वायरल

दिल्ली 3 बच्चियों की भूख से मौत : मजिस्ट्रेट जांच में सन्न करने वाला खुलासा

दिल्ली सरकार के मजिस्ट्रेटी जांच में ये खुलासा हुआ है कि तीन बच्चियों का पोषण स्तर सामान्य नहीं है, फिर भी उन्हें नियमित तौर पर खाना मिलता था।

New Delhi, Jul 28 : दिल्ली के मंडावली इलाके में तीन बच्चियों की मौत के मामले में नया विवाद खड़ा हो गया है। बीती शाम दिल्ली सरकार द्वारा दिये गये मजिस्ट्रेटी जांच में ये खुलासा हुआ है कि बच्चियों का पोषण स्तर खराब होने के बावजूद वो भूखी नहीं थी। सभी को नियमित पर भोजन मिलता था। हालांकि शरीर को जितने पोषक तत्वों की जरुरत होती है, वो पूरी नहीं होती थी। अब जांच रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि बच्चियों का पेट खराब होने और उनके पिता के कोई दवा देने का जिक्र है, अब पूरे मामले में आगे की जांच डीसीपी ईस्ट से कराने की जरुरत बताई गई है।

भूख से मौत की आशंका
आपको बता दें कि इससे पहले मंडावली में हुए इन तीन बच्चियों के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला था कि उनका बेट खाली था, जिसकी वजह से आशंका जताई जा रही थी कि भूख की वजह से इन बच्चियों की मौत हुई है। भूख की वजह से मौत की खबर ने पूरे देश का ध्यान इस ओर खींचा, जिसके बाद मामले में तत्परता दिखाते हुए दिल्ली सरकार ने तुरंत पूरे मामले की मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दे दिये।

डिप्टी सीएम ने पीड़ित परिवार से की थी मुलाकात
दिल्ली के डिप्टी सीएम और इलाके के विधायक मनीष सिसोदिया ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर मामले में पूछताछ की थी। शुक्रवार शाम को मजिस्ट्रेटी रिपोर्ट भी दिल्ली सरकार को सौंप दी गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि पेट में संक्रमण होने की वजह से तीनों बच्चियों को उल्टी-दस्त हो रहे थे। लेकिन उन्हें ओआरएस घोल या फिर मेडिकल ट्रीटमेंट नहीं दिया गया, जिसकी वजह से उन्हें डिहाइड्रेशन हो गया।

दवा गर्म पानी में मिलाकर बच्चियों को दी थी
रिपोर्ट में कहा गया है कि तीनों बच्चियां 24 जुलाई की सुबह एक साथ मृत पाई गई थी। बच्चियों के पिता मंगल सिंह ने 23 जुलाई की रात को कोई अज्ञात दवा गर्म पानी में मिलाकर इन्हें दिया था। जिसके बाद सुबह वो मृत पाई गयी। पिता मंगल सिंह का अभी तक कोई अता-पता नहीं है। पुलिस लगातार उन्हें तलाश रही है।

नियमित खाना मिलता था
दिल्ली सरकार के मजिस्ट्रेटी जांच में ये खुलासा हुआ है कि तीन बच्चियों का पोषण स्तर सामान्य नहीं है, फिर भी उन्हें नियमित तौर पर खाना मिलता था। सबसे बड़ी बच्ची के बैंक खाते में 1805 रुपये जमा हैं। मजिस्ट्रेट ने अपनी जांच रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है, साथ ही मामले में आगे की जांच के लिये डीसीपी ईस्ट से कराने की बात कही है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago