वायरल

इस देश में चल रही है बच्‍चा बनाने की फैक्‍ट्री, 14 साल की मासूम बच्चियों को जबरन किया जाता है प्रेग्‍नेंट

कम उम्र की लड़कियों को जबरन मां बनाकर उनकी डिलीवरी करवा के बच्‍चे बेचने का ये गोरखधंधा नाइजीरिया में चल रही है । बेबी फार्मिंग नाम से इस गोरखधंधे पर सरकार भी अंकुश लगाने में नाकामयाब साबित हो रही है ।

New Delhi, Sep 04 : नाइजीरियां में बच्‍चे पैदा करने की फैक्‍ट्री चल रही हैं । आपको सुनकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है, अफ्रीकी देश नाइजीरिया में बच्चा पैदा करने की फैक्ट्रियां चल रही हैं। यहां ‘बेबी फार्मिंग’  नाम का गोरख धंधा जोरों से चल रहा है । कम उम्र की अफ्रीकी लड़कियों को ही नहीं बल्कि बाहर से लाई गईं विदेशी लड़कियों को भी जबरन गर्भवती किया जाता है । किसी और को खुशी देने के नाम पर हो रहे इस गोरखधंधे की जड़ें और मजबूत होती जा रही हैं ।

14 साल की लड़कियों के साथ जबरदस्‍ती
बेऔलाद दंपत्ति को बच्‍चा बेचने का ये गोरखधंधा कुछ इस तरह फल फूल रहा है कि अब इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है और मसूम कम उम्र की लड़कियां इसकी शिकार होती जा रही हैं । बच्‍चे के लिए बेऔलाद दंपति मोटी रकम तक चुकाने को तैयार होते हैं । कुछ अेरतें और लड़कियों अपनी मर्जी से इसके लिए आगे आती हैं तो वही कई बार लड़कियों को खरीदकर इस काम के लिए लाया जाता है ।

चोरी छिपे फल-फूल रहा है धंधा
नाइजीरिया ही नहीं, इस धंधे में इंडोनेशिया समेत कई और देश भी शामिल हैं । सरकार की नाक के नीचे ये काम चोरी छिपे किया जाता है । कई अनाथालयों अस्‍पतालों में ये काम चोरी छिपे किया जा रहा है । कम उम्र बच्चियों को टार्गेट कर उन्‍हें जबरन गर्भवती होने के लिए मजबूर किया जाता है । ऐसी बच्चियां चुनकर लाई जाती है जो अनाथ हों या जिन्‍हें पैसे की बहुत ज्‍यादा जरूरत होती है ।

कानूनन अबॉर्शन अवैध
नाइजीरिया में बेबी फार्मिंग नाम से चल रहा ये धंधा बेहद ही भयानक रूप ले चुका है । यहां लगभग हर दूसरे दिन मासूम बच्चियों को गर्भ की स्थिति में बचाया जाता है । बच्‍चा पैदा करने का ये व्‍यापार विकराल रूप लेता जा रहा है । बच्‍चा पैदा करने के लिए 14 से 17 साल की उम्र की लड़कियां लाई जाती हैं, ये मासूम अबॉर्शन भी नहीं करवा सकतीं क्‍योंकि नाइजीरिया में गर्भपात कराने की इजाजत नही हैं ।

लाखों में बिकते हैं बच्‍चे
कानून का फायदा बच्‍चा बेचने का धंधा करने वाले जमकर उठाते हैं । ‘बेबी फार्मर्स’ कम उम्र की मांओं के बच्‍चा जनने पर उनसे ये बच्‍चा छीन लेते हैं और इन्‍हें 3 से 4 लाख रुपए में आगे बेचते हैं। बच्चे की ख्वाहिश रखने वाले दंपति इस प्रक्रिया को जानने के बाद भी इसका विरोध नहीं करते । क्‍योंकि इलाज में इससे कहीं ज्‍यादा खर्च करने से अच्‍छा उन्‍हें बच्‍चा खरीदना लगता है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago