कैसी है ये बताने के लिए आपके हाथों में एक छोटी सी रेखा होती है । जी हां इस रेखा को विवाह रेखा या प्रेम की रेखा भी कहते हैं । हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार हाथों पर बनी इस विवाह रेखा से उस व्यक्ति के विवाह, प्रेम प्रसंग और होने वाली संतानों के बारे में पता किया जा सकता है। ये विवाह रेखा सबसे छोटी उंगली के नीचे वाले सिरे के पास होती है। इस उंगली के नीचे वाले हिस्से को ही बुध पर्वत कहते है । हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार बुध पर्वत पर जितनी आड़ी रेखाएं होती हैं व्यक्ति के उतने ही प्रेम प्रसंग हो सकते हैं।

वैवाहिक जीवन
बुध पर्वत पर ध्‍यान से देखें तो पाएंगे कि इस पर कुछ आड़ी रेखाएं बनी होती हैं, इसे ही विवाह रेखा कहते है। हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार यहरेखा जितनी साफ और स्पष्ट होगी, व्‍यक्ति का वैवाहिक जीवन उतना ही अच्छा होता है । हाथों में अगर रेखा नीचे की ओर झुकी हुई हो तो वैवाहिक जीवन में कइिनाई आती है । विवाह रेखा की शुरुआत में 2 शाखाएं हो तो उस व्यक्ति की शादी टूटने की आशंका रहती है।

ऐसी रेखा हो तो मिलता है रोमांटिक पार्टनर
पामिस्‍ट्री के अनुसार अगर विवाह रेखा हाथों की सबसे छोटी उंगली के नीचे सूर्य रेखा तक गई हो तो ये बेहद शुभ होता है । हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार ऐसे व्यक्ति का विवाह किसी खास व्यक्ति से होता है । वहीं अगर विवाह रेखा के पास त्रिशूल के आकार का कोई निशान बना दिखे तो ऐसे व्‍यकित का वैवाहिक जीवन प्रेम मयी रहता है और व्‍यकित अपने जीवन साथी से बहुत अधिक प्रेम करता है ।

जीवन रेखा से मिलते हैं विदेश जाने के योग
आपके हाथ पर कलाई और अंगूठे से कुछ ऊपर आर्क की तरह जाने वाली रेखा जीवन रेखा कहलाती है । यदि जीवन रेखा दोष रहित हो, बीच से टूटी-फूटी ना हों साथ ही जीवन रेखा से निकलकर कुछ रेखाएं चंद्र पर्वत की ओर जा रही हों तो आपके विदेश जाने के पूरे-पूरे चांसेज हैं । हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार जीवन रेखा से निकलकर चंद्र पर्वत की ओर जाने वाली रेखाएं जितनी अधिक होंगी, साफ होंगी, सीधी होंगी आपके विदेश यात्रा के योग उतने ही प्रबल होंगे मजबूत होंगे ।

चंद्र पर्वत
ये रेखाएं कटफटी और धुंधली नहीं होनी चाहिए । चंद्र पर्वत के उभार को देखकर, उस पर बनी और उसकी ओर आने वाली रेखाओं को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपकी विदेश यात्रा कैसी होगी । विदेश यात्रा कितने समय की होगी ये भी इसे देखकर पता लगाया जा सकता है । चंद्र पर्वत से व्‍यक्ति की बौद्धिक क्षमता, कला क्षेत्र में उसकी रुचि के बारे में भी जाना जा सकता है ।

गुरु पर्वत और सूर्य पर्वत
हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार अगर आपकी हथेली में गुरु और सूर्य पर्वत ऊंचा है। या फिर अगर आपकी हथेली की भाग्य रेखा और बुध रेखा साफ और सीधी है तो ये राजयोग का संकेत है। ऐसे लोग आगे चलकर जीवन में बड़े पद पर आसीन होते हैं। ऐसे लोग दिमाग के तेज होते हैं और विलक्षण बुद्धि के मालिक होते हैं। ऐसे लोग दूसरों की मदद करने से भी नहीं चूकते।

मंगल पर्वत 
इसके अलावा कुछ लोगों की हथेली में मंगल पर्वत ऊंचा होता है। इसके साथ ही कुछ लोगों की मस्त‌िष्क रेखा स‌िरे पर दो भागों में बंटी होती है। इसके साथ ही कुछ लोगों की सबसे छोटी उंगली लंबी हो तो ये साफ संकेत है कि व्यक्त‌ि राजयोग लेकर पैदा हुआ है। इसके साथ ही कहा गया है कि ऐसे लोग सरकारी क्षेत्र में ऊंचे पद पर बैठता है और लाभ प्राप्त कर सकता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago