वायरल

सिमी की ही तरह मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड पर भी बैन लगाने का यही माकूल समय है

जिस तरह पूरी सख्ती से चीन अपने यहां इन कट्टरपंथी मुसलमानों से पेश आ रहा है , उस से ज़्यादा सख्ती इन से भारत में ज़रुरी हो गई हैं ।

New Delhi, Jul 20 : ज़ी हिंदुस्तान पर लाइव डिसकसन में मुस्लिम स्त्रियों के साथ अभद्र भाषा के साथ मार-पीट करने वाले मौलाना कासिम के साथ आई पी सी के मुताबिक तो पूरी सज़ा नहीं मिल पाएगी । गिरफ्तार भले हो गए हैं वह पर अंततः ज़मानत पा जाएंगे । इन का इलाज तो इस्लामी क़ानून के मुताबिक ही मुमकिन है । चौराहे पर पत्थर मार-मार कर मार ही देना ही गुड है । और मौलाना कासमी ही क्यों ऐसे सारे जहरीले मौलानाओं के साथ यही सुलूक करना ज़रूरी है । जितने भी शरिया अदालत के पैरोकार हैं उन सभी के साथ । पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी जैसों के साथ भी । पर यह हो नहीं पाएगा । यह तो खयाली पुलाव भर है । जो भी हो , भारत का पूरा माहौल ख़राब कर रखा है इन बेहूदे लोगों ने । इस्लाम के नाम पर आतंक , हिंसा , अभद्रता ही इन की अंतरराष्ट्रीय पहचान हो चली है । जाने कब यह लोग सभ्य शहरी बनना मंज़ूर करेंगे ।

फिर यह जाहिल मौलाना कासिम ही क्यों पूरा पूरे मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड है कटघरे में है । सिमी की ही तरह मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड पर भी बैन लगाने का यही माकूल समय है । लेकिन आज खामोश दिखने वाली सेक्यूलर फोर्सेज के हिप्पोक्रेट कल को फिर इन की पैरवी में खड़े दिखेंगे । बताएंगे कि यह देश मुसलमानों के लिए असुरक्षित है । असहिष्णुता बहुत है । आदि-इत्यादि । नीम पर करेला यह कि गाय खाना भी इन का जन्म-सिद्ध अधिकार है । कुरान के मुताबिक औरतें इन की खेती हैं । तिहरा तलाक़ , हलाला और औरतों को यतीम बनाना इन का पेशा । मदरसा की पढ़ाई सदियों से इन को यही सब सिखा रही है । तिस पर सेक्यूलरिज्म के पाखंड ने इस्लामिक हिंसा को इस कदर संरक्षण दे रखा है कि यह अल्पसंख्यक की बीन बजा कर , अल्पसंख्यक प्रिविलेज के नशे से छुट्टी ही नहीं पाना चाहते । सेक्यूलरिज्म की आड़ में मीडिया ने भी इस इस्लामिक हिंसा को खूब घी पिलाया है ।

जिस तरह पूरी सख्ती से चीन अपने यहां इन कट्टरपंथी मुसलमानों से पेश आ रहा है , उस से ज़्यादा सख्ती इन से भारत में ज़रुरी हो गई हैं । समान नागरिक संहिता भी पूरी सख्ती से लागू किया जाना बहुत ज़रूरी है। क्यों कि इस्लाम की रौशनी में तो यह सुधरने से रहे । इस लिए भी कि सेक्यूलरिज्म की हिप्पोक्रेसी ने इन्हें बिगाड़ बहुत दिया है । सोचिए कि जो मौलवी खुलेआम लाइव इस तरह तीन-तीन स्त्रियों से मार-पीट करता है , गाली देता है वह अपने घर में क्या करता होगा , अपने समाज में क्या करता होगा । गनीमत यह थी कि इस डिवेट में एंकर सहित सभी लोग मुस्लिम थे । दो स्त्रियां और , दो पुरुष । कोई भाजपाई , संघी या हिंदूवादी नहीं था । खुदा न खास्ता अगर होता तो इस स्त्री हिंसा की ख़बर और चर्चा कुछ और रंग में होती । भगवा कलर का जहरीला कलर पहना कर मौलाना और सेक्यूलर पाखंडी नया जहर उगल रहे होते । नया रंग दे रहे होते । अभी तो यह लोग या तो खामोश हैं या फेस सेविंग वाले बयान दे कर कतरा रहे हैं ।

खैर , निदा खान तो निदा खान , बरेली की एक औरत को तो एक आदमी बार-बार तलाक देता है और कभी अपने बाप से तो कभी अपने भाई से हलाला करने के लिए विवश करता है । यह कौन सा समाज है भला कि सोलह साल की नाबालिग लड़की , तीन बच्चों की मां बन कर तलाक़ का नरक भुगतने को अभिशप्त हो जाती है । आंबेडकर ने ठीक ही लिखा है कि इस्लाम और मुसलमान अभिशाप हैं इस समाज के लिए । दुनिया बदल गई है , चांद पर चली गई है लेकिन यह तो शरिया अदालत , और मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड में उलझे हैं । तलाक़ , हलाला और आतंक से इन्हें फुर्सत ही नहीं मिल रही। अब सरकार को संसद में लंबित तलाक़ के क़ानून को इस आसन्न सत्र में हर हाल में पारित कर सख्ती से लागू कर ही देना चाहिए ।

(वरिष्ठ पत्रकार दयानंद पांडेय के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)
IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago