अध्यात्म

जानिए चेहरे के तिल क्‍या कहते हैं ?

आपके चेहरे पर मौजूद तिल आपके बारे में क्‍या कहते हैं, आपके स्‍वभाव के बारे में इन्‍हें देखकर काफी कुछ पता लगाया जा सकता है । आगे जानिए तिल से जुड़ी ये रोचक जानकारी ।

New Delhi, Apr 10 : हमारे शरीर पर जन्‍म के साथ ही कुछ निशान होते हैं इन्‍हें बर्थ मार्क कहा जाता है । शरीर पर बर्थ मार्क के साथ कुछ तिल भी होते हैं, ये उम्र के साथ घटते बढ़ते रहते हैं । कुछ बहुत छोटे होते हैं तो कुछ बड़े होते हैं । आपके चेहरे पर मौजूद तिल आपके स्‍वभाव से जुड़े कई राज खोलते हैं । अगर आप किसी व्‍यक्ति को जानना चाहते हैं तो उसके लिए तिल देखिए और उसके बारे में करीब से जानिए । उसे करीब से जानिए ।

होंठों के ऊपर तिल
आपके होंठों के ऊपर तिल है तो आप बेहद रोमांटिक स्‍वभाव के व्‍यक्ति हैं । ऐसे व्‍यक्ति स्‍वभाव से बेहद भावनात्‍मक होते हैं । वो दूसरों के प्रति   अपने भाव को भले दर्शा ना पाएं लेकिन सभी का सम्‍मान करना उन्‍हें अच्‍छे से आता है । ऐसा व्यक्ति अपने काम को अच्‍छे से करता है । ऐसे तिल वाली महिलाएं बेहद खूबसूरत भी होती हैं । ऐसे लोग काफी बुद्धिमान भी होते हैं ।

आंख के कोने पर तिल
आंख के कोने पर तिल है तो ऐसा व्‍याक्ति बहुत भावुक होता है । कुद लोग दूसरों से ईर्ष्‍या रखने वाले भी हो सकते हैं । अगर वो किसी काम में सफल ना हों तो वो जल्‍दी ही निराश हो जाते हैं और अपनी हार का जिम्‍मा दूसरे के सिर फोड़कर उसे अपना दुश्‍मन मान लेते हैं ।

दाहिनी आंख की पलक पर तिल
दाहिनी आंख की पलक पर जिस शख्‍स के तिल होता वो काफी बुद्धिमान होता है । लेकिन अगर तिल दाहिनी आंख के नीचे हो तो ऐसे लोग बेहद अट्रैक्टिव होते हैं । ऐसे व्‍यक्ति अपनी समझ से सभी का दिल जीत लेते हैं । ऐसे लोग प्रशासनिक सेवाओं में जाना पसंद करते हैं । इनका तेज दिमाग इसमें इनकी मदद भी करता है ।

चेहरे पर एक से ज्‍यादा तिल
चेहरे पर एक से ज्‍यादा तिल वाले लोग इमोशनल होते हैं । इन्‍हे दूसरों की हेल्‍प करना पसंद होता है । ज्‍यादातर लोगों के चेहरे और शरीर पर काफी तिल होते हैं । दाईं आंख के नीचे तिल वाले लोग और नाक के पास तिल वाले लोग मिस्‍ट्री होते हैं । ऐसे लोग अपने बारे में कुछ भी शेयर नहीं करते हैं ।
नाक पर तिल
ऐसे लोगों को समझना नामुमकिन होता है । ऐसे लोग कल्‍पना के सागर में गोते लगाते रहते हैं । ऐसे लोग क्रिएटिव फील्‍ड में होते हैं । ये ज्‍यादातर ऐसे लोग होते हैं जिन्‍हें समझना थोड़ा कठिन होता है ।

बाईं आंख के नीचे तिल
अगर आपकी बाईं आंख के नीचे तिल है तो आप स्‍वभाव से ईर्ष्‍यालू हो सकते हैं । आप खुद की पहले सोचते हैं दूसरों की बाद में । अगर आपको ऐसा शख्‍स मिल जाएं जिसके दाहिने गाल की हड्डी पर तिल हो तो बस उसे खुद से दूर ना होने दें । ऐसे लोग भावुक होते हैं साथ ही खुद से पहले अपने परिवार के बारे में सोचते हैं । ऐसे लोग मानसिक परेशानियों को भी सहते हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago