वायरल

एक दिन पहले घर से लौटी छात्रा, प्लीज सॉरी लिख दे दी जान, आखिरी पत्र में लिखी सन्न करने वाली बात

मृतका छात्रा ने अपने आखिरी पत्र में लिखा है, सॉरी मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना, मैं हमेशा मस्ती करती रही, पढाई नहीं की, कभी आपकी बात नहीं मानी, मैं बिल्कुल अच्छी नहीं हूं।

New Delhi, May 03 : झांसी में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के बायोमेडिकल साइंस के प्रथम वर्ष के छात्रा ने गर्ल्स हॉस्टल में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मौत से पहले उस युवती ने एक सुसाइड नोट लिखा। जिसमें उस छात्रा ने अच्छे से पढाई नहीं कर पाने को अपनी मौत की वजह बताया। आपको बता दें कि एक दिन पहले ही छात्रा घर से लौटकर हॉस्टल आई थी।

कानपुर की रहने वाली थी छात्रा
कोऑर्डिनेटर ऑफ बायोमेडिकल साइंस डिपार्टमेंट डॉ. लवकुश द्विवेदी ने जानकारी दी, कि मृतक छात्रा कानपुर देहात के सुजौर रनिया की रहने वाली थी। पिछले साल 2017 में ही छात्रा ने बायोमेडिकल साइंस कोर्स में दाखिला लिया था। इसी महीने 17 मई से सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरु होने वाली है, सोमवार को ही छात्रा घर से लौटकर आई थी। रात को डिनर के बाद वो अपने कमरे में सो गई, लेकिन सुबह नहीं जगी।

सहेली ने किया कॉल
सुबह स्मृति की दोस्त ने उसके मोबाइल फोन पर कॉल किया, लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं किया, दोबारा कॉल करने के बाद भी किसी ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद उस छात्रा ने मृतका के पास रहने वाली छात्रा के पास कॉल किया और उसके बारे में पूछा, तो दूसकी छात्रा ने जाकर उसका कमरा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई।

दुपट्टे से लगाया फंदा
छात्रा की सूचना के बाद वॉर्डन और बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के दूसरे अधिकारियों को भी मामले की सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और दरवाजा तोड़ा। अंदर का नजारा देख हर कोई सन्न रह गया। कमरे में मृतक छात्रा स्मृति का शव खिड़की पर दुपट्टे से लटक रहा था।

घर वालों को दी गई सूचना
मामले की जानकारी स्मृति के घर वालों को तुरंत दी गई, परिजनों ने झांसी में ही रहने वाले एक रिश्तेदार को तुरंत मौके पर भेजा। तब जाकर उसके शव को फंदे से नीचे उतारा गया। पुलिस ने तुरंत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

एक दिन पहले ही आई थी घर से
स्मृति 23 से 29 अप्रैल तक छुट्टियां बिताने के लिये अपने घर गई थी। जब वो छुट्टी मांगने के लिये गई थी, तब कहा था कि घर और मम्मी की याद आ रही है, इसी वजह से वो घर जाना चाहती है, जिसके बाद उसे छुट्टी दे दी गई थी। फिर वो छुट्टी मनाने के बाद सोमवार को वापस झांसी आई थी।

सुसाइड नोट में लिखा, सॉरी मम्मी-पापा
स्मृति ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, सॉरी मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना, मैं हमेशा मस्ती करती रही, पढाई नहीं की, कभी आपकी बात नहीं मानी, मैं बिल्कुल अच्छी नहीं हूं, कभी भी मेरा कोई दोस्त नहीं बना। सभी मुझे नजरअंदाज करते रहे। मुझे पता है कि मैं बहुत गलत कर रही हूं, लेकिन मेरे बाद कीर्ति, जागृति (दोनों बहनें) को अच्छे से पढाना। मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूं। क्योंकि मैं एक अच्छी पोजीशन से लो पोजीशन पर आ गई हूं, जो मुझे बहुत परेशान करता है। बाय, प्लीज सॉरी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago