वायरल

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर ऐलान

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है । क्रिस ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसका ऐलान किया ।

New Delhi, Jan 11: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज़ से अलग एक बड़ी खबर सामने आई है । सोशल मीडिया पर साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया है । मॉरिस ने 34 साल की उम्र में खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है । गौरतलब है कि क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर रहे हैं । मॉरिस के ऐलान के तुरंत बाद फैंस की ओर से उनकी शानदार पारी की चर्चा होने लगी, उनके द्वारा खेली गई यादगारी पारी को शेयर किया जाने लगा ।

क्रिस मॉरिस ने लिया संन्‍यास
साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रिटायरमेंट का ऐलान किया । क्रिस ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में कहा कि आज मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं. मेरे इस सफर में जिसने भी बड़ा या छोटा रोल प्ले किया है, उन सभी का मैं शुक्रिया अदा करता हूं ।

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी
क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर रहे हैं । आईपीएल 2021 की नीलामी में क्रिस मॉरिस ने इतिहास रच दिया था । मॉरिस, युवराज सिंह को पीछे छोड़ते हुए ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए थे । IPL नीलामी में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मॉरिस को 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था । बता दें कि क्रिस मॉरिस अब साउथ अफ्रीका की फ्रेंचाइजी टीम टाइटन्स के कोच के रूप में नज़र आएंगे ।

कई टीमों से खेला है
क्रिस मॉरिस के आईपीएल सफर के बारे में बताएं तो वह कई टीमों की तरफ से खेल चुके हैं । इनमें चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु शामिल रही हैं । आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा, क्रिस मोरिस राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने थे, उन्होंने कुल 15 विकेट निकाले थे । क्रिस मोरिस ने आईपीएल करियर में कुल 81 मैच खेले, इनमें उनके नाम कुल 95 विकेट रहे, जबकि उन्होंने कुल 618 रन बनाए । मॉरिस ने आईपीएल करियर में कुल 35 छक्के भी लगाए हैं । उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को देखें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 42 वनडे खेले हैं, जिनमें 48 विकेट झटके हैं । जबकि वह साउथ अफ्रीका के लिए सिर्फ 4 टेस्ट मैच में ही नज़र आए हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago