वायरल

लव जेहाद के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार, तथ्य छिपाकर शादी करने वालों पर चलेगा हंटर!

बीते कुछ चुनावों में महिला उत्पीड़न और लव जिहाद बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है, पश्चिमी यूपी के मेरठ मंडल, सहारनपुर मंडल, मुरादाबाद मंडल, बरेली मंडल, आगरा मंडल, अलीगढ मंडल, कानपुर मंडल के कुछ जिलों में इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही है।

New Delhi, Aug 30 : यूपी में महिला उत्पीड़न को लोकर योगी सरकार और सख्त हो गई है, प्रदेश के कई जिलों से महिला उत्पीड़न तथा तथ्य छिपा कर शादी करने की घटनाओं पर प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरु कर दी है, शुक्रवार को राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि महिला उत्पीड़न और तथ्य छिपाकर शादी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, सीएम ने राज्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिये अधिकारियों की कार्ययोजना बनाकर देने को कहा है।

तथ्य छिपाकर शादी करने वालों पर एक्शन
मालूम हो कि 2 दिन पहले ही अमरोहा की एक मुस्लिम महिला इरम मृत पायी गई थी, मरने से पहले महिला ने सीएम योगी को संबोधित करते हुए एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने कहा था कि मेरी हत्या हो सकती है, और इसके लिये उसका पति और परिजन जिम्मेदार होगा, महिला ने वीडियो में सीएम योगी आदित्यनाथ से उम्मीद की बात कही थी।

अमरोहा की घटना के बाद सरकार का एक्शन प्लान
महिला को मौत से पहले भी घर में घुस कर मारा गया था, 1 नवंबर 2019 को इरम ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसे करोड़ों लोगों ने देखा था, इस वीडियो में इरम ने एक तांत्रिक सूफी आकिल पर इज्जत लूटने का आरोप लगाया था, महिला ने वीडियो जारी कर कहा था कि पुलिस कप्तान के पास गई थी, उन्होने कोरोना को लेकर असमर्थता जाहिर की, अब मुझे पुलिस वालों से उम्मीद नहीं है। बस योगी जी से उम्मीद है, सब पुलिस वाले मेरा मजाक उड़ाते हैं, मुझ पर हंसते हैं, तांत्रिक से पैसा लेते हैं, योगी जी मुझे बचाओ।

कई जिलों में महिला उत्पीड़न की शिकायत
मालूम हो कि बीते कुछ चुनावों में महिला उत्पीड़न और लव जिहाद बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है, पश्चिमी यूपी के मेरठ मंडल, सहारनपुर मंडल, मुरादाबाद मंडल, बरेली मंडल, आगरा मंडल, अलीगढ मंडल, कानपुर मंडल के कुछ जिलों में इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही है, इन मंडलों के कई जिलों में अंतरजातीय विवाह तथ्य छिपाकर किये जाते हैं, शादी के बाद इन्हीं बातों को लेकर पति-पत्नी में मारपीट या अनबन होने लगता है।

लव जेहाद
कई मामलों में तो देखा गया है कि शादीशुदा होने के बाद भी अंतरधार्मिक विवाह कर लेते हैं, हाल ही में मेरठ में एक ऐसा घटना सामने आया था, जिसमें लड़के ने पहली शादी को छुपा कर दूसरे धर्म की महिला से शादी कर लिया था, बाद में महिला को उसकी बेटी के साथ मारकर घर में ही दफन कर दिया, इन्हीं घटनाओं को ध्यान में रखकर योगी सरकार ने सख्ती दिखानी शुरु कर दी है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago