वायरल

एक कॉल ने बदल दी हनुमा विहारी की जिंदगी, काम आई दिग्गज क्रिकेटर की सलाह

युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी ने कहा कि जब मुझे पता चला कि मैं डेब्यू करने वाला हूं, तो मैंने अंडर-19 और इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ को कॉल किया।

New Delhi, Sep 11 : द ओवल टेस्ट में डेब्यू करने वाले टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अपनी पहली ही पारी में अर्धशतक ठोक करियर का शानदार आगाज किया, आपको बता दें कि ओवल टेस्ट की पहली पारी में परिस्थितियां विपरीत होने के बावजूद उन्होने संयम दिखाते हुए 56 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी वजह से टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। इस पारी के बाद युवा बल्लेबाज ने कहा कि उनकी कामयाबी के पीछे पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की सलाह का बड़ा रोल रहा है।

द्रविड़ को कॉल किया
युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी ने कहा कि जब मुझे पता चला कि मैं डेब्यू करने वाला हूं, तो मैंने अंडर-19 और इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ को कॉल किया, मैंने उन्हें बताया कि मैं डेब्यू करने वाला हूं, जिसके बाद उन्होने मुझे धैर्य और संयम से बल्लेबाजी करने की सलाह की, फिर मैंने अपने घर वालों को कॉल कर बताया कि कल मैं डेब्यू करने वाला हूं, और मैंने द्रविड़ सर से भी बात की है।

द्रविड़ की सलाह काम आई
जब 150 के करीब 6 विकेट खोकर टीम इंडिया जूझ रही थी, लग रहा था कि भारतीय टीम 200 का स्कोर भी पार नहीं कर पाएगी, तब हनुमा विहारी ने धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए 56 रन बनाये, जिसकी वजह से भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची। राहुल द्रविड़ ने फोन पर इस युवा बल्लेबाज से कहा था कि उनके पास तकनीक और संयम है, उन्हें क्रीज पर जाकर एन्जॉय करना चाहिये, वहीं काम उन्होने किया।

पहली ही पारी में रिकॉर्ड
भारतीय पारी के 35वें ओवर में अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद हनुमा विहार मैदान पर बल्लेबाजी के लिये आये, अपने पहली ही पारी में 50 प्लस का स्कोर बनाने वाले वो 26वें भारतीय बल्लेबाज हैं, इसके साथ ही 24 वर्षीय हनुमा इंग्लैंड में डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज भी हैं। उनसे पहले रुसी मोदी, द्रविड़ और सौरव गांगुली ने ऐसा कारनामा किया है।

6 मैचों में बनाये हैं 752 रन
आपको बता दें कि हनुमा ने घरेलू क्रिकेट में धूम मचा दिया था, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड का टिकट दिया गया। रणजी सीजन 2016-17 में हनुमा ने 6 मैचों में 752 रन ठोंक दिये थे, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था, तभी से कहा जा रहा था कि उन्हें जल्द ही भारतीय टीम में मौका मिलेगा । इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने उन्हें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को ड्रॉप कर मौका दिया है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago