अध्यात्म

बेहद खास संयोग है सावन के दूसरे सोमवार में, ऐसे पूजा करने से होगी हर मुराद पूरी

सावन के महीने में रुद्र ही सृष्टि की संचालन का कार्य देखते हैं, आइये आपको बताते हैं कि आज कौन सा अद्भुत संयोग बन रहा है।

New Delhi, Aug 06 : सावन का दूसरा सोमवार आज है, आज बेहद शुभ संयोग बनने जा रहा है, इस शुभ संयोग में पूजा करने से भगवान भोले नाथ हर मनोकामना पूरी करते हैं। पुराणों के अनुसार अन्य दिनों की अपेक्षा सावन के सोमवार को शिव की सच्चे मन से पूजा करने से कई गुणा लाभ मिलता है, शिव के रुद्र रुप को उग्र माना जाता है, लेकिन प्रसन्न होने पर ये तीनों लोकों की सुखों को भक्तों के लिये सुलभ कर देते हैं। ऐसी मान्यता है कि सावन के महीने में रुद्र ही सृष्टि की संचालन का कार्य देखते हैं, आइये आपको बताते हैं कि आज कौन सा अद्भुत संयोग बन रहा है।

शिव-पार्वती के लिए बेहद खास
शिव पुराण के अनुसार भगवान भोले शंकर मां पार्वती की तपस्या से खुश होकर सावन के महीने में ही उन्हें पत्नी के रुप में स्वीकार करने का वरदान दिया था। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा था कि जो भी भक्त सावन के सोमवार को मेरी पूजा करेगा, मैं उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी करुंगा।

कार्लसर्प योग भी होगा दूर
सावन का दूसरा सोमवार शिवभक्तों को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने वाला माना गया है, सावन के इस सोमवार में शिव को भांग, धतूरा और शहद अर्पित करना बेहद फलदायी माना जाता है। कार्लसर्प योग की शांति के लिये भी दूसरा सोमवार बेहद शुभ है, शिव का रुद्राभिषेक से आपको विशेष लाभ मिलेगा, इससे भोले शंकर प्रसन्न होंगे और आप पर शिव की कृपा बनी रहेगी।

ये है विशेष संयोग
आपको बता दें कि आज सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है, इसके साथ ही वृद्धि योग और कृतिका नक्षत्र का संयोग बना है, जब भी सोमवार को इस तरह का अद्भुत संयोग बनता है, तो इस मूहुर्त में शुक्र, अस्त, पंचक, भद्रा आदि पर विचार करने की जरुरत नहीं पड़ती है, सच्चे मन से पूजा करने पर भगवान का आशीर्वाद मिलता है।

सबसे सिद्ध मूहूर्त है सर्वार्थ सिद्धि योग
सर्वार्थ सिद्धि योग अपने आप में ही सिद्ध मूहूर्त होते हैं, ज्योतिषी के अनुसार इस मूहूर्त में पूजा करने से नीच ग्रहों का प्रभाव नहीं रहता है, इसके अलावा कुयोग को भी इसमें समाप्त करने की शक्ति होती है, इस योग में आप गृह प्रवेश, मकान खरीदना, उद्घाटन करना, वाहन खरीदना आदि सभी कार्यो को बेहिचक कर सकते हैं।

सभी कार्य होते हैं पूरे
सावन के सोमवार के दिन वुद्धि योग बेहद शुभ माना जाता है, इस खास योग में शिव की अराधना करने से सभी कार्य सरलता से पूरे होते हैं, भगवान शिव की भक्ति इस योग में करने से आपके आस-पास कभी नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है, इसलिये आज शिव की अराधना जरुर करें।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago