अध्यात्म

मां-बाप के बेहद करीब होते हैं कर्क राशि के जातक, वृष का जुड़ाव भाई-बहन से, जानिए अहम रिश्‍ते राशिनुसार

ज्‍योतिष के अनुसार हर व्‍यक्ति के जीवन में कुछ ऐसे रिश्‍ते होते हैं जिनसे उनका विशेष जुड़ाव होता है । ये राशि अनुसार होते हैं । जानना चाहते हैं आपके लिए आपको कौन सा रिश्‍ता सबसे ज्‍यादा अहम है ।

New Delhi, May 20 : मेष राशि – इस राशि के लोगों को अपने दादा-दादी और नाना-नानी से संबंध नहीं बिगाड़ना चाहिए । ये रिश्‍ते बिगड़ जाएं तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है । अगर संबंध खराब हो गए हों तो शिव की आराधना करें और अपने बड़ों को मना लें ।
वृष राशि – इस राशि के लोग अपने भाई – बहनों से बेहद करीब होते हैं । आप अगर इनके साथ अपने संबंध अच्‍छे ना रख पाएं तो ये आपके करियर के लिए अच्‍छा नहीं होता । भाई-बहनों के साथ संबंध मजबूत बनाने के लिए रोजना सूर्य को अर्घ्‍य दें ।

मिथुन राशि
इस राशि के लोगों को अपने पड़ोसियों से संबंध अच्‍छे बनाकर रखने चाहिए । आप कृष्‍ण की उपासना करें, ऐसा करने से आप और अधिक व्‍यावहार कुशल हो जाएंगे ।
कर्क राशि – अगर आप इस राशि के जातक हैं तो आप अपने मां-बाप से जुड़ाव महसूस करते होंगे । मां – बाप से प्‍यार किसे नहीं होता, लेकिन कर्क राशि के लोगों के प्‍यार की कोई सीमा नहीं होती । मां- बाप से दूर होना या उनसे संबंध बिगड़ना आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकता है ।

सिंह राशि
इस राशि के लोगों के संबंध अपने पार्टनर से बेहतर होते हैं । ये एक ऐसा रिश्‍ता है जिसे जन्‍मों का बंधन कहा जाता है । इस रिश्‍ते में गड़बड़ी जीवन में कड़वाहट घोल सकती है । आप हनुमाल की वंदना करें, रिश्‍तों में गर्माहट बनी रहेगी और हनुमान जी की कृपा प्राप्‍त होगी ।
कन्या राशि – इस राशि के लोगों के संबंध अपने दोस्‍तों से बेहद अच्‍छे होते हैं । दोस्‍तो के साथ बात बिगड़ जाए तो आपको धन संबंधी नुकसान छेलना पड़ सकता । विष्‍णु की आराधना करें ।

तुला राशि
इस राशि के लोग मेष राशि की ही भांति दादा-दादी या नाना-नानी से ज्‍यादा जुड़ाव रखते हैं। आपके लिए इनका साथ बेहद मायने रखता है । इनसे संबंध खराब होने पर आपको कर्ज की समस्‍या हो सकती है, या समाज में आपका अपमान हो सकता है । शनि की उपासना करें ।
वृश्चिक राशि – इस राशि के जातकों के लिए उनकी मां या बेटी से संबंध बिगाड़ना भारी पड़ सकता है । इनसे रिश्‍ते खराब हो जाएं तो आप आर्थिक समस्‍याओं से घिर सकते हैं । प्रत्‍येक शनिवार को भोजन का दाने करें, लेकिन उन्‍हें ही जिन्‍हे इसकी जरूरत हो ।

धनु राशि
इस राशि के जातक अपने पिता और बेटे के करीब होते हैं। आपको इन्‍हें हो रही परेशानी भी परेशान करती है । आप भी समस्‍याओं से घिर सकते हैं अगर पिता या बेटे से संबंध बिगड़ जाएं तो । आप रोजाना केले के पेड़ को पानी दें, फायदा होगा ।
मकर राशि – आपका लगाव आपकी मां के घर वालों से ज्‍यादा होता है । माता की तरफ से रिश्‍ते जैसे मामा, नाना-नानी या मौसी इनसे आपके संबंध बिगड़ते हैं तो आपको सेहत की समस्‍या होने लगती है । आप हनुमान जी की पूजा करें, रिश्‍ते मजबूत हो जाएंगे ।

कुंभ राशि
दिलदार होते हैं कुंभ राशि के लोग, इसीलिए इनके रिश्‍ते दोस्‍तों से ज्‍यादा मजबूत होते हैं । ये अपने दिल की हर बात दोस्‍तों से शेयर करना पसंद करते हैं । दोस्‍तों के साथ मनमुटाव आपको इमोशनली तोड़ देता है । इस राशि के जातकों में दूसरों के प्रति प्रेम भाव अकूत होता है, इन्‍हीं कारणों से ये दूसरों पर विश्‍वास भी बहुत जल्‍दी कर लेते हैं । ज्योतिष में आपके लिए गायत्री मंत्र का जाप उत्‍तम बताया गया है ।

मीन राशि
इस राशि के जातक अपने पिता और मदर इन लॉ से काफी अटैच होते हैं । इनके साथ तनाव के हालात आपको सेहत संबंधी परेशानी दे सकते हैं । ये राशि दूसरी राशियों के मुकाबले थोड़ी अधिक संवेदनशील होती है । इस राशि के जातकों को विष्‍णु पूजा या उनके अवतारों की आराधना की सलाह दी जाती है । मीन राशि के जातक भगवान कृष्ण की आराधना करें, सेहत की समस्‍याएं नहीं होंगी साथ ही आपके संबंध भी मजबूत होंगे ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago