वायरल

रायबरेली से जीतीं अदिति सिंह, जानें पंखुड़ी समेत UP की चर्चित महिला नेताओं का क्‍या रहा रिजल्‍ट

उत्‍तर प्रदेश से कुछ सीटों पर चौंकाने वाले नतीजे सामने आ रहे हैं । कांग्रेस ने अपनी एक और मजबूत सीट गंवा दी है । रायबरेली सदर पर अब बीजेपी का भगवा लहरा रहा है ।

New Delhi, Mar 10: कांग्रेस की गढ़ और यूपी की सबसे चर्चित सीट रायबरेली सदर पर बीजेपी ने परचम लहरा दिया है। इस सीट पर बीजेपी उम्‍मीदवार आदिती सिंह ने सात हजार वोटों से जीत दर्ज की । इस सीट पर अब तक कांग्रेस का कब्‍जा था । कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं अदिति सिंह इस बार भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ीं थीं । अदिति सिंह अपने बयानों और पार्टी के खिलाफ बगावत के चलते लगातार सुर्खियां बटोर रहीं थीं । अदिति सिंह का इस सीट से सपा के आरपी सिंह और कांग्रेस के मनीष सिंह से सीधा मुकाबला था ।

2017 में कांग्रेस के टिकट पर जीती थीं अदिति
अदिति सिंह 2017 में यहां से विजयी हुई थीं, उन्‍होंने तब कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था । इस चुनाव में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के मोहम्‍मद शाहबाज खान को 89163 वोटों के मार्जिन से हराया था। इस सीट पर तब बीजेपी तीसरे नंबर पर थी। उनसे पहले 2012 में पीईसीपी के अखिलेश सिंह यहां से लगातार पांचवीं बार विधायक बने थे।

पल्लवी पटेल
सिराथू विधानसभा सीट यूपी में सबसे चर्चित सीट है। यहां से राज्य के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। जबकि समाजवादी पार्टी गठबंधन ने यहां से पल्लवी पटेल को मैदान में उतारा है। इस मुकाबले पर दोनों दलों में कड़ी टक्कर है। साढ़े 5 बजे तक सिराथू में सपा गठबंधन कैंडिडेट पल्लवी पटेल को 80 हजार 532 वोट मिले थे, वहीं केशव प्रसाद मौर्य को 78 हजार 257 मत हासिल हुए।

पंखुड़ी पाठक
पंखुड़ी नोएडा से कांग्रेस की प्रत्‍याशी हैं, जिन्‍हें राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह से करारी हार मिली है । इस सीट पर पंकज ने इतिहास रच दिया है, वो एक लाख 78 हजार वोटों से जीते हैं ।
पूजा शुक्ला
लखनऊ नॉर्थ विधानसभा सीट पर सुबह से कांटे की टक्‍कर दिख रही थी, सुबह से बए़त बनाए चल रहीं पूजा शुक्‍ला को लेकर खबर आ रही है कि उन्‍हें नीरज बोरा ने हरा दिया है। हालांकि इस चुनाव आयोग से पुष्टि खबर लिखने तक नहीं हुई है ।

निदा अहमद
न्यूज एंकर निदा अहमद संभल से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में थी । लेकिन इस सीट पर उन्‍हें करारी हार मिली है, सपा प्रत्याशी इकबाल महमूद ने शानदार जीत दर्ज की है ।
अर्चना गौतम
अभिनेत्री से नेत्री बनीं अर्चना गौतम को कांग्रेस ने हस्तिनापुर सीट से मैदान में उतारा था, लेकिन उनका प्रदर्शन इस सीट से बेहद निराशाजनक रहा है।  इस सीट पर बीजेपी के दिनेश कुमार, सपा के योगेश वर्मा और बसपा के संजीव कुमार मैदान में थे ।
चंद्रवती वर्मा
राठ विधानसभा से चंद्रावती वर्मा सपा रालोद गठबंधन की उम्‍मीदवार हैं । चंद्रावती जिम ट्रेनर रह चुकी हैं, उनका डांस और स्विमिंग कॉस्ट्यूम में वीडियो और फोटो वायरल हुए थे। हालांकि चंद्रावती जनता का भरोसा नहीं जीत पाई हैं, बीजेपी की मनीषा ने उन्‍हें हरा दिया है ।

उरुसा राणा
मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरुसा राणा को कांग्रेस ने उन्नाव की पुरवा सीट से उम्मीदवार बनाया था । जिन्‍हें जनता ने नकार दिया है । यहां बीजेपी के अनिल कुमार सिंह सबसे आगे चल रहे हैं ।
रिचा सिंह
इलाहबाद वेस्‍ट सीट से सपा ने रिचा को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। , लेकिन वह बीजेपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से काफी पीछे चल रही हैं। काजल निषाद
काजल निषाद
लापतागंज सीरियल से सुर्खियों में आईं थीं, उनको सपा ने गोरखपुर की कैम्पियरगंज सीट से मैदान में उतारा था । इस सीट पर बीजेपी के फतेह बहादुर ने जीत दर्ज की है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago