वायरल

अकूत संपत्ति, बॉडीगार्ड से अफेयर, दुबई के ‘शाही’ तलाक की इनसाइड स्टोरी

समझौता राशि राजकुमारी हया की ब्रिटिश हवेली के रख-रखाव और उनकी तथा उनके बच्चों की भविष्य की सुरक्षा लागत को कवर करने के लिये जाएगी।

New Delhi, Dec 22 : यूएई के प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम तथा उनकी पूर्व पत्नी हया बिंत अल हुसैन के बीच कानूनी लड़ाई ने शाही राजघराने की आलीशान जीवनशैली को दुनिया के सामने ला दिया है। आपको बता दें कि एक ब्रिटिश कोर्ट ने मंगलवार को दुबई के शासक को अपनी पूर्व पत्नी तथा उनके बच्चों को 554 मिलियन पाउंड (करीब 5540 करोड़ रुपये) का भुगतान करने का आदेश दिया है, ये ब्रिटिश इतिहास में सबसे महंगे तलाक में से एक है।

समझौता राशि
मालूम हो कि समझौता राशि राजकुमारी हया की ब्रिटिश हवेली के रख-रखाव और उनकी तथा उनके बच्चों की भविष्य की सुरक्षा लागत को कवर करने के लिये जाएगी, आइये आपको बताते हैं कि अदालत में शाही जोड़े के आलीशान जीवन शैली के बारे में जिसकी कम ही लोगों को जानकारी है।

एक दर्ज से ज्यादा आलीशान हवेली
शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, जो वर्तमान में यूएई के पीएम और दुबई के शासक हैं, ने 2004 में राजकुमार हया बिंत अल हुसैन से शादी की थी, हया दुबई के शासक की 6ठीं पत्नी थी, किंग ने 2019 में राजकुमारी हया को बिना बताये ही शरिया कानून के तहत तलाक दे दिया था, हया दुबई छोड़ चुकी हैं, वो पिछले कई सालों से ब्रिटेन में रह रही हैं, राजकुमारी के वकीलों ने कोर्ट को बताया कि दुबई में उनके और बच्चों के पास असीमित पैसे थे, राजकुमार हया के पाक एक दर्जन से ज्यादा आलीशान हवेली, एक 400 मिलियन पाउंड की नौका और निजी विमानों का एक बेड़ा था, इसके जवाब में दुबई के शासक के वकीलों ने कहा, कि उन्हें अपने घर के लिये सलाना 83 मिलियन पाउंड मिलते थे, जबकि 9 मिलियन पाउंड खर्च होता था।

बच्चों के पैसे का इस्तेमाल
दुबई के 72 वर्षीय शासक लंबे समय से अपनी 47 वर्षीय पूर्व पत्नी के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं, हया अपने दोनों बच्चों जलीला (14) और जायद (9) के साथ लंदन में रहती है, एक सुनवाई के दौरान राजकुमारी हया से 6.7 मिलियन पाउंड के भुगतान के बारे में पूछताछ की गई थी, कहा जाता है कि राजकुमारी हया का अपने बॉडीगार्ड से अफेयर था, इस अफेयर को छुपाने के लिये उन्होने 6.7 मिलियन पाउंड खर्च किये थे, यही नहीं इन पैसों को उन्होने अपने बच्चों के बैंक खातों से निकाले थे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago