वायरल

इनसाइड स्टोरी- आखिर क्यों अपने पापा के लिये सारण सीट मांग रही थी ऐश्वर्या, पढिये पर्दे के पीछे की स्टोरी

ऐश्वर्या के पिता और बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय का भी लंबे समय से इस सीट पर प्रभुत्व रहा है, वो सारण लोकसभा अंतर्गत आने वाले परसा विधानसभा सीट से विधायक हैं।

New Delhi, Nov 05 : बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव का परिवार सुर्खियों में है, उनके बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं, उन्होने अपनी तलाक की अर्जी में लिखा है कि ऐश्वर्या ने उन पर अपने पिता चंद्रिका राय को सारण (छपरा) लोकसभा सीट से टिकट दिलवाने का दबाव बना रही थी, उनके इस खुलासे के बाद कई सवाल उठ रहे हैं, तेज प्रताप ने ये भी कहा है कि उनकी शादी बेमेल थी, राजनीतिक स्वार्थ के लिये उन्हें मोहरा बनाया गया।

लालू परिवार की पारंपरिक सीट
सारण लोकसभा सीट राजद का गढ माना जाता है, पिछले तीन लोकसभी चुनाव से इस सीट से लालू परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ता है, इसके साथ ही पिछले चार दशक से इस सीट पर लालू का प्रभाव रहा है। छपरा सीट पर जीत की शुरुआत राजद सुप्रीमो ने साल 1977 में की थी, यहीं से जीतकर वो पहली बार लोकसभा पहुंचे थे, इस इलाके में यादव वोटरों की बाहुल्यता है, इसलिये राजद इसे अपना गढ मानती है।

पिछली बार सीट हाथ से निकली
पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में इस सीट से राबड़ी देवी चुनावी मैदान में उतरी थी, चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता होने की वजह से लालू चुनाव नहीं लड़ सकते थे, इसी वजह से उन्होने अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा। बीजेपी के राजीव प्रताप रुडी ने उन्हें शिकस्त दी। राबड़ी देवी 41 हजार वोटे से चुनाव हारी। इस बार कहा जा रहा था कि ऐश्वर्या इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं, फिर दावा किया गया कि 2019 लोकसभा चुनाव तक उनकी उम्र 25 साल नहीं हो पाएगी, इसलिये लालू परिवार से ही कोई दूसरा सदस्य चुनाव लड़ेगा।

पिता के लिये मांगने लगी टिकट
आपको बता दें कि ऐश्वर्या के पिता और बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय का भी लंबे समय से इस सीट पर प्रभुत्व रहा है, वो सारण लोकसभा अंतर्गत आने वाले परसा विधानसभा सीट से विधायक हैं, चंद्रिका राय के पिता और पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय भी इसी इलाके से चुनाव लड़ते थे, उनके परिवार का इस क्षेत्र में जबरदस्त पकड़ है, इसी वजह से ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने की खूब चर्चा हो रही थी। तेज प्रताप ने पत्नी पर आरोप लगाया कि वो जानती थी कि उन्हें चुनाव लड़ने में अभी पांच साल का समय है, इसलिये उन्होने नया दांव खेलते हुए पिता के लिये टिकट मांगने लगी, आरोपों के अनुसार ऐश्वर्या बोलती थीं, कि अगर छपरा से मेरे पापा को टिकट नहीं मिला, तो तुमसे शादी करने का क्या फायदा, वो लगातार उन पर दबाव बना रही थी।

बेटी ने शुरु की थी लॉबिंग
राजद सूत्रों के अनुसार लाल परिवार से रिश्तेदारी के बावजूद चंद्रिका राय राजद के उस ग्रेड में शामिल नहीं हो पाये थे, कि उनकी टिकट की दावेदारी इस सीट से मजबूत हो सकते, इसी वजह से बेटी ने उनके लिये लॉबिंग शुरु कर दी थी, वो बार-बार तेज प्रताप से इस बारे में कह रही थी। मालूम हो कि करीब 6 महीने पहले तेज प्रताप की शादी ऐश्वर्या से हुई थी, अब तेज ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है, मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago