वायरल

सिर्फ चार लाख की कार से चलते हैं लालू यादव के होने वाले समधी, इतने करोड़ संपत्ति के हैं मालिक

12 मई को होने वाली शादी के लिये परिवार के मुखिया लालू प्रसाद यादव भी तीन दिन के पेरोल पर घर आ चुके हैं।

New Delhi, May 11 : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी की रस्में शुरु हो चुकी है, गुरुवार को मेहंदी की रस्म हुई, इसके साथ ही हल्दी-मंडप की रस्में भी पटमा स्थित आवास में जारी है। खास बात ये है 12 मई को शादी के लिये परिवार के मुखिया लालू प्रसाद यादव भी तीन दिन के पेरोल पर घर आ चुके हैं, लेकिन आज हम आपको लालू परिवार नहीं बल्कि उनके होने वाले समधि चंद्रिका राय के बारे में बताते हैं।

इस परिवार में हो रहा रिश्ता
लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय से हो रही है। आपको बता दें कि चंद्रिका राय के तीन बच्चे हैं, जिसमें ऐश्वर्या सबसे बड़ी हैं। पटना से शुरुआती पढाई करने वाली ऐश्वर्या ने दिल्ली से एमबीए की डिग्री हासिल की है, हालांकि पढाई पूरी करने के बाद वो पटना में ही रह रही थी।

पूर्व सीएम का परिवार
लालू यादव के परिवार में दो पूर्व सीएम हैं, तो चंद्रिका राय भी पीछे नहीं हैं, उनके पिता दरोगा प्रसाद राय बिहार के पूर्व सीएम हैं, इसके साथ ही खुद चंद्रिका राय भी 6 बार से विधायक हैं। वो सारण के परसा सीट से 6 बार विधायक रह चुके हैं। और 2015 में भी इसी सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। महागठबंधन सरकार में उन्हें परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

इतनी है संपत्ति
साल 2015 में मंत्री पद संभालते हुए सबमिट किये गये हलफनामे में चंद्रिका राय ने अपनी संपत्ति करीब 6 करोड़ रुपये घोषित की थी। इस एफिडेविट के अनुसार उनके पास सिर्फ एक 3.8 लाख रुपये की स्कॉर्पियो कार है, जिसे उन्होने साल 2010 में खरीदा था। साल 2015 में उन्होने अपनी इस कार की कीमत 3.80 लाख रुपये बताया, इसके साथ ही उन्होने अपनी पत्नी पूर्णिमा राय के पास तीन लाख रुपये की ज्वेलरी का जिक्र किया।

पटना में हैं दो फ्लैट
चंद्रिका राय का पटना के पुष्पराज अपार्टमेंट्स में एक आलीशान फ्लैट है, इस फ्लैट को उन्होने अगस्त 2009 में 19.5 लाख रुपये में खरीदा था। साल 2015 में उन्होने इस फ्लैट की कीमत 30 लाख रुपये बताया था। इसके साथ ही उनकी पत्नी पूर्णिमा राय के नाम भी पटना के नागेश्वर कॉलोनी स्थित वसुंधरा अपार्टमेंट्स में फ्लैट है, जिसे साल 2005 में उन्होने 8 लाख रुपये में खरीदा था। साल 2015 में इस फ्लैट की कीमत 20 लाख रुपये उन्होने बताई है।

कर्मशियल बिल्डिंग के भी मालिक
पटना में इन दो फ्लैट के अलावा पूर्व मंत्री का पाटलीपुत्र कॉलोनी में 90 लाख रुपये और मरहौरा रोड पर 1.5 करोड़ रुपये की कमर्शियल बिल्डिंग है। इन दोनों बिल्डिंगों से उन्हें किराया भी प्राप्त होता है। इसके अलावा बेली रोड पर उनके दो प्लॉट भी हैं, जिसकी कीमत उन्होने 2.75 करोड़ रुपये बताई है, कुल मिलाकर साल 2015 में उन्होने अपनी संपत्ति करीब 6 करोड़ रुपये बताई थी।

लालू भी होंगे शादी में शामिल
चारा घोटाला केस में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव भी शादी में शामिल होंगे। आपको बता दें कि बीते महीने 18 अप्रैल को पटना के एक नामी होटल में तेज प्रताप और ऐश्वर्या की सगाई हुई थी, तब लालू उसमें शामिल नहीं हो सके थे। अब कोर्ट ने उन्हें तीन दिन का पेरोल दिया है, वो शादी में शामिल होने के लिये बीती शाम ही पटना पहुंच चुके हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago