वायरल

शादी के 14 महीने बाद फांसी लगाकर खुदकुशी, सुसाइड नोट मां को वाट्सएप किया, भाई को कहा इन्‍हें छोड़ना नहीं

देश में घरेलु हिंसा के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे, सुसराल वालों की पैसों की भूख ने एक बार फिर एक विवाहिता को खुद को खत्‍म करने पर मजबूर कर दिया । विवाहिता ने अपने परिजनों को सुसाइड नोट भेजा था ।

New Delhi, May 20 : दहेज लोभी अभी और ना जाने कितनी विवाहिताओं की जान लेंगे । पैसों की भूख के आगे इंसानियत घुटने टेक देती है और एक जिंदगी मौत के आगे हार जाती है । ऐसा ही कुछ हुआ है राजस्‍थान के खाटूश्‍याम में, जहां एक विवाहिता की दहेज लोभियों ने जान ले ली, या कहें जान देने पर मजबूर कर दिया । हर मां-बाप की तरह विवाहिता के परिजन भी उसे सब ठीक होने की दुहाई देते रहे, लेकिन जब कुछ ठीक ना हुआ तो उसने खुद को फोसी के फंदे से लटका लिया ।

शादी को हुए है 14 महीने
मृतका की शादी को अभी महज 14 महीने का समय ही गुजरा है । 14 महीने में ही वो अपने ससुराल वालों से इस कदर परेशान हो गई कि उसने अपने ही कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली । जानकारी के मुताबिक मृतका ने फांसी लगाने से पहले अपनी मां के नंबर पर सुसाइड नोट वाट्सएप कर दिया था । लड़की की मौत से गुस्‍साए परिजनों ने बाद में सीएचसी पर धरना प्रदर्शन किया । मृतका के पति और 3 अन्‍य की गिरफ्तारी की मांग की ।

परिजनों ने नहीं किया अंतिम संस्‍कार
परिजनों के अनुसार मृतका के पति ओर तीन अन्‍य ने उनकी बेटी को ये कदम उठाने पर मजबूर किया । परिजनों के हंगामे के चलते एसके अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने बॉडी का पोस्टमार्टम करवाया गया । जिसके बाद भी परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव लेने से ही इनकार कर दिया । अधिकारी के आश्वासन के बाद परिजनों ने शव लिया । जिसे उसके ससुराल पक्ष को ही सौंप दिया गया । इसके बाद अंतिम संस्‍कार किया गया ।

मृतका ने किया था फोन
मृतका का नाम ज्योति शर्मा बताया जा रहा है, जिसकी उम्र अभी सिर्फ 26 साल थी। उसकी शादी भजन गायक गुलशन कुमार निवासी खाटूश्याम से 14 महीने पहले हुई थीं । मृतका के भाई मनोज शर्मा के अनुसार 18 मई को दोपहर तीन बजे ज्योति का मां के मोबाइल पर फोन आया था, उसने ससुराल वालों पर जबरदस्ती मारपीट करने की बात कही थी । लेकिन वो उसे सब ठीक हो जाने का दिलासा ही देते रहे ।

फोन नहीं उठाया
इसके कुछ देर बाद जब परिजनों की ओर से ज्‍योति को फफोन किए गए तो उसने फोन ही नहीं उठाया । बहुत बार फोन करने के बाद भी जब उसने फोन नहीं उठाया तो उसके पति गुलशन को फोन किया गया । गुलशन ने झगड़े की बात पहले तो छुपाई फिर बता दी । इसके बाद गुलशन जब उसके कमरे में गया तो कमरा अंदर से बंद पाया । कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचा तेा ज्‍योति तब तक सुसाइड कर चुकी थी । उसे अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन पुलिसक को बिना बताए शव को वापस घर भी ला दिया गया ।

ज्‍योति के परिजनों ने दर्ज कराई शिकायत
ज्‍योति के परिजनों ने इस बीच अपने कुछ रिश्‍तेदारों को उसके ससुराल भेजा । तब जाकर उसकी मौत की असलियत का पता चला । इस बीच परिजन भी वहां पहुंच गए । पुलिस ने मृतका के भाई मनोज की रिपोर्ट पर पति गुलशन कुमार पुत्र बाबूलाल, नीलम देवी पत्नी बाबूलाल, बहन बरखा व श्रुति कुमारी पुत्री बाबूलाल निवासी खाटूश्यामजी के खिलाफ 498ए, 304 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि शादी के बाद से अब तक करीब 20 लाख रुपए दे चुके थे । बावजूद इसके उनकी भूख शांत नहीं हुई और उनकी बेटी का ये हश्र हुआ ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago