वायरल

ये है किस्मत, एक रात में ही लखपति बना भिखारी, गद्दे से निकला खजाना

एक ही रात में एक भिखारी लखपति बन गया। ये कहानी कही और की नहीं बल्कि भारत की ही है। इसे किस्मत नहीं तो और क्या कहेंगे आप ? पढ़िए ये दिलचस्प खबर

New Delhi, Nov 22 : किस्मत का धनी एक भिखारी, जो रातों रात लखपति बन गया। इंसान की जिंदगी में लक एक बड़ा रोल अदा करती है। कहा जाता है कि अगर आपका लक आपके साथ है, तो आपकी जिंदगी बदलने में देर नहीं लगती। ऐसा ही कुछ एक भिखारी के साथ हुआ है। हो सकता है कि ये खबर जानकर आपको हैरानी हो, या फिर आपको हंसी आए, लेकिन सच ये ही है।

भिखारी बना लखपति
हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली क्षेत्र का ये पूरा मामला है। यहां एक ऐसा वाकया सामने आया है कि एक भिखारी रातों रात लखपति बन गया। हालांकि भिखारी तो लखपति बन गया लेकिन एक दूसरे शख्स के सामने मुसीबतों का अंबार लग गया। जानकारी के मुताबिक यहां रहने वाले एक पिता और बेटा काफी दिनों से एक भिखारी को तलाश कर रहे थे, इसके पीछे खास वजह है।

दान में मिला था गद्दा
दरअसल उस शख्स के बेटे ने भिखारी को एक गद्दा दान में दे दिया था। बेटे को लगा कि गद्दा फटा-पुराना है, इसलिए भिखारी को दान में दे देना चाहिए। लेकिन उसे ये नहीं पता था कि इस गद्दे के भीतर लाखों की करेंसी मौजूद है। अपने पिता को बिना बताए बेटे ने अपने घर से एक फटा गद्दा लाकर कनखल में मौजूद एक भिखारी को दान में दे दिया।

परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई
जब पिता को इस बात के बारे में पता चला तो उन्होंने बेटे को बुरी तरह से फटकार लगा दी। पहले बेटे को बड़ा अजीब लगा कि पिता ने उसे डांटा क्यों, लेकि जब बेटे को पता चला कि गद्दे के भीतर लाखों की करेंसी मौजूद थी तो उसके भी पैरों तले जमीन खिसक गई। दरअसल पिता अपनी जिंदगी की सारी कमाई उस गद्दे में छुपाकर रखते थे।

गद्दे में छुपाए थे 40 लाख रुपये
बताया जा रहा है कि अब तक इस गद्दे में पिता द्वारा कुल मिलाकर 40 लाख रुपये जमा किए गए थे। इसके बाद पिता और बेटे ने उस भिखारी को ढूंढने की कोशिश की लेकिन भिखारी उस जगह से चला गया था, जहां उसे दान में गद्दा दिया गया था। भिखारी की काफी पड़ताल की गई और तब जाकर तीन दिन बाद वो भिखारी किसी और मंदिर के बाहर पिता और बेटे को मिला।

यहां एक और परेशानी है
भिखारी को मिल गया लेकिन यहां भी पिता और बेटे की किस्मत ने फिर पलटी खाई। दरअसल भिखारी ने किसी और को चंद रुपयों में वो गद्दा बेच दिया था। बताया जा रहा है कि उस भिखारी ने वो गद्दा किसी दूसरे भिखारी को ही बेच दिया था। अब पिता और बेटा उस दूसरे भिखारी को तलाश रहे हैं, जिसे पहले वाले भिखारी ने गद्दा बेच दिया था।

पुलिस को मामले की जानकारी नहीं
इस खबर के बारे में कनखल की पुलिस से पता किया गया तो पुलिस ने जवाब दिया कि, उन्हें इस मामले की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में ये मामला और ज्यादा पेचीदा हो गया है। वैसे एक बात तो ठीक ही कही गई है कि लक्ष्मी भी उसी के पास रुकती है, जो इसका हकदार होता है। एक भिखारी रातों रात अमीर बन गया और एक परिवार रातों रात सड़क पर आ गया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago