वायरल

पटौदी से लेकर कार्तिक तक, इन क्रिकेटरों ने किया दूसरे धर्म की लड़की से शादी

जहीर खान ही टीम इंडिया के इकलौते ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं, जिन्होने प्यार में जाति या फिर धर्म के बंधन को तोड़ा हो, उनसे पहले भी कई ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होने ऐसा किया है।

New Delhi, Jan 12 : लंबे समय तक टीम इंडिया के धुरंधर तेज गेंदबाज रहे जहीर खान ने कुछ महीने पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस सागारिका घाटगे से शादी की, जहीर मुस्लिम हैं, तो सागारिका मराठी हिंदू हैं, लेकिन जहीर ही टीम इंडिया के इकलौते ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं, जिन्होने प्यार में जाति या फिर धर्म के बंधन को तोड़ा हो, उनसे पहले भी कई ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होने दूसरे धर्म की लड़की से शादी की है।

नबाव पटौदी-शर्मिला टैगोर
अपने समय के दिग्गज क्रिकेटर रहे नबाव मंसूर अली खां पटौदी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से शादी की थी, ये जोड़ी बॉलीवुड और क्रिकेट की पहली जोड़ी है, जो आज भी मिसाल है, नबाव पटौदी भले अब इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन आज भी नबाव पटौदी और शर्मिला टैगोर की जोड़ी की मिसाल दी जाती है, बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान इस जोड़ी के बेटे हैं।

मोहम्मद अजहरुद्दीन -संगीता बिजलानी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मो. अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी अब अलग हो चुके हैं, लेकिन एक समय अजहर संगीता के प्यार में ऐसे खो गये थे, कि उन्होने अपनी पहली पत्नी नुरीन को छोड़ संगीता से शादी की थी, संगीता हिंदू हैं, हालांकि करीब 14 साल बाद दोनों ने अलग राहें पकड़ ली और तलाक ले लिया ।

अजीत अगरकर-फातिमा
पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने तीनों फॉर्मेट में 200 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं, अगरकर ने भी दूसरे धर्म की लड़की से शादी की है, उनकी पत्नी का नाम फातिमा है, फातिमा के भाई मजहर और अजीत अगरकर काफी अच्छे दोस्त हैं, 90 के दशक में दोनों मुंबई के लिये घरेलू क्रिकेट खेला करते थे। अगरकर ने जब फातिमा से शादी की थी, तो दोनों परिवारों में भी उनके फैसले का खूब विरोध हुआ था।

मोहम्मद कैफ- पूजा यादव
टीम इंडिया के सबसे अच्छे फिल्डरों में गिने जाने वाले मोहम्मद कैफ भले ज्यादा सुर्खियों में ना रहते हों, लेकिन एक दौर में उन्होने खूब सुर्खियां बटोरी थी, कैफ ने साल 2015 में पूजा यादव नाम की लड़की से शादी की थी, पूजा हिंदू हैं और पत्रकारिता से जुड़ी हुई है। एक कॉमन दोस्त के जरिये दोनों की मुलाकात हुई थी, फिर दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया।

मनोज प्रभाकर- फरहीन
पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर की पत्नी फरहीन मुस्लिम हैं, आपको बता दें कि फरहीन तमिल, कन्नड़ सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं, फरहीन से पहले मनोज प्रभाकर की पहली शादी संध्या से हुई थी। फिलहाल मनोज प्रभाकर यूपी रणजी टीम के कोच हैं।

दिनेश कार्तिक-दीपिका पल्लीकल
विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साल 2015 में स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की, दीपिका क्रिश्चियन हैं, आपको बता दें कि दीपिका दिनेश की दूसरी पत्नी हैं, इनसे पहले उन्होने निकिता से शादी की थी, लेकिन कुछ कारणों से दोनों ने अलग होने का फैसला लिया, फिर निकिता ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय से शादी कर ली।

सबा करीम- रश्मि रॉय
टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम और रश्मि ने साल 1989 में शादी की थी, सबा मुस्लिम हैं, तो रश्मि हिंदू। दोनों का एक बेटा फिडेल है। सबा करीम कुंबले की गेंद पर चोटिल होने की वजह से क्रिकेट से दूर हो गये, फिर कभी उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पाई।

विनोद कांबली- एंड्रिया हैविट
अक्सर सुर्खियों में रहने वाले विनोद कांबली भी इस लिस्ट में शामिल हैं, उनकी दूसरी पत्नी एंड्रिया क्रिश्चियन हैं, उनसे शादी करने के बाद विनोद कांबली ने भी अपना धर्म बदल लिया था, कांबली ने साल 1998 में एक होटल रिसेप्शनिस्ट नोएला लुईस से भी शादी की थी, हालांकि फिर बाद में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago