वायरल

अब टेलीकॉम सेक्टर में बाबा रामदेव की एंट्री, कीजिए अनलिमिटेड बातें और लीजिए सस्ते डाटा का मजा

पतंजलि के इस सिम कार्ड को इस्तेमाल करने के लिये आपको 144 रुपये का रिचार्ज करना होगा, जिससे कस्टमर को 2 जीबी डेटा, और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

New Delhi, May 28 : कंज्युमर गुड्स मार्केट में तहलका मचाने के बाद अब योगगुरु स्वामी रामदेव एक और सेक्टर में अपना पैर बढाने जा रहे हैं। जी हां, बाबा रामदेव की टेलीकॉम सेक्टर में भी एंट्री हो गई है। एक इवेंट में उन्होने स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड को लांच किया। पतंजलि ने इसे बीएसएनएल के साथ मिलकर लांच किया है। आइये आपको बताते हैं कि शुरुआत में रामदेव के इस सिम को इस्तेमाल करने वालों को क्या-क्या मिलेगा।

किन लोगों के लिये है सिम ?
सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि ये सिम कार्ड फिलहाल सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिये ही उपलब्ध है, हालांकि जिस तरह के बाबा रामदेव के तेवर हैं, उसे देखकर कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही वो इसे बाजार में उतारेंगे। फिलहाल वो इसे पतंजलि के कर्मचारियों को दे रहे हैं, ताकि वो इसका इस्तेमाल कर सकें।

कितने का रिचार्ज कराना होगा ?
पतंजलि के इस सिम कार्ड को इस्तेमाल करने के लिये आपको 144 रुपये का रिचार्ज करना होगा, जिससे कस्टमर को 2 जीबी डेटा, और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही 100 एसएमएस की भी सुविधा मिलेगी। 144 रुपये में आप तीस तीनों तक इन सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे।

सिम का और क्या फायदा मिलेगा ?
इस सिम के जरिये शॉपिंग करने पर पतंजलि प्रोडक्ट्स पर आपको 10 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा। आम लोगों के लिये सिम कार्ड लांच होने के बाद ये डिस्काउंट मिलना शुरु होगा। फिलहाल तो ये सिर्फ कंपनी के कर्मचारियों के लिये है, लेकिन जल्द ही कंपनी आम लोगों के लिये भी इसे बाजार में उतारेगी।

इंश्योरेंस की सुविधा
पतंजलि सिम कार्ड का इस्तेमाल करने वाले लोगों को 2.5 लाख रुपये का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा। आपको बता दें कि ये पहली बार कोई टेलीकॉम कंपनी अपने ग्राहकों को इंश्योरेंस की भी सुविधा दे रही है। फिलहाल पतंजलि के कर्मचारी अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को खरीद सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं।

कहां से मिलेगी सिम ?
आपको बता दें कि देश भर में बीएसएनएल के करीब पांच लाख काउंटर्स हैं, जल्द ही इन काउंटर्स से पतंजलि सिम लोगों को मिलना शुरु हो जाएगी। इन्ही काउंटर्स से शुरुआत में पतंजलि के कर्मचारियों को सिम कार्ड बेचा जाएगा, फिर कुछ दिनों के बाद आम लोगों के लिये भी इसे उपलब्ध करा दिया जाएगा।

सस्ता डेटा और कॉल पैकेज
सिम लांचिंग के मौके पर मीडिया से बात करते हुए योगगुरु ने कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क कंपनी है। पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है, कंपनी का एक मात्र लक्ष्य चैरिटी करना है, हम इस नेटवर्क के जरिये ना सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देंगे, बल्कि लोगों को स्वास्थ्य और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देंगे। हालांकि बाबा रामदेव ने ये भी साफ कहा कि ये इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago