वायरल

टीम इंडिया वेंकटेश अय्यर का इस्तेमाल ही नहीं कर सकी, हार के 5 बड़े कारण

भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को मौका दिया था, लेकिन इस युवा गेंदबाज से एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराई।

New Delhi, Jan 20 : टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे का शानदार आगाज किया था, टीम ने पहला टेस्ट मैच जीता था, लेकिन उसके बाद उसे अंतिम दोनों टेस्ट में हार मिली, अब वनडे सीरीज में भी अच्छी शुरुआत नहीं हो सकी, दक्षिण अफ्रीका ने पहले मैच में टीम इंडिया को 31 रनों से हराया, इसके साथ उनकी तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बना ली है, दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 296 रन बनाये थे, जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 265 रन ही बना सकी, सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को खेला जाएगा, आइये जानते हैं टीम इंडिया की हार के 5 बड़े कारण

पहला कारण
भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को मौका दिया था, लेकिन इस युवा गेंदबाज से एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराई, इससे पहले उन्होने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के 6 मैच में 9 विकेट लिये थे, ये कप्तान केएल राहुल की बड़ी गलती साबित हुई, जबकि 5 में से 3 भारतीय गेंदबाज विकेट नहीं ले सके।

दूसरा कारण
दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले 3 विकेट 18 ओवरों में ही गंवा दिया था, इसके बाद भारतीय गेंदबाज लय बरकरार नहीं रख सके, उन्हें अगली सफलता के लिये 30 ओवर का इंतजार करना पड़ा, इस बीच कप्तान तेंबा बावुमा और रासी वैन डर डुसेन ने शतक लगाकर टीम का स्कोर 270 के पार पहुंचा दिया।

तीसरा कारण
टीम को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से शुरुआती ओवरों में विकेट की उम्मीद रहती है, लेकिन वो एक भी विकेट नहीं ले सके, वहीं लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल भी विकेट लेने में असफल रहे, शार्दुल ठाकुर काफी महंगे साबित हुए, हालांकि शार्दुल ने बल्ले से कुछ रन जरुर बनाये।

चौथा कारण
भारत का स्कोर एक समय एक विकेट पर 138 रन था, लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन अर्धशतक के बाद लंबी पारी नहीं खेल सके, अगले 50 रन बनाने में ही टीम ने अपने 5 विकेट गंवा दिये।

पांचवां कारण
दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, 4 विकेट झटके, बायें हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी ने 2 विकेट लिये, इसके अलावा तीनों स्पिनर्स भारतीयों के मुकाबले कंजूस भी साबित हुए, शम्सी ने विराट कोहली और केशव महाराज ने शिखर धवन को आउट किया, एडेन मार्करम ने केएल राहुल को पवेलियन की राह दिखाई।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago