वायरल

धोनी का हुआ डिमोशन, विराट कोहली तो छोड़िये भुवी और बुमराह से भी मिलेगी कम तनख्वाह

टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी में चैंपियन बनाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी को कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और बुमराह से भी कम सैलरी मिलेगी।

New Delhi, Mar 08 : बीसीसीआई ने टीम इंडिया के क्रिकेटरों के लिये नये कांट्रेक्ट की घोषणा कर दी है। इस साल खिलाड़ियों की मैच फीस में जबरदस्त इजाफा किया गया है। लेकिन टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी में चैंपियन बनाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी को कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और बुमराह से भी कम सैलरी मिलेगी। ये कांट्रैक्ट अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 तक के लिये है, इस साल कुल 26 खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने कांट्रैक्ट में शामिल किया है।

ए प्लस ग्रेड
बीसीसीआई के नये कांट्रैक्ट नियम के अनुसार अब ए प्लस ग्रेड में कुछ खिलाड़ियों को रखा गया है, जिन्हें सलाना 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। इस ग्रेड में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को रखा गया है, आपको बता दें कि ये सभी खिलाड़ी टीम इंडिया के लिये क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं।

ए ग्रेड को पांच करोड़
ए प्लस के बाद ए ग्रेड का नंबर आता है, इस ग्रे़ड में शामिल खिलाड़ियों को सलाना 5 करोड़ रुपये मिलेंगे। आपको बता दें कि इस ग्रेड में उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो सीनियर खिलाड़ी हैं, लेकिन तीनों फॉर्मेट में टीम के नियमित सदस्य नहीं हैं, इसमें आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे, धोनी और रिद्धिमान साहा को शामिल किया गया है।

ग्रेड बी
ग्रेड ए के बाद ग्रेड बी बनाया गया है, इस ग्रेड के खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपये सलाना मिलेंगे। इस ग्रेड में बीसीसीआई ने के एल राहुल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा और दिनेश कार्तिक को जगह दी है। इस ग्रेड में कुल सात खिलाड़ी शामिल हैं।

चौथा ग्रेड
बीसीसीआई का चौथा और आखिरी ग्रेड सी है, जिसमें केदार जाधव, अक्षर पटेल, मनीष पांडे, करुण नायर, सुरेश रैना, जयंत यादव और पार्थिव पटेल को रखा गया है। इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से सलाना 1 करोड़ रुपये दिये जाएंगे। कुल मिलाकर चारों ग्रेड में 26 खिलाड़ियों को स्थान दिया गया है।

धोनी को ए प्लस में जगह नहीं
क्रिकेट एक्सपर्ट्स बीसीसीआई द्वारा बनाये गये ग्रेड सिस्टम पर हैरानी जता रहे हैं, दरअसल ज्यादातर क्रिकेट दिग्गज इस बात से हैरान हैं कि धोनी को ए प्लस ग्रेड में स्थान नहीं दिया गया है। आपको बता दें कि माही टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं, वो सीमित ओवरों के क्रिकेट में ही खेलते हैं, इसी वजह से बीसीसीआई ने उन्हें ए प्लस की जगह ए ग्रेड में रखा है।

मोहम्मद शमी को जगह नहीं
इस साल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कांट्रेक्ट लिस्ट में जगह नहीं दी गई है, ऐसा कहा जा रहा है कि पत्नी द्वारा लगाये गये गंभीर आरोप के बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया है, हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। आपको बता दें कि शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के आरोप लगाये हैं, उनका कहना है कि तेज गेंदबाज के कई महिलाओं से रिश्ते हैं, जिनमें कई विदेशी हैं, वो शमी को तलाक नहीं देंगी और मामले को लेकर कोर्ट जाएंगी।

पिछले साल शमी ने खेली बेहतर क्रिकेट
तेज गेंदबाज ने 2017-18 में सिर्फ 8 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 34 विकेट हासिल किये, इसके साथ ही उन्हें 3 वनडे में भी मौका मिला, जिसमें उन्होने 4 विकेट झटके। 1 टी-20 में भी उन्हें खेलने का मौका मिला, लेकिन वो विकेट हासिल नहीं कर सके। आपको बता दें कि शमी अब तक 30 टेस्ट मैचों में 110 विकेट हासिल कर चुके हैं, तो 50 वनडे में 91 विकेट उनके नाम हैं। साथ ही 7 टी-20 में उन्होने 8 विकेट झटके हैं।

शमी ने क्या कहा ?
पत्नी द्वारा लगाये गये गंभीर आरोप के बाद मोहम्मद शमी सामने आये, उन्होने कहा कि जो आरोप उन पर लगाये जा रहे हैं, वो सरासर झूठ है, ये उनके खिलाफ बड़ी साजिश की जा रही है, ताकि उनका खेल भी प्रभावित हो। आपको बता दें फिलहाल मोहम्मद शमी देवधर ट्रॉफी में खेलने के लिये धर्मशाला में हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago