अध्यात्म

सूर्य गोचर: सूर्य-शनि का अशुभ योग हो रहा है खत्‍म , 8 राशियों को एक महीने तक लाभ ही लाभ

16 अगस्‍त से लेकर 16 सितंबर तक 8 राशियों का भाग्‍योदय होने वाला है, पिछले कुछ समय से चली आ रही दिक्‍कतें कम होने वाली हैं ।

New Delhi, Aug 15: पिछले कुछ दिनों से 8 राशियों पर दृष्टि दोष बना हुआ था, जिसके कारण इन पर बुरा प्रभाव बना हुआ था । अब ये समय काल समाप्ति की ओर है । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार सूर्य कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं । इसके चलते राशियों पर से अशुभ प्रभाव समाप्‍त हो जाएगा । रविवार 16 अगस्त को सूर्य शाम 7:27 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे । 16 जुलाई को सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश करते ही सूर्य-शनि के संबंध से दृष्टि दोष बन गया था । इस अशुभ योग से अब छुटकारा मिलेगा । राशियों पर प्रभाव आगे पढ़ें ।

मेष राशि
सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव मेष राशि को थोड़ा दिक्कत में डाल सकता है । नौकरीपेशा लोगों की परेशानी बढ़ सकती है । ऑफिस के लोगों से अनबन हो सकती है । सेहत के मामले में भी चिंता करनी होगी । रोमांटिक लाइफ में खलल पैदा हो सकती है । दांपत्य जीवन में समस्या आ सकती है । झूठ बोलने की वजह से बड़ा नुकसान उठाएंगे ।
वृष राशि
सूर्य के सिंह राशि में आते ही वृषभ राशि वालों को लाभ मिलने शुरू हो जाएंगे । प्रॉपर्टी के मामले में लाभ हो सकता है । मन संतुष्ट रहेगा । वैवाहिक जीवन और परिवार में सब ठीक चलता रहेगा । नौकरी या व्यापार करने वाले लोगों को भी लाभ होने की पूरी संभावना रहेगी । धन के मामले में जो दिक्कतें आ रही थीं, वो अब दूर हो सकती हैं ।

मिथुन राशि
सूर्य का यह गोचर मिथुन राशि वालों के लिए भी अच्छा है । सरकारी योजनाओं से बड़ा लाभ हो सकता है । परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी । समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा । नेतृत्व करने के योग बन रहे हैं । व्यस्तता जरूर बढ़ेगी, लेकिन उसके अच्छे परिणाम भी मिलेंगे । कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भाग्योदय होगा ।
कर्क राशि
सूर्य का यह राशि परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है ।  परिवार में सुख शांति बनी रहेगी । धन लाभ के जबर्दस्त योग बन रहे हैं ।  कारोबार या कमाई में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं । नौकरी और बिजनेस में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. दांपत्य जीवन में सब कुशल मंगल रहेगा । लाइफ पार्टनर के साथ अच्छे पल बिताएंगे।
सिंह राशि
सूर्य देव का गोचर आपकी ही राशि यानि आपके लग्न भाव में होगा । व्यक्तित्व, स्वास्थ्य, चरित्र, बुद्धि और सौभाग्य के मामले में अगला एक महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है । सहयोगियों से मदद की पूरी उम्मीद रहेगी । प्रमोशन के योग हैं. हर बड़े कार्य में कामयाबी के योग बनेंगे ।  आत्मविश्वास बढ़ेगा । रुके हुए और बड़े काम पूरे हो जाएंगे ।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर थोड़ी दिक्कतें खड़ी कर सकता है । काम-काज में संघर्ष करना पड़ सकता है । फालतू के खर्चे राहत की सांस नहीं लेने देंगे । बाहरी व्यक्ति को कर्ज में रुपया ना दें । मानसिक तनाव घेरे रखेगा । आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है । वाहन चलाते समय सावधान रहें । आलस्य छाया रहेगा, जिसकी वजह से कामयाबी में अड़चनें पैदा होंगी ।
तुला राशि
शनि का दृष्टि दोष खत्म होते ही तुला राशि के जातकों को भी राहत मिलेगी ।  दोस्तों और सहयोगियों से मदद मिलेगी । नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय है । अधिकारी वर्ग आपके कार्य से प्रसन्न रहेगा ।  नई नौकरी मिलने या स्थानांतरण के भी योग बनेंगे । दांपत्य जीवन के लिए अच्छा समय है ।

वृश्चिक राशि
शनि दृष्टि दोष खत्म होने से वृश्चिक राशि वालों की दिक्कतें भी दूर होने वाली हैं । निवेश या प्रॉपर्टी के मामलों में फायदा हो सकता है । रुका हुआ धन वापस मिल सकता है । घर में सुखों का प्रवेश होगा । बिजनेस में फायदा बढ़ सकता है । नौकरीपेशा लोगों के काम से अधिकारी खुश होंगे । नई जिम्मेदारी मिलेगी । कामकाज की तारीफ होगी ।
धनु राशि
धनु राशि में शनि की साढ़े साती चल रही है, लेकिन सूर्य के इस राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों की भी दिक्कतें खत्म होंगी। किस्मत का साथ मिलेगा । नए काम शुरू होंगे और पूरे भी हो जाएंगे । सेहत अच्छी रहेगी । मेहनत का फायदा भी मिलेगा । दोस्तों या रिश्तेदारों से मदद मिल सकती है । कार्यस्थल पर सहयोगी कर्मचारियों से मदद मिलेगी ।

मकर राशि
शनि इस वक्त मकर राशि में ही विराजमान हैं । मकर राशि वालों को इस महीने जरा संभलकर रहना होगा । दुश्मन आपके लिए दिक्कत खड़ी कर सकते हैं । रहने या काम-काज करने की जगह में बदलाव के योग हैं । जीवन में अनचाहे बदलाव हो सकते हैं । सेहत को लेकर सावधान रहना होगा । यात्राओं में नुकसान हो सकता है, इसलिए घर से बाहर निकलने से परहेज करें ।
कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों को भी इस महीने थोड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है । पार्टनर के साथ रिश्तों में खटास बढ़ सकती है । परिवार के सदस्यों के साथ आपसी कहा-सुनी हो सकती है । वैचारिक मतभेद हो सकते हैं । सेहत को लेकर सावधान रहना होगा । रोजमर्रा के कामकाज में तनाव बढ़ सकता है ।
मीन राशि
सूर्य का सिंह राशि में गोचर मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा । समाज में आपके माता-पिता का सम्मान बढ़ेगा । कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में सफलता मिल सकती है । नौकरी से जुड़े इस राशि के जातक यदि जॉब बदलने के बारे में सोच रहे थे तो उन्हें किसी अच्छी कंपनी से ऑफर मिल सकता है । वहीं, बेरोजगार लोगों को भी रोजगार मिलने की उम्मीद है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago